लाइव न्यूज़ :

दुखद: 200 से ज्यादा फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवाने वाले रवि पटवर्धन का निधन, 83 साल की उम्र में ली आखिरी सांस

By अमित कुमार | Published: December 07, 2020 9:10 AM

रवि पटवर्धन के निधन की खबर से हिंदी और मराठी फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है। फिल्म स्टार लगातार उनके निधन पर प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं।

Open in App
ठळक मुद्देबढ़ती उम्र में होने वाली स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं की वजह से उनकी मौत हो गई। रवि पटवर्धन अंत तक शूटिंग कर रहे थे। निधन से पहले भी वो एक नाटक की शूटिंग कर रहे थे। अनिल कपूर के साथ 'तेजाब', शाहरुख खान के साथ 'राजू बन गया जेंटलमैन' और सैफ अली खान के साथ 'हमसे बढ़कर कौन' उनकी अहम फिल्मे थी।

साल 2020 में फिल्म इंडस्ट्री से लगातार बुरी खबरों का सिलसिला जारी है। इस साल फिल्म और टीवी के कई जाने-माने चेहरे हमेशा के लिए दुनिया से विदा हो गए। इरफान खान, ऋषि कपूर समेत कई लोकप्रिय सितारों के बाद अब मराठी और हिंदी फिल्मों तथा टीवी के दिग्गज कलाकार रवि पटवर्धन का निधन हो गया। शनिवार की रात दिल का दौरा पड़ने की वजह से 84 वर्षीय अभिनेता ने अंतिम सांस ली।

रवि पटवर्धन के बड़े बेटे निरंजन पटवर्धन ने यह जानकारी दी। इन दिनों वह मराठी शो 'अगंबाई सासुबाई' में काम कर रहे थे। पटवर्धन ने 80 के दशक की 'तेजाब' और 'अंकुश' जैसी हिंदी फिल्मों में भी काम किया था। मनोरंजन की दुनिया में उनका चार दशक का लंबा करियर है। सांस लेने में तकलीफ के बाद उन्हें ठाणे के जुपिटर अस्पताल में ले जाया गया था। 

निरंजन पटवर्धन ने रविवार को बताया, ''कल रात करीब नौ-साढ़े नौ बजे दिल का दौरा पड़ने से उनका निधन हो गया। उन्हें सांस लेने में तकलीफ थी और जकड़न आ गई थी, जिसके बाद हम उन्हें तत्काल अस्पताल ले गए। इलाज पर उन्होंने प्रतिक्रिया देनी बंद कर दी और आधे घंटे के भीतर उनका निधन हो गया।'' उन्होंने बताया कि ठाणे में रविवार को दोपहर में उनका अंतिम संस्कार किया गया। 

अभिनेता ने करीब 200 फिल्मों में काम किया था। सरपंच से लेकर न्यायधीश तक रवि पटवर्धन का जन्म 06 सितंबर 1937 को हुआ था। 16 साल की उम्र से उन्होंने नाटकों में अभिनय शुरू किया था। इसके बाद मराठी फिल्मों और टीवी सीरियलों में अपने शानदार अभिनय का लोहा मनवाने के बाद उन्होंने हिंदी फिल्मों का रुख किया। अपने सिने करियर में उन्होंने गांव के सरपंच, पुलिस अफसर से लेकर न्यायधीश समेत अन्य अहम भूमिकाएं निभाई हैं। 

रवि पटवर्धन ने 80 साल की उम्र में भगवद्गीता के 700 श्लोक का पाठ किया। इसके बाद शृंगेरी मठ की परीक्षा में भी बैठे थे। उस समय शंकराचार्य द्वारा ली गई परीक्षा में वह पहले स्थान पर आए थे। रिजर्व बैंक में थे कार्यरत पटवर्धन अपने शुरुआती दिनों में मुंबई के रिजर्व बैंक में कार्यरत थे और ठाणे में रहा करते थे। हिंदी फिल्मों में उन्होंने अनिल कपूर के साथ 'तेजाब', शाहरुख खान के साथ 'राजू बन गया जेंटलमैन' और सैफ अली खान के साथ 'हमसे बढ़कर कौन' में काम किया था। 

पटवर्धन के निधन की खबर से हिंदी और मराठी फिल्म इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ गई है। उनके अंतिम टीवी शो 'अगंबाई ससुबाई' के निर्माता सुनील भोसले ने कहा, ''मैंने उनसे पंद्रह दिन पहले ही बात की थी, क्योंकि हमें अपने शो की शूटिंग शुरू करनी थी। कोविड -19 प्रतिबंधों की वजह से हमने कहानी में कुछ इस तरह से बदलाव किए थे कि वह घर से शूट कर सकते थे।'' (लोकमत 4सी इनपुट के साथ)

टॅग्स :बॉलीवुड गॉसिपबॉलीवुड न्यूज़ रिकैप
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीसुशांत सिंह राजपूत का अपार्टमेंट खरीदने पर अदा शर्मा ने तोड़ी चुप्पी, कही ये बात

टीवी तड़काBhabhi Ji Ghar Par Hai के इस एक्टर के साथ बचपन में हुए था यौन शोषण, कहा- "आज भी याद कर लगता है डर"

बॉलीवुड चुस्कीMamla Legal Hai season 2: एक बार फिर नेटफ्लिक्स पर लौट रहे रवि किशन, जल्द 'मामला लीगल है' का दूसरा सीजन होगा रिलीज

बॉलीवुड चुस्कीTaapsee Pannu Sangeet Ceremony: तापसी पति मैथियास के संग किया डांस, संगीत नाइट में मचा खूब धमाल; वीडियो वायरल

बॉलीवुड चुस्कीKill Teaser: करण जौहर की 'किल' के टीजर का फर्स्ट लुक आउट, खतरनाक एक्शन और खूनी सफर से भरी है मूवी

बॉलीवुड चुस्की अधिक खबरें

बॉलीवुड चुस्कीसुहाना खान ने फ्लोरल ड्रेस में शेयर की तस्वीरें, इंस्टाग्राम पर कमेंट्स की हुई बारिश

बॉलीवुड चुस्कीRashmika Mandanna Birthday: विजय देवरकोंडा के साथ बर्थडे सेलिब्रेट करेंगी रश्मिका मंदाना! यूएई से आई तस्वीरों से फैन्स ने लगाया अंदाजा

बॉलीवुड चुस्कीजब एक 'एक्स' यूजर ने पूछा 'क्या भाजपा में शामिल हो रहे हैं प्रकाश राज?', तो अभिनेता ने दिया ये जवाब

बॉलीवुड चुस्कीAjith Kumar Accident: तमिल स्टार अजित कुमार का रोड एक्सीडेंट, फिल्म की शूटिंग के दौरान कार पलटी; दिल दहला देने वाला वीडियो आया सामने

बॉलीवुड चुस्कीElvish Yadav Case: 'बेटे के जेल जाने से गले से नहीं उतर रहा निवाला', एल्विश के माता-पिता का दावा; कहा- "निर्दोष है उनका बेटा..."