लाइव न्यूज़ :

बॉलीवुड के वो सुपरस्टार जिनकी आखिरी फिल्म उनके निधन के बाद हुई रिलीज, मधुबाला से लेकर राजेश खन्ना तक लिस्ट में शामिल

By ऐश्वर्य अवस्थी | Published: July 08, 2020 12:37 PM

बॉलीवुड के कई ऐसे स्टार्स हैं जिनका निधन उनकी आखिरी फिल्म के रिलीज से पहले ही हो गया था। आज हम ऐसे ही स्टार्स से रूबरू करवाते हैं।

Open in App
ठळक मुद्देबॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को अपने घर पर सुसाइड कर ली थीफारुख शेक का निधन 28 दिसंबर 2013 को हुआ था

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को अपने घर पर सुसाइड कर ली थी। सुशांत ने ये कदम उस वक्त उठाया जब वह बॉलीवुड में अच्छा मुकाम पा चुके थे। सुशांत को एक बेहतरीन स्टार्स में से एक माना जाता था। लेकिन सुशांत के जाने से ही उनके आगामी प्रोजक्ट्स पर भी ब्रेक लग गया है। फैंस को दुखी करने वाली बात ये है कि सुशांत की आखिरी फिल्म दिल बेचारा उनके निधन के बाद रिलीज हो रही है। दिल बेचारा हॉटस्टार पर 24 जुलाई को रिलीज की जाएगी। सुशांत ही नहीं बॉलीवुड के कई ऐसे स्टार्स हैं जिनकी फिल्म उनके निधन के बाद रिलीज हुई। आज हम आपको उन सितारों के बारे में बताते हैं जिनकी फिल्म निधन के बाद रिलीज हुई-

मधुबाला

मधुबाला  का निधन 23 फरवरी 1969 में हुआ था। लेकिन एक्ट्रेस की आखिरी फिल्म ज्वाला 1971 में रिलीज हुई थी। ये मधुबाला के करियर की इकलौती फिल्म थी जिसको कलर में  शूट किया गया था।

मीना कुमारी

मीना कुमारी का निधन 31 मार्च 1972 में हुआ था। लेकिन उनके निधन के बाद 22 नंबवर को 1972 में उनकी फिल्म पाकीजा रिलीज हुई थी। इतना ही नहीं गोमती के किनारे भी उनके निधन के बाद रिलीज हुई थी।

संजीव कुमार

संजीव कुमार का निधन 6 नवंबर 1985 को हुआ था। संजीव कुमार की मौत के बाद ‘क़त्ल’, ‘बात बन जाए’, ‘लव एंड गॉड’, ‘दो वक्त की रोटी’ और ‘नामुमकिन’ समेत कुल 10 फिल्में रिलीज़ हुईं.  ‘प्रोफेसर की पड़ोसन’ उनकी आखिरी फिल्म साबित हुई, जो उनकी मौत के 8 साल 1993 बाद रिलीज़ हुई।

दिव्या भारती 

दिव्या भारती का निधन 5 अप्रैल 1993 को हुआ था। एक्ट्रेस का निधन तब हुआ तब वह करियर के पीक पर थीं। दिव्या की आखिरी फिल्म शतरंज 17 दिसंबर 1993 में उनके निधन के 8 महीने बाद रिलीज हुई थी।

शम्मी कपूर

एक्टर शम्मी कपूर का निधन 14 अगस्त 2011 को हुआ था। शम्मी की आखिरी फिल्म रॉकस्टार थी। रॉकस्टार शम्मी के निधन के बाद 11 नवंबर 2011 को रिलीज हुई थी। 

राजेश खन्ना

राजेश खन्ना की मौत 18 जुलाई 2012 को हुई थी। जिस वक्त राजेश का निधन हुआ वह रियासत फिल्म में काम कर रहे थे। ये फिल्म 18 जुलाई 2014 को रिलीज हुई थी।

फारुख शेख

फारुख शेक का निधन 28 दिसंबर 2013 को हुआ था।  यंगिस्तान’ और ‘चिल्ड्रेन ऑफ वॉर’ फारुख शेख के करियर की आखिरी फिल्में रहीं। वाइड रिलीज़ की वजह से ‘यंगिस्तान’ को उनकी आखिरी फिल्म माना जाता है, जो 16 मई 2014 को रिलीज हुई थी।

टॅग्स :सुशांत सिंह राजपूतमीना कुमारीमधुबालाराजेश खन्नादिव्या भारती
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीसुशांत सिंह राजपूत का अपार्टमेंट खरीदने पर अदा शर्मा ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बात

बॉलीवुड चुस्कीMeena Kumari Death Anniversary: ट्रेजेडी क्वीन मीना कुमारी दुनिया छोड़ने से पहले गुलजार के लिए छोड़ गई थी ये कीमती चीज, वजह जान हो जाएंगे हैरान

बॉलीवुड चुस्की'CBI जल्द सुशांत सिंह राजपूत केस के विवरण का करेगी खुलासा', दिवंगत अभिनेता की बहन ने X अकाउंट पर खुलासा किया

बॉलीवुड चुस्कीमधुबाला की बायोपिक पर बनेगी फिल्म, जसमीत करेंगी निर्देशन जानें फिल्म से जुड़ी जानकारी

बॉलीवुड चुस्कीSushant Singh Rajput Case: सुशांत सिंह राजपूत की बहन श्वेता ने पीएम मोदी से की सीबीआई जांच की मांग, कहा- "मेरे भाई को गए 45 महीने हो गए अभी तक..."

बॉलीवुड चुस्की अधिक खबरें

बॉलीवुड चुस्कीKatrina-Vicky In London: क्या प्रेग्रेंट हैं कैटरीना कैफ? पति संग लंदन घूम रही एक्ट्रेस की फोटो वायरल

बॉलीवुड चुस्कीIndian 2: कमल हसन की 'इंडियन 2' की रिलीज डेट फाइनल! अक्षय कुमार की 'सरफिरा' से बॉक्स ऑफिस पर होगा मुकाबला

बॉलीवुड चुस्कीLok Sabha Elections 2024: अक्षय कुमार से लेकर दीपिका पादुकोण तक, इन सेलेब्स ने डाले वोट, देखें वीडियो

बॉलीवुड चुस्कीMovie Kashmir Enigma of Paradise: मनाली की खूबसूरत वादियों में कश्मीर एनिग्मा ऑफ पैराडाइज की शूटिंग, जानें कहानी

बॉलीवुड चुस्कीरणबीर कपूर स्टारर 'रामायण' भारतीय सिनेमा की सबसे महंगी फिल्म, 835 करोड़ का बजट; रिपोर्ट