लाइव न्यूज़ :

International Women's Day 2020: TV पर पॉपुलरेटी मिलने के बाद इन खूबसूरत एक्ट्रेसेस ने मचाया बॉलीवुड में तहलका

By अमित कुमार | Published: March 01, 2020 7:34 AM

International Women's Day 2020: कई दशकों से महिलाओं ने चुनौती देते हुए हर क्षेत्र में स्वयं को पुरुषों के बराबर ला कर खड़ा कर लिया है। बॉलीवुड में भी आजकल कई एक्ट्रेसेस ऐसी हैं जो अपने दम पर फिल्म को हिट कराने का दम रखती हैं।

Open in App
ठळक मुद्देप्राची टीवी सीरियल में काम करने के बाद साल 2008 में आई बॉलीवुड की फिल्म 'रॉक ओन!!' से डेब्यू किया। कसौटी जिंदगी की में सुरवीन चावला ने प्रेरणा और मिस्टर बजाज की बेटी की भूमिका भी निभाई थी। एकता कपूर के नागिन सीरियल से मशहूर हुई मौनी बॉलीवुड की कई फिल्मों में अपना जलवा बिखेर चुकी हैं।

International Women's Day 2020: बॉलीवुड में एंट्री से पहले कलाकारों के लिए स्ट्रगल लाइफ आसान नहीं होता। कितने ऑडिशन से रिजेक्ट होना पड़ता है, कितनी जिल्लत सहनी पड़ती है। इंटरनेशल विमेंस डे हर  8 मार्च को मनाया जाने वाला है। ऐसे में कई दशकों से महिलाओं ने चुनौती देते हुए हर क्षेत्र में स्वयं को पुरुषों के बराबर ला कर खड़ा कर लिया है। बॉलीवुड में भी आजकल कई एक्ट्रेसेस ऐसी हैं जो अपने दम पर फिल्म को हिट कराने का दम रखती हैं। आज हम आपको कुछ ऐसी एक्ट्रेसेस के बारे में बताएंगे, जिन्होंने शुरुआत तो छोटे पर्दे से की थी, लेकिन आज बॉलीवुड में भी उनकी गिनती बड़ी हीरोइनों में की जाती है।

‘हम पांच’ में नजर आई थीं विद्या बालन 

बॉलीवुड में अपने दमदार अभिनय का लोहा मनवा चुकी विद्या बालन 1995 में टीवी शो ‘हम पांच’ में नजर आई थीं। विद्या बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों में से एक हैं जो महिला केंद्रित फिल्में करती हैं। वो हर रोल को सहजता के साथ निभा लेती हैं। अभिनय में उनके परफेक्शन का ही नतीजा है कि लोग उन्हें लेडी आमिर खान भी कहने लगे हैं। साल 2004 में फिल्म ‘परिणीता’ के जरिए बॉलीवुड में एंट्री करने वाली विद्या की गिनती आज बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस में की जाती है। 

'कसम से' लेकर 'अजहर' तक ऐसा रहा प्राची देसाई का सफर

साल 2006 में प्राची ने अपने करियर की शुरुआत महज 17 साल की उम्र में एकता कपूर के टीवी सीरियल 'कसम से' से की थी। इस सीरियल में प्राची एक्टर राम कपूर के साथ लीड रोल में थीं और उनके द्वारा निभाए गए बानी के किरदार को दर्शकों ने भी काफी पसंद किया था। प्राची टीवी सीरियल में काम करने के बाद साल 2008 में आई बॉलीवुड की फिल्म 'रॉक ओन!!' से डेब्यू किया। प्राची 'लाइफ पार्टनर', 'वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई', 'बोल बच्चन', 'आई मी और मैं', 'एक विल्लेन' और 'अजहर' जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में नजर आईं।

'कसौटी जिंदगी की' से पॉपुलर हुईं सुरवीन चावला

सुरवीन चावला ने अपना करियर टीवी शो 'कहीं तो होगा' से शुरू किया था। कसौटी जिंदगी की में उन्होंने प्रेरणा और मिस्टर बजाज की बेटी की भूमिका भी निभाई थी। इसके बाद उन्होंने बॉलिवुड के अलावा तेलुगू, कन्नड़, तमिल फिल्मों में भी काम किया है। सुरवीन चावला ने साल 2015 में अक्षय ठाकर से गुपचुप तरीके से की थी। कुछ दिनों पहले ही सुरवीन चावला ने बेटी को जन्म दिया है, उन्होंने अपनी बेटी का नाम ईवा रखा है।

कई बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुकी हैं यामी गौतम 

यामी गौतम ने टेलीविजन में 'चांद के पार चलो' के साथ अपना डेब्‍यू किया। उनका फिल्‍मी करियर कन्‍नड़ फिल्‍म 'उल्‍लासा उत्‍साहा' से शुरू हुआ था। यह फिल्‍म तो बॉक्‍स ऑफिस पर नहीं चल पाई लेकिन उनकी परफॉर्मेंस को सराहा गया। बॉलीवुड में उन‍की शुरूआत चर्चित फिल्‍म 'विकी डोनर' से हुई था जिसमें उनके हीरो आयुष्‍मान खुराना थे। उल्‍लासा उत्‍साहा, विकी डोनर, हीरो, टोटल स्‍यापा, एक्‍शन जैक्‍सन, बदलापुर, काबिल और उरी जैसी फिल्मों में वह अब तक अपने हुनर का परिचय दे चुकी हैं।

'नागिन' से मौनी रॉय को मिली पहचान

एकता कपूर के नागिन सीरियल से मशहूर हुई मौनी ने बॉलीवुड की कई फिल्मों में अपना जलवा बिखेर चुकी हैं। मौनी रॉय की ख़ूबसूरती और उनकी फिटनेस का हर कोई कायल है। मौनी ने अक्षय कुमार के साथ 'गोल्ड' तो वहीं राजकुमार राव के साथ 'मेड इन चाइना' जैसी फिल्मों में काम किया है।

टॅग्स :यामी गौतमविद्या बालनसुरवीन चावला
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीजब विद्या बालन पर लगा 'मनहूस' होने का ठप्पा, बॉलीवुड में शोहरत हासिल करने की राह नहीं थी आसान, बोलीं- "इंडस्ट्री किसी के बाप की नहीं..."

बॉलीवुड चुस्कीDo Aur Do Pyaar Teaser: विद्या बालन का बोल्ड किरदार, 'दो और दो प्यार' का टीजर हुआ रिलीज

बॉलीवुड चुस्कीArticle 370 Box Office: यामी गौतम की आर्टिकल 370 की कमाई में आई गिरावट, 12 दिनों में कमाए इतने करोड़

बॉलीवुड चुस्कीArticle 370 Box Office: यामी गौतम की आर्टिकल 370 की धुआंधार कमाई, 11 दिनों में कमाए इतने करोड़

बॉलीवुड चुस्कीArticle 370 Box Office: चौथे दिन धीमी पड़ी यामी गौतम की फिल्म आर्टिकल 370 की कमाई, देखें बॉक्स ऑफिस कलेक्शन

बॉलीवुड चुस्की अधिक खबरें

बॉलीवुड चुस्कीRakhi Sawant Health: ट्यूमर के ऑपरेशन से पहले टूटी राखी, ऑन कैमरा फैन्स से की दुआ मांगने की अपील

बॉलीवुड चुस्कीWatch: मुंबई एयरपोर्ट पर कड़ी सुरक्षा के घेरे में नजर आए सलमान खान, सिक्योरिटी देख उड़े फैन्स के होश

बॉलीवुड चुस्कीCannes 2024: ऐश्वर्या राय बच्चन ने कान्स के दूसरे दिन गिराई 'बिजली', लुक देख निगाहें नहीं हटा पाएंगे आप

बॉलीवुड चुस्कीGhatkopar Hoarding Tragedy: मृतकों में कार्तिक आर्यन के मामा-मामी भी शामिल, अंतिम संस्कार में पहुंचा बॉलीवुड अभिनेता

बॉलीवुड चुस्कीRakhi Sawant Health Update: कैंसर की खबरों के बीच राखी सावंत ने बताया सच, बोलीं- "मेरे गर्भाशय में 10 सेमी का ट्यूमर...जल्द होगी सर्जरी"