लाइव न्यूज़ :

Electric Vehicle Lectrix EV: लेक्ट्रिक्स ईवी ने LXS G3.0 और LXS G2.0 इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किए, जानें खासियत और शुरुआती कीमत, 15 अगस्त से पहले खरीदने पर 5000 की छूट!

By सतीश कुमार सिंह | Published: July 26, 2023 3:59 PM

Electric Vehicle Lectrix EV: प्री-बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है और जो खरीदार 15 अगस्त से पहले वाहन खरीदेंगे, उन्हें ऑफर के रूप में 5,000 रुपये की अतिरिक्त छूट मिलेगी। डिलीवरी 16 अगस्त से पूरे भारत में शुरू होने वाली है।

Open in App
ठळक मुद्देकनेक्टिविटी को प्राथमिकता देने के लिए स्कूटरों को सावधानीपूर्वक डिजाइन किया गया है। कारोबार का विस्तार करने के लिए अगले साल 500 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है।परिचालन पर 300 करोड़ रुपये का निवेश पहले ही कर चुकी है।

Electric Vehicle Lectrix EV: SAR ग्रुप की अग्रणी इलेक्ट्रिक मोबिलिटी शाखा लेक्ट्रिक्स ईवी ने लेक्ट्रिक्स LXS G3.0 और LXS G2.0 इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च किया है। LXS G2.0 इलेक्ट्रिक स्कूटर बाजार में 10,3000 रुपये में उपलब्ध है और LXS G3.0 स्कूटर की कीमत की घोषणा कंपनी द्वारा अभी तक नहीं की गई है।

प्री-बुकिंग पहले ही शुरू हो चुकी है और जो खरीदार 15 अगस्त से पहले वाहन खरीदेंगे, उन्हें ऑफर के रूप में 5,000 रुपये की अतिरिक्त छूट मिलेगी। डिलीवरी 16 अगस्त से पूरे भारत में शुरू होने वाली है। ये अत्याधुनिक दोपहिया वाहन शहरी गतिशीलता में क्रांति लाने वाली 93 गेम-चेंजिंग सुविधाओं की एक प्रभावशाली श्रृंखला का दावा करते हैं।

आधुनिकता, सुरक्षा, बुद्धिमत्ता और कनेक्टिविटी को प्राथमिकता देने के लिए स्कूटरों को सावधानीपूर्वक डिजाइन किया गया है। एसएआर समूह की इलेक्ट्रिक वाहन इकाई लेक्ट्रिक्स ईवी की नए उत्पाद पेश करने और देश में अपने कारोबार का विस्तार करने के लिए अगले साल 500 करोड़ रुपये जुटाने की योजना है।

कंपनी ने बुधवार को अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर एलएक्सएल को पेश करते हुए कहा कि पिछले तीन साल में वह अपने परिचालन पर 300 करोड़ रुपये का निवेश पहले ही कर चुकी है। लेक्ट्रिक्स ईवी के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) विजय कुमार ने कहा कि कंपनी को अपने कारोबार का विस्तार करने और नए उत्पादों की पेशकश के लिए करीब 500 करोड़ रुपये की जरूरत होगी।

उन्होंने कहा, ‘‘हम अपनी भावी वृद्धि के वित्तपोषण के लिए अगले साल यह राशि जुटाने के बारे में सोचेंगे।’’ उन्होंने कहा कि इस पूंजी का इस्तेमाल नए उत्पाद बाजार में उतारने, मौजूदा ढांचे की देखभाल के लिए जरूरी पूंजीगत व्यय और बिक्री नेटवर्क के विस्तार में किया जाएगा।

कुमार ने कहा कि कंपनी की इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल खंड में कदम रखने की भी योजना है। इसके अलावा कुछ अन्य खंडों में भी कदम रखने की तैयारी है। कंपनी की नई पेशकश एलएक्सएल को 1.03 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर उतारा गया है। कंपनी का इसकी करीब 50,000 इकाइयों की बिक्री करते हुए तीन-पांच प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी हासिल करने का लक्ष्य है।

कुमार ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को अपने खंड की कई नई खूबियों से लैस होने का दावा करते हुए कहा कि यह एक बार चार्ज होने पर 100 किलोमीटर से अधिक दूरी तय कर सकता है। इसकी आपूर्ति 16 अगस्त से शुरू हो जाएगी। 

टॅग्स :स्कूटरइलेक्ट्रिक बाइकइलेक्ट्रिक स्कूटर
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबार2030 तक सड़कों पर आज के मुकाबले 10 गुना ज्यादा होंगी इलेक्ट्रिक कारें, अंतर्राष्ट्रीय ऊर्जा एजेंसी की रिपोर्ट में दावा

कारोबारOla Electric launches 2023: ओला इलेक्ट्रिक ने नया इलेक्ट्रिक स्कूटर एस1एक्स उतारा, जानें क्या है कीमत और फीचर्स

भारत2030 तक सभी दोपहिया और तिपहिया वाहनों को इलेक्ट्रिक करने का लक्ष्य लेकर चलना चाहिए - अमिताभ कांत

कारोबारElectric two wheelers: नए नियम एक जून से प्रभावी, टीवीएस मोटर कंपनी, एथर एनर्जी और ओला इलेक्ट्रिक ने दिया झटका, दोपहिया के दाम 17000 से 22000 रुपये के बीच बढ़ाई

कारोबारइलेक्ट्रिक गाड़ियां, मोबाइल फोन होंगे सस्ते, कई पार्ट्स के आयात पर सीमा शुल्क घटाई गई

कारोबार अधिक खबरें

कारोबारShare Market Close: चौथे चरण की वोटिंग से शेयर बाजार में आई आंधी, सेंसेक्स 111 अंक उछला, निफ्टी में भी बढ़त

कारोबारGold Price Today 13 May 2024: सोने हुआ सस्ता, जानें अपने शहर का सोने का भाव

कारोबारTCS के सीईओ और सीओओ की एक साल की कमाई आपके होश उड़ा देगी, मिलती है इतनी सैलरी

कारोबारZomato results: 175 करोड़ रुपये शुद्ध कमाई, ऑनलाइन ऑर्डर लेकर खाना पहुंचाने वाली कंपनी जोमैटो की बल्ले-बल्ले!

कारोबार"पीएम मोदी की एक और जीत के बाद 4 जून को रिकॉर्ड बनाएगा भारतीय शेयर बाजार": अमित शाह