लाइव न्यूज़ :

अब इस नए धांसू लुक में आएगी ह्युंडई की कार i20, युवाओं के दिल पर करेगी राज, रियर लुक भी है कमाल

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: February 19, 2020 9:25 AM

जब सभी कार निर्माता कंपनियां अपनी बेस्ट सेलिंग कारों को अपग्रेड करती जा रही हैं ऐसे में ह्युंडई की i20 पिछड़ती जा रही है। हालांकि कंपनी अब जल्द ही i20 का नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल लॉन्च करने की तैयारी में है।

Open in App
ठळक मुद्देनई आई20 के फ्रंट में बड़ी ग्रिल, शार्प हेडलैम्प और सिग्नेचर एलईडी डीआरएल दिए गए हैं। हेडलैम्प का लुक काफी हद तक ह्युंडई की ही नई कार सोनाटा की तरह है।आई20 के रियर बंपर में बड़े डिफ्यूजर दिए गए हैं और बूट स्पेस का गेट काफी स्टाइलिश है।

कार निर्माता कंपनी ह्युंडई (Hyundai) अपनी हैचबैक कार i20 का नेक्स्ट-जेनरेशन मॉडल लाने की तैयारी में है। ह्युंडई ने हाल ही में नई i20 का स्केच जारी कर कार उसकी झलक भी दिखाई थी। कंपनी मार्च में होने वाले जेनेवा मोटर शो 2020 (Geneva Motor Show) में इस कार को पेश करेगी। नई आई20 की लीक हुई तस्वीरों से इससे जुड़ी कई जानकारियां सामने आई हैं।

आई20 ह्युंडई कंपनी की ऐसी कार है भारत सहित दुनिया भर में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है। कंपनी का दावा है कि न्यू-जेनेरेशन i20 लुक्स, टेक्नॉलॉजी और ड्राइवर एंगेजमेंट के मामले में मौजूदा मॉडल से बेहतर होगी।

फ्रंट लुकनई आई20 के फ्रंट में बड़ी ग्रिल, शार्प हेडलैम्प और सिग्नेचर एलईडी डीआरएल दिए गए हैं। हेडलैम्प का लुक काफी हद तक ह्युंडई की ही नई कार सोनाटा की तरह है। कार में दी गई कूपे कार जैसी रूफलाइन और शार्प स्टाइल वाले सी-पिलर इसके लुक को शानदार बनाते हैं।

रियर लुकआई20 के रियर बंपर में बड़े डिफ्यूजर दिए गए हैं और बूट स्पेस का गेट काफी स्टाइलिश है। लीक तस्वीरों को देखने से ह्युंडई i20 ड्यूल-टोन वेरियंट में दिख रही है जिसमें ब्लैक रूफ और ब्लैक ORVM (आउट साइड रियर व्यू मिरर) हैं।

इंटीरियरनई ह्युंडई i20 के इंटीरियर की तस्वीरें अभी सामने नही आई हैं, लेकिन जैसा इसे नेक्स्ट जेनरेशन कार के तौर पर लॉन्च की जाने की तैयारी है उससे उम्मीद है कि मौजूदा मॉडल के मुकाबले इसका इंटीरियर काफी अलग और प्रीमियम होगा।कार में 10.25-इंच की दो डिजिटल स्क्रीन देखने को मिल सकती हैं, जिनमें एक इंस्ट्रूमेंट कंसोल और दूसरी इन्फोटेनमेंट सिस्टम के लिए होगी। नई आई20 में वायरलेस चार्जिंग, ब्लूलिंक कार कनेक्टेड टेक्नॉलजी और लेदर सीट्स समेत अन्य फीचर मिलने की उम्मीद है।

इंजन/पॉवरनई आई20 के इंजन डीटेल अभी सामने नहीं आए हैं। हालांकि ये लगभग तय है कि कंपनी इस कार को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन ऑप्शन के साथ लॉन्च करेगी। नई i20 को 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन ऑप्शन के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इसके अलावा कार में 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन का विकल्प भी दिया जा सकता है। यह कार मई में लॉन्च की जा सकती है।

टॅग्स :हुंडई आई20कार
Open in App

संबंधित खबरें

ज़रा हटकेWatch: कार छोड़ टायर चुरा ले गए चोर, करनाल में चोरों का कारनामा, लोकसभा चुनाव कवर करने गए पत्रकार ने शेयर किया वीडियो

ज़रा हटकेWatch: लग्जीरियस फोर्ड मस्टैंग कार में दिखीं दिल्ली की 'वड़ा पाव गर्ल', स्वैग देख सोशल मीडिया यूजर्स के उड़े होश

क्राइम अलर्टअहमदाबाद: पार्किंग के समय ड्राइवर का ध्यान हटा, कार की चपेट में आने से मासूम की गई जान

भारतभाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की पत्नी की चोरी हुई कार को पुलिस ने खोज निकाला, 2 को लिया हिरासत में

कारोबारनई कारों को लेकर जल्द होगा इंतजार खत्म, अंतरिम बजट 2024 के बाद फरवरी में ये होगी लॉन्च

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें