लाइव न्यूज़ :

ये हैं देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक्स, पहले नंबर हीरो तो 5वें नंबर पर है बजाज की ये बाइक

By रजनीश | Published: July 19, 2020 12:36 PM

बाइक निर्माता कंपनियां हर सेगमेंट में कई बाइक बनाती हैं। लेकिन अगर टॉप 5 बाइकों को देखें तो इस लिस्ट में कम्यूटर सेगमेंट या बजट रेंज की ही बाइक को लोग ज्यादा पसंद करते हैं।

Open in App
ठळक मुद्देपहले और दूसरे नंबर में हीरो के कब्जे के बाद तीसरे नंबर है होंडा की बाइक सीबी शाइन।बजाज की प्लैटिना बाइक अपने एवरेज और सस्ते मेंटेनेंस के लिए जानी जाती है। यह बाइक सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक में 5वें नंबर पर है।

अगर आप बाइक खरीदने का प्लान बना रहे हैं और तय नहीं कर पा रहे हैं कि कौन सी बाइक आपके लिए बेस्ट रहेगी तो हम आपको बताने जा रहे हैं सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक्स की लिस्ट। हम आपको उन 5 बाइक्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो जून 2020 में सबसे ज्यादा बिकी हैं। 

Hero Splendor Plusहीरो की स्पलेंडर प्लस देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक रही। पिछले साल 2019 के मुकाबले साल 2020 में इस बाइक की बिक्री में 31.36 फीसदी की गिरावट आई है। इसके बाद भी बिक्री के मामले में यह देश की नंबर 1 बाइक रही।

Hero HF Deluxe हीरो की एचएफ डीलक्स कंपनी की सबसे सस्ती बाइक है। साल 2019 के मुकाबले 2020 में इसकी बिक्री भी 5.43 फीसदी घटी है। इसके बाद भी यह बाइक बिक्री के मामले में दूसरे नंबर की बाइक रही। 

Honda CB Shineपहले और दूसरे नंबर में हीरो के कब्जे के बाद तीसरे नंबर है होंडा की बाइक सीबी शाइन। यह देश की तीसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक रही। साल 2019 के मुकाबले 2020 में इसकी बिक्री में भी 4.23 फीसदी की गिरावट आई है। 

Hero Glamourहोंडा की बाइक के बाद चौथे नंबर पर फिर हीरो की ही बाइक ग्लैमर है। साल 2019 के मुकाबले 2020 में इसकी बिक्री में 20.19 फीसदी की गिरावट आई है। 

Bajaj Platinaबजाज की प्लैटिना बाइक अपने एवरेज और सस्ते मेंटेनेंस के लिए जानी जाती है। यह बाइक सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक में 5वें नंबर पर है। वित्तवर्ष साल 2019 के मुकाबले 2020 में इस बाइक की बिक्री में भी 7.74 फीसदी की गिरावट आई है। 

टॅग्स :बाइकहीरो मोटोकॉर्पहीरो ग्लैमरबजाज
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारहीरो मोटोकॉर्प को IT ने 605 करोड़ रुपए का थमाया डिमांड नोटिस, अब कंपनी दायर करेगी अपील

ज़रा हटकेViral Video: बाइक से नहीं उतरा कस्टमर, धक्का लगाता रहा चालक, देखें वीडियो

कारोबारइन 3 शेयरों ने किया मालामाल, निवेशकों को 1 साल में मिला बंपर रिटर्न

कारोबारFestive Season 2023: 32 दिन में 14 लाख से अधिक दोपहिया वाहन बेचकर त्योहारी सीजन में हीरो मोटोकॉर्प ने किया कारनामा, पिछले वर्ष की तुलना में 19 प्रतिशत अधिक

ज़रा हटकेस्टंट करने के दौरान अचानक हवा में उड़ी बाइक, फेमस यूट्यूबर के एक्सीडेंट का दिल दहला देने वाला वीडियो वायरल

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें