लाइव न्यूज़ :

Volkswagen ने तीसरे क्वॉर्टर में लाभ के बावजूद वैश्विक बाजार में मंदी को लेकर किया आगाह, सालाना बिक्री के अनुमान को घटाया

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 31, 2019 1:18 PM

Volkswagen ने इंडस्ट्री के सामने खड़ी चुनौती की ओर भी इशारा किया है और कहा है कि दुनिया के किसी भी क्षेत्र में गाड़ियों का बाजार पूर्व के अनुमान के मुकाबले कहीं अधिक तेजी से गिर रहा है।

Open in App
ठळक मुद्देफॉक्सवैगन के तीसरे क्वॉर्टर के लाभ में 44 प्रतिशत का उछाललाभ के बावजूद कंपनी को मंदी का डर, अपने कारों के सालाना बिक्री के अनुमान को घटाया

फॉक्सवैगन ने कहा है कि उसे तीसरे क्वॉर्टर में लाभ में 44 प्रतिशत का उछाल हुआ है लेकिन साथ ही उसने अपने कारों की सालाना बिक्री के अनुमान को भी घटा दिया है। साथ ही फॉक्सवैगन ने आगाह भी किया है वैश्विक स्तर पर कार का बाजार धीमा पड़ रहा है।

टैक्स के बाद कंपनी का लाभ बढ़कर 3.98 बिलियन यूरो (4.42 बिलियन डॉलर) हो गया क्योंकि रेवेन्यू 11% बढ़कर 61.42 बिलियन हो गया है। साथ ही 7.8% का सेल्स मार्जिन 6.5-7.5% के लक्ष्य को पार कर गया। 

वूल्फसबर्ग आधारित कंपनी ने इंडस्ट्री के सामने खड़ी चुनौती की ओर भी इशारा किया है और कहा है कि दुनिया के किसी भी क्षेत्र में गाड़ियों का बाजार पूर्व के अनुमान के मुकाबले कहीं अधिक तेजी से गिर रहा है। कंपनी के अनुसार बिक्री पिछले साल के 10.8 मिलियन वाहनों के रिकॉर्ड के स्तर पर होगी। इससे पूर्व इसमें थोड़ी वृद्धि का अनुमान जताया गया था। कंपनी ने कहा कि उसका मुनाफा इसकी पूर्वानुमान के निचले स्तर पर होगा।

ग्लोबल ऑटोमेकर्स को बिक्री में व्यापार को लेकर मतभेद और यूरोपीय संघ और चीन पर कम उत्सर्जन वाले वाहनों के विकसित करने को लेकर दबाव के बीच में मंदी का सामना करना पड़ा है। कम उत्सर्जन वाले वाहनों को विकसित करने और बेचने के लिए नई तकनीक में भारी निवेश की जरूरत है। 

फॉर्ड और रेनॉल्ट ने हाल ही में मुनाफे को लेकर आशंका जताई थी, जबकि लग्जरी कार मर्सडीज बेंज बनाने वाली कंपनी डेमलर को दूसरे क्वॉर्टर में नुकसान हुआ और माना जा रहा है कि 14 नवंबर को कंपनी निवेशकों के लिए खर्च में कमी कर सकती है।

फॉक्सवैगन यूरोपीय बाजारों में इलेक्ट्रिक गाड़ियों को बढ़ाना देने के मामले में काफी आगे चल रही है। कंपनी आईडी.3 बैट्री चलिन कॉम्पैक्ट कारों को लॉन्च कर चुकी है। कंपनी अनुसंधान और विकास पर खर्च में 18% की वृद्धि के बावजूद क्वॉर्टर में आय बढ़ाने में सक्षम रही।

टॅग्स :वॉक्सवॉगन
Open in App

संबंधित खबरें

हॉट व्हील्सफॉक्सवैगन वर्टस भारत में लॉन्च, होंडा सिटी, मारुति सियाज, हुंदै वरना को कड़ी टक्कर, कीमत 11.21 लाख रुपये से शुरू

कारोबारफॉक्सवैगन की 2025-26 में भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक वाहन उतारने की योजना

कारोबारफॉक्सवैगन एक सितंबर से पोलो, वेंटो की कीमत बढ़ाएगी

हॉट व्हील्सनोएडा पुलिस ने फॉक्सवैगन कंपनी, अधिकारियों के खिलाफ प्रदूषण धोखाधड़ी उपकरण को लेकर प्राथमिकी दर्ज की

हॉट व्हील्सकोरोना वायरस में इन कार कंपनियों ने बदल दी अपनी पहचान, दिखाई गजब की कलाकारी

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें