लाइव न्यूज़ :

Holi 2024: रंगों के त्योहार होली के रोमांटिक अंदाज को दिखाती हैं ये फिल्में, देखते ही प्यार के रंग में डूब जाएंगे आप

By अंजली चौहान | Published: March 20, 2024 5:37 PM

Holi 2024: होली के मौके पर देखे ये फिल्मे मन हो जाएगा खुश...

Open in App

Holi 2024: रंगों का त्योहारहोली भारत में बड़े ही धूमधाम से मनाया जाता है। सेलेब्स हो या आम जनता सभी इस दिन रंगों में डूब जाते हैं। बॉलीवुड का होली के त्योहार से बड़ा पुराना नाता है क्योंकि बॉलीवुड ने ऐसी कई हिंदी फिल्में बनाई है जिसने होली के त्योहार का मजा दोगुना कर दिया। त्योहार के नए रूप और अलग-अलग रूप को दर्शाते हुए बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्में बनी है। आज हम आपको बॉलीवुड की उन फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनमें होली रोमांटिक अंदाज में मनाई गई है जिसे देख आपका त्योहार प्यार के रंग से भर जाएगा।

बद्री की दुल्हनिया

अभिनेता वरुण धवन  और आलिया भट्ट की फिल्म बद्री की दुल्हनिया का गाना जो होली के त्योहार को बाखूबी दर्शाता है लोगों के बीच काफी पॉपुलर है। होली गीत में अभिनेता वरुण धवन को अभिनेत्री आलिया भट्ट का पीछा करते हुए और रंग लगाते हुए दिखाया गया है। दोनों के बीच रंगों के साथ नोक-झोक दिखाई गई है जो त्योहार को एक दिलचस्प किस्से में बदल रही है।

डर

सनी देओल और शाहरूख खान की फिल्म डर का होली उत्सव पर आधारित गाना 'अंग से अंग लगाना' उत्सव के उत्साह से भरपूर है। गाने को बोल आपके मन में उत्साह भर देगा जिसे सुन आप निश्चित ही होली के त्योहार में डूब जाएंगे।

रांझणा

फिल्म का यह विशेष दृश्य जहां सोनम कपूर का किरदार कुंदन (धनुष द्वारा अभिनीत) के चेहरे पर गुलाल लगाता है, उस क्षण को प्यारा और रोमांटिक दिखाया गया है। गाने का यह सीन होली पर एक रोमांटिक वाइब देता है जिसकी कल्पना निश्चित ही हर लड़के ने की होगी।

गोलियों की रास लीला राम-लीला

गीत 'लहू मुंह लग गया' को दर्शकों द्वारा अत्यधिक सेन्सेशनल माना जाता है। सॉन्ग में होली मनाने के साथ-साथ रोमांटिक दृश्य फिल्माया गया है जिसे रणवीर कपूर और दीपिका पादुकोण ने निभाया है।

मोहब्बतें

आदित्य चोपड़ा निर्देशित 2000 की रोमांटिक ड्रामा फिल्म मोहब्बतें, जिसमें शाहरुख खान मुख्य भूमिका में थे, एक बॉलीवुड क्लासिक है जो प्रेम और परंपरा के खिलाफ विद्रोह की कहानी कहती है। फिल्म में भावनाओं और नाटकीयता से भरपूर एक होली सीक्वेंस है, जिसमें गुरुकुल के लड़के अपने सख्त प्रधानाध्यापक (अमिताभ बच्चन) के साथ होली मनाते हैं, जो रोमांस से जुड़े होने के कारण इस त्योहार के खिलाफ हैं। यह दृश्य फिल्म का मुख्य आकर्षण है और संगीत, नृत्य और नाटक के सही मिश्रण के साथ प्रशंसकों के लिए एक उपहार है।

सिलसिला

बॉलीवुड क्लासिक 1981 की अमिताभ बच्चन और रेखा अभिनीत रोमांटिक ड्रामा फिल्म सिलसिला है, जो दो प्रेमियों की कहानी बताती है जो अपने प्यार और अपने परिवार के प्रति अपने कर्तव्य के बीच फंसे हुए हैं। प्रतिष्ठित गीत रंग बरसे में, फिल्म अपने रंगों, संगीत और नृत्य के साथ त्योहार के सार को दर्शाती है जो हर पीढ़ी के दिलों में बसा हुआ है और हर होली उत्सव इस गीत के बिना अधूरा है।

ये जवानी है दीवानी

रणबीर कपूर, दीपिका पादुकोण, आदित्य रॉय कपूर और कल्कि कोचलिन अभिनीत 2013 की आने वाली रोमांटिक कॉमेडी-ड्रामा फिल्म ये जवानी है दीवानी प्रशंसकों की पसंदीदा में से एक है। यह दोस्ती और रोमांस की कहानियों से भरपूर फिल्म है। फिल्म में प्रतिष्ठित गीत बलम पिचकारी में एक सुंदर होली सीक्वेंस है जो त्योहार की भावना को पूरी तरह से दर्शाता है। जीवंत रंग, जीवंत संगीत और सबसे पसंदीदा ऑन-स्क्रीन जोड़ों में से एक कपूर और पदुकोण के बीच की चंचल केमिस्ट्री दृश्य को देखने में आनंददायक बनाती है।

टॅग्स :होलीफिल्मगानाहिंदू त्योहारत्योहार
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीअमेजन प्राइम वीडियो ने खोला फिल्म-सीरीज का पिटारा; मिर्जापुर 3, पंचायत 3, पाताल लोक 2 समेत रिलीज होंगी है सीरीज, पढ़ें पूरी लिस्ट

बॉलीवुड चुस्कीSubedaar: हाथ में बंदूक, 'एनिमल' और 'फाइटर' के बाद 'सूबेदार', अनिल कपूर लीड रोल में..

बॉलीवुड चुस्कीराम चरण के साथ RC 16 की पूजा सेरेमनी में पहुंची जान्हवी कपूर, ऑर्गेंजा साड़ी में एक्ट्रेस ने बिखेरा हुस्न का जलवा

बॉलीवुड चुस्कीKanguva Teaser: रौंगटे खड़े कर देगा फिल्म 'कंगुवा' का खतरनाक टीजर, सूर्या और बॉबी देओल का खूंखार लुक

बॉलीवुड चुस्कीHoli 2024 Outfit Ideas: इस होली दिखना चाहती हैं स्टाइलिश तो इन सेलेब्स से ले आइडिया, दिखेंगी क्लासी

बॉलीवुड चुस्की अधिक खबरें

बॉलीवुड चुस्कीRani Mukerji Birthday Special: शादीशुदा आदित्य चोपड़ा के प्यार में यूं पड़ गई थी रानी मुखर्जी, इटली में रचा ली थी गुपचुप शादी; ऐसे शुरू हुई थी लव स्टोरी

बॉलीवुड चुस्कीअयोध्या पहुंचीं प्र‍ियंका चोपड़ा, बेटी मालती और पति निक जोनस संग किए रामलला के दर्शन

बॉलीवुड चुस्की'हमें परेशान किया जा रहा'..., सिद्धू मूसेवाला के पिता ने पंजाब सरकार पर लगाए गंभीर आरोप, देखें वीडियो

बॉलीवुड चुस्कीरणवीर सिंह लेंगे पैटरनिटी लीव, प्रेग्नेंट वाइफ दीपिका का रखेंगे ख्याल; बिताएंगे क्वालिटी टाइम

बॉलीवुड चुस्की'लोग मुसलमानों से ईर्ष्या करते हैं क्योंकि उन्हें एक समय में चार पत्नियाँ रखने का अधिकार है': जावेद अख्तर