लाइव न्यूज़ :

जब कर्ज में डूब गए थे अमिताभ बच्चन... अंबानी परिवार ने बढ़ाया था मदद का हाथ, जानिए बिग बी ने क्या कहा?

By अंजली चौहान | Published: March 17, 2024 2:36 PM

दिवालियापन के दिनों में अमिताभ बच्चन को श्री धीरूभाई अंबानी से वित्तीय मदद की पेशकश की गई थी, लेकिन मेगास्टार ने उनसे पैसे लेने से इनकार कर दिया।

Open in App

मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन उन महान कलाकारों में शुमार हैं जिनके स्टारडम के आगे पूरा बॉलीवुड सिर झुकाता है। अमिताभ बच्चन ने बॉलीवुड में दशकों तक काम किया और कई हिट फिल्में दी। आज भी बिग बी की फिल्मों के सीन, डायलॉग लोगों के जहन में जिंदा है। लेकिन लाखों दिलों में बसने वाले अमिताभ बच्चन के जीवन में ऐसा ही एक समय आया जब वह दिवालिया हो गए। उनके सिर करोड़ों का कर्जा चढ़ गया जिससे उन्हें जीवन का सबसे मुश्किल समय देखना पड़ा।

यह वह समय था जब बॉलीवुड के शहंशाह को दिवालिया होने के बाद भारी शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा था क्योंकि 1995 में स्थापित अपनी प्रोडक्शन कंपनी एबी कॉर्प के साथ भारी घाटे का सामना करने के बाद उनके पैसे वापस लेने के लिए उनके दरवाजे पर लेनदार खड़े थे। प्रोडक्शन कंपनी ने अमिताभ को नीचे ला दिया। वहीं, उन्हें कोई भी काम नहीं दे रहा था। हालांकि, उन्होंने खुद को फिर से खड़ा किया और आज वह एक अच्छा जीवन जी रहे हैं।

81 साल के बिग बी ने अपने बुरे वक्त को याद करते हुए एक बार बात कही थी जिसका वीडियो एक बार फिर वायरल हो रहा है। अमिताभ बच्चन के बुरे दौर में जब उनका कोई भी साथ नहीं दे रहा था और उनके साथ कोई खड़ा नहीं था तब एक ही व्यक्ति ने उन्हें मदद का हाथ बढ़ाया। वो कोई और नहीं बल्कि धीरूभाई अंबानी थे। धीरुभाई अंबानी ने अमिताभ को अपना सारा कर्ज चुकाने के लिए मदद की पेशकश की थी, लेकिन उन्होंने इनकार कर दिया।

बच्चन बताते हैं कि वह धीरूभाई के कितने आभारी हैं कि उन्होंने उन्हें इतने पैसे की पेशकश की जिससे उनका सारा बकाया चुका दिया जाएगा, लेकिन उन्होंने वह मदद नहीं ली और नौकरी की तलाश शुरू कर दी और बाकी इतिहास है। अमिताभ बच्चन पर 90 करोड़ का कर्ज था और कर्जदाता उनका घर जब्त करने के लिए तैयार थे, इसका खुलासा उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में किया था।

जब बिग बी रिलायंस स्टेडियम में यह कहानी सुना रहे थे तो मुकेश अंबानी भावुक हो गए और सहमति में सिर हिलाया। बिजनेस टाइकून एक सज्जन व्यक्ति हैं और उन्होंने एक बार फिर साबित कर दिया है कि वह अपने रिश्तों को किसी भी चीज से अधिक महत्व देते हैं। आज अंबानी और बच्चन परिवार के बीच बहुत अच्छे संबंध हैं और इसका कारण बिल्कुल स्पष्ट है।

टॅग्स :अमिताभ बच्चनमुकेश अंबानीबॉलीवुड हीरोहिन्दी सिनेमा समाचारवायरल वीडियो
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीBigg Boss 17 के अभिषेक कुमार ने सिद्धू मूसेवाला के पिता को दी बधाई, पोस्ट में कही ये बात

बॉलीवुड चुस्कीकृति खरबंदा का ससुराल में हुआ ग्रैंड वेलकम, पति पुलकित संग ढोल पर खूब थिरकीं दुल्हनिया

बॉलीवुड चुस्कीईशा अंबानी की होली पार्टी में प्रियंका चोपड़ा के लुक ने ढाया कहर, हबी निक जोनस ने किया इंटरेस्टिंग कमेंट

बॉलीवुड चुस्कीEd Sheeran Concert: दिलजीत दोसांझ के साथ एड शीरन ने गाया पंजाबी गाना, परफॉर्मेंस से जीता सबका दिल

बॉलीवुड चुस्कीसिद्धू मूसेवाला के घर आया नन्हा मेहमान, मां चरण कौर ने दिया बेटे को जन्म; पिता बलकौर सिद्धू ने शेयर की फोटो

बॉलीवुड चुस्की अधिक खबरें

बॉलीवुड चुस्कीKriti-Pulkit Wedding Photos: एक-दूजे के हुए कृति खरबंदा और पुलकित सम्राट, शादी की खूबसूरत तस्वीरें आई समाने

बॉलीवुड चुस्कीFATEH: सोनू सूद की 'फतेह' का रौंगटे खड़ा करने वाला टीजर हुआ रिलीज

बॉलीवुड चुस्कीकृति खरबंदा और पुलकित समराट ने रचाया विवाह, दोनों ने सोशल मीडिया पर साझा की तस्वीरें, यहां देखें

बॉलीवुड चुस्की'CBI जल्द सुशांत सिंह राजपूत केस के विवरण का करेगी खुलासा', दिवंगत अभिनेता की बहन ने X अकाउंट पर खुलासा किया

बॉलीवुड चुस्कीमधुबाला की बायोपिक पर बनेगी फिल्म, जसमीत करेंगी निर्देशन जानें फिल्म से जुड़ी जानकारी