Padmaavat Box Office Day 2: हिट होने की राह पर पद्मावत, दूसरे दिन की इतनी कमाई

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: January 27, 2018 09:31 AM2018-01-27T09:31:38+5:302018-01-27T11:00:29+5:30

पद्मावत 25 जनवरी को पूरे देश में रिलीज हुई। चार राज्यों में मल्टीप्लेक्स मालिकों के फिल्म दिखाने से मना करने से इसके कारोबार पर असर पड़ा है।

Padmaavat Box Office Collection Day 2: Sanjay Leela Bhansali Film Earned 32 Crore on Second Day | Padmaavat Box Office Day 2: हिट होने की राह पर पद्मावत, दूसरे दिन की इतनी कमाई

Padmaavat Box Office Day 2: हिट होने की राह पर पद्मावत, दूसरे दिन की इतनी कमाई

हिंसक विरोध प्रदर्शनों के बीच पूरे देश में 25 जनवरी को रिलीज हुई संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत ने शुक्रवार (26 जनवरी) को बॉक्स ऑफिस पर करीब 32 करोड़ रुपये की कमायी की। फिल्म ने पहले दिन करीब 19 करोड़ रुपये की कमायी की थी। 24 जनवरी को फिल्म का पेड प्रिव्यू किया गया था जिससे चार से पाँच करोड़ रुपये कमायी का अनुमान जताया जा रहा है। इस तरह फिल्म अब तक करीब 56 करोड़ रुपये कमा चुकी है। विदेश में भी फिल्म अच्छा कारोबार कर रही है। रिलीज के पहले ही दिन ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और ब्रिटेन में पद्मावत ने करीब दो करोड़ रुपये की कमायी कर ली थी। विदेशी बॉक्स ऑफिस के दूसरे दिन के आंकड़े अभी तक नहीं आए हैं।

ये वीडियो शेयर करके यूजर्स कह रहे हैं- योगी की पुलिस कर रही करणी सेना की सही दवाई

पद्मावत का बज़ट करीब 180 करोड़ रुपये बताया जा रहा है। इसके अलावा करीब 20 करोड़ रुपये इसके प्रमोशन में खर्च हुए हैं। फिल्म के निर्माता इसके डिजिटल राइट्स बेचकर 25 करोड़ रुपये कमा चुकी है। पद्मावत के सेटेलाइट राइट्स 75 करोड़ रुपये में बिके हैं। विदेश में रिलीज के लिए पद्मावत ने 50 करोड़ रुपये का सौदा किया है। इस तरह ये फिल्म रिलीज से पहले ही 150 करोड़ और रिलीज के पहले दो दिनों की कमायी मिलाकर अब तक 200 करोड़ रुपये कमा चुकी है।

पढ़ें पद्मावत का रिव्यू: राजपूती आन-बान-शान की कहानी है पद्मावत, रणवीर सिंह ने की है जबरदस्त एक्टिंग

रणवीर सिंह और शाहिद कपूर दोनों की ओपनिंग के मामले में अब तक की सबसे कामयाब फिल्म बन चुकी है। पद्मावत ने पहले दिन करीब 19 करोड़ कमाए जबकि इससे पहले रणवीर सिंह की बाजीराव मस्तानी ने पहले दिन 12.5 करोड़ रुपये और शाहिद कपूर की हैदर ने 6.14 करोड़ रुपये कमाए थे।

संजय लीला भंसाली की फिल्म में दीपिका पादुकोण, शाहिद कपूर, रणवीर सिंह और अदिति राव हैदरी मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म मध्यकालीन कवि मलिक मोहम्मद जायसी के महाकाव्य पद्मावत पर आधारित है। फिल्म में दिल्ली की सुल्तान अल्लाउद्दीन खिलजी (रणवीर सिंह) चित्तौड़ की रानी पद्मावती (दीपिका पादुकोण) को हासिल करने के लिए उनके राज्य पर चढ़ाई कर देता है। चित्तौड़ के राजा रतन सिंह (शाहिद कपूर) युद्ध में मारे जाते हैं। रानी पद्मावती खिलजी से बचने के लिए जौहर करके प्राण त्याग देती हैं। 

ये भी पढ़ें: 'ओवररेटेड' है भंसाली की 'पद्मावत', शानदार तो है पर जानदार नहीं

राजस्थान का संगठन राजपूत करणी सेना फिल्म की रिलीज का विरोध कर रहा था। फिल्म की रिलीज का विरोध करने वालों ने हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश, बिहार और गुजरात इत्यादि राज्यों में पिछले कुछ दिनों में कई जगहों पर हिंसक प्रदर्शन किये। हिंसा के लिए विभिन्न राज्यों में 50 से ज्यादा लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। 


करणी सेना के हिंसक विरोध के चलते मल्टिप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने चार राज्यों गुजरात, हरियाणा, राजस्थान और गोवा में फिल्म रिलीज करने से मना कर दिया था। देश के करीब दो-तिहाई मल्टीप्लेक्स इस संगठन के सदस्य हैं। इसलिए फिल्म को करीब 20-30 प्रतिशत कारोबार का नुकसान हुआ है।

ये भी पढ़ें: 'पद्मावत' विवाद से हुआ संजय लीला भंसाली को फायदा? टिकट की कीमत जानकर दंग रह जाएंगे आप

Web Title: Padmaavat Box Office Collection Day 2: Sanjay Leela Bhansali Film Earned 32 Crore on Second Day

बॉलीवुड चुस्की से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे