लाइव न्यूज़ :

Dadasaheb Phalke Award 2019: अभिषेक ने पिता अमिताभ बच्चन को इस प्यार भरे मैसेज से दी बधाई

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 30, 2019 3:29 PM

अमिताभ बच्चन का यह पांचवा नेशनल अवॉर्ड है। इससे पहले उन्हें अग्न‍िपथ, ब्लैक, पा और पीकू जैसी फिल्मों के लिए नेशनल अवॉर्ड मिल चुका है और अब उन्हें इंडियन सिनेमा के सर्वोच्च अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है।

Open in App

भारतीय सिनेमा के महानायक अमिताभ बच्चन को रविवार को दादासाहेब फाल्के पुरस्कार से नवाजा गया। फिल्म उद्योग में उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए उन्हें सम्मानित किया गया। इस खुशी के मौके पर उनके बेटे और बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर दो प्यार भरे मैसेज शेयर किए हैं, साथ ही तस्वीरें भी शेयर की हैं।

अभिषेक बच्चन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर ये मैसेज शेयर किया है और लिखा है, "मेरी प्रेरणा, मेरे हीरो... दादासाहेब फाल्के अवॉर्ड जीतने के लिए बधाई हो पा। हम सब आप पर बहुत गर्व महसूस करते हैं, अपको बहुत सारा प्यार।" इस पोस्ट के साथ उन्होंने अमिताभ बच्चन की एक फोटो भी शेयर की है।

वहीं एक और फैमिली फोटो में अभिषेक ने लिखा, "यादगार पल... #dadasahebphalkeaward. इस पोस्ट के साथ एक फोटो भी शेयर की है, जिसमें अभिषेक, अमिताभ और जया बच्चन एक साथ नजर आ रहे हैं।"

रविवार को अवॉर्ड से हुए सम्मानितआपको बता दें कि रविवार को नई दिल्ली में आयोजित अवॉर्ड सेरेमनी में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने अमिताभ बच्चन को दादासाहेब फाल्के से सम्मानित किया। सम्मान स्वरूप उन्हें एक स्वर्ण पदक एक शॉल और 10 लाख रुपए से सम्मानित किया गया।

इस खास मौके पर अमिताभ के साथ उनकी पत्नि जया बच्चन और बेटे अभिषेक भी मौजूद थे। इस खास पल को कैमरे में कैद करते हुए अभिषेक ने सोशल मीडिया पर फोटो शेयर की है, इसके साथ ही अपने पिता के लिए एक स्पेशल नोट भी लिखा है।

बिग बी को इन फिल्मों के लिए भी मिल चुका है नेशनल अवॉर्डआपको बता दें की अमिताभ बच्चन का यह पांचवा नेशनल अवॉर्ड है। इससे पहले उन्हें अग्न‍िपथ, ब्लैक, पा और पीकू जैसी फिल्मों के लिए नेशनल अवॉर्ड मिल चुका है और अब उन्हें इंडियन सिनेमा के सर्वोच्च अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है। भारतीय सिनेमा के जनक धुंधी राज गोविंद फाल्के के नाम पर 1969 में इस पुरस्कार की शुरुआत हुई थी। 

फिल्म 'लूडो' में नजर आएंगे अभिषेकअभिषेक बच्चन डायरेक्टर अनुराग बसु की फिल्म 'लूडो' में नजर आने वाले हैं। फिल्म में अभिषेक बच्चन के अलावा राजकुमार राव, आदित्य रॉय कपूर, पंकज त्रिपाठी, फातिमा सना शेख और सान्या मल्होत्रा भी मुख्य भूमिका में नजर आने वाले हैं। भूषण कुमार और अनुराग बसु द्वारा निर्मित फिल्म 'लूडो' 24 अप्रैल 2020 को रिलीज होगी।

टॅग्स :अमिताभ बच्चनअभिषेक बच्चनदादासाहब फाल्के
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीजब कर्ज में डूब गए थे अमिताभ बच्चन... अंबानी परिवार ने बढ़ाया था मदद का हाथ, जानिए बिग बी ने क्या कहा?

बॉलीवुड चुस्कीअमिताभ बच्चन को मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में कराया गया भर्ती, जानें वजह

ज़रा हटकेISPL: 'नाटू-नाटू', गाने पर सचिन, अक्षय और राम चरण ने थिरकाए कदम, देखें वीडियो

भारतराहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए अमिताभ बच्चन, ऐश्वर्या राय बच्चन का नाम लिया

बॉलीवुड चुस्कीअमिताभ बच्चन के 55 सालों के फिल्मी करियर का AI वर्जन वायरल, बिग बी ने कुछ यूं मनाया जश्न

बॉलीवुड चुस्की अधिक खबरें

बॉलीवुड चुस्कीरणवीर सिंह लेंगे पैटरनिटी लीव, प्रेग्नेंट वाइफ दीपिका का रखेंगे ख्याल; बिताएंगे क्वालिटी टाइम

बॉलीवुड चुस्की'लोग मुसलमानों से ईर्ष्या करते हैं क्योंकि उन्हें एक समय में चार पत्नियाँ रखने का अधिकार है': जावेद अख्तर

बॉलीवुड चुस्कीKanguva Teaser: रौंगटे खड़े कर देगा फिल्म 'कंगुवा' का खतरनाक टीजर, सूर्या और बॉबी देओल का खूंखार लुक

बॉलीवुड चुस्कीHoli 2024 Outfit Ideas: इस होली दिखना चाहती हैं स्टाइलिश तो इन सेलेब्स से ले आइडिया, दिखेंगी क्लासी

बॉलीवुड चुस्कीJNU Teaser OUT: छात्र राजनीति के बीच संघर्ष करता स्टूडेंट्स का भविष्य, JNU के धांसू टीजर रिलीज