ये वीडियो शेयर करके यूजर्स कह रहे हैं- योगी की पुलिस कर रही करणी सेना की सही दवाई

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: January 25, 2018 05:02 PM2018-01-25T17:02:18+5:302018-01-25T18:25:17+5:30

संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत 25 जनवरी को पूरे देश में रिलीज हुई। गुजरात, बिहार और राजस्थान में कई जगहों पर फिल्म के विरोध में करणी सेना ने हिंसा की।

Padmaavat: Users Sharing Video Said Yogi Adityanath Police is giving proper treatment to Karni Sena | ये वीडियो शेयर करके यूजर्स कह रहे हैं- योगी की पुलिस कर रही करणी सेना की सही दवाई

ये वीडियो शेयर करके यूजर्स कह रहे हैं- योगी की पुलिस कर रही करणी सेना की सही दवाई

पद्मावत पर पूरे देश में हो रहे विरोध के बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसे उत्तर प्रदेश का बताया जा रहा है। दावा किया जा रहा है कि वीडियो में पद्मावत का विरोध कर रहे एक व्यक्ति के साथ यूपी पुलिस पिटायी कर रही है। सोशल मीडिया यूजर्स इस वीडियो को शेयर करके करणी सेना पर तंज कस रहे हैं। पत्रकार विजेता सिंह द्वारा शेयर किए इस वीडियो को अभी तक 34 हजार से ज्यादा लोग देख चुके हैं। विजेता के ट्वीट किए वीडियो को 600 से ज्यादा बार रीट्वीट किया जा चुका है। 

राजस्थान के संगठन राजपूत करणी सेना ने फिल्म का हर राज्य में विरोध करने का ऐलान किया है। फिल्म के विरोध में पिछले कुछ दिनों में हुई दिल्ली, राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में हिंसा की कई वारदात हो चुकी हैं। मल्टीप्लेक्स सिनेमाघर मालिकों के संगठन मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया  ने कहा है कि गुजरात, मध्य प्रदेश, राजस्थान और गोवा में पद्मावत नहीं रिलीज होगी। देश के करीब 75 प्रतिशत मल्टीप्लेक्स इस संगठन के सदस्य हैं। 

उत्तर प्रदेश में 'पद्मावत' की रिलीज को देखते हुए पूरे राज्य में हाईअलर्ट जारी कर दिया गया है। पुलिस महानिदेशक कार्यालय के अधिकारियों का दावा है कि अधिकारियों को सख्त हिदायत दी गई है कि कानून व्यवस्था के साथ खिलवाड़ करने वालों को बख्शा न जाए। प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) आनंद कुमार ने कहा कि कानून को हाथ में लेने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि नोएडा, डीएनडी टोल, कानपुर में सिनेमा हल में तोड़फोड़ करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। प्रदेश में फिल्म 'पद्मावत' के रिलीज होने के सम्बन्ध में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए सतर्कता बरतने के निर्देश जारी किए गए हैं।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो


पुलिस की तैयारी के बावजूद लखनऊ , इलाहाबाद और कुछ अन्य शहरों में सिनेमा हॉल मालिकों ने उपद्रवियों के डर से 'पद्मावत' की रिलीज से इनकार किया है। अधिकारियों के मुताबिक प्रदेश के सभी एसएसपी, एसपी को सर्तकता बरतने के कुछ प्रमुख निर्देश दिए गए हैं। अधिकारियों से कहा गया है कि अपने अपने जिले के सभी सिनेमाघरों एवं मल्टीप्लेक्स की सुरक्षा को लेकर बैठकें की जाएं। निर्देश में यह भी कहा गया है कि सम्भावित घटनाओं के दृष्टिगत जनपद के सभी थाना प्रभारी, क्षेत्राधिकारी, अपर पुलिस अधीक्षक निरन्तर निरीक्षण करते रहें। स्थिति पर नजर रखें ताकि कहीं भी कोई अप्रिय स्थिति उत्पन्न न हो। साथ ही किसी भी आकस्मिक परिस्थिति से निपटने के लिये तैयार रहें।

Web Title: Padmaavat: Users Sharing Video Said Yogi Adityanath Police is giving proper treatment to Karni Sena

ज़रा हटके से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे