लाइव न्यूज़ :

Audi Q8 SUV भारत में अगले साल होगी लॉन्च, 15 जनवरी से शुरू होगी बिक्री

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 11, 2019 11:25 AM

ऑडी इंडिया ने भारतीय बाजार के लिए मजबूत उत्पाद की योजनी बनाई है और ऑडी A6 के नये-जेन के बाद Q8 अगला बड़ा मॉडल होने जा रहा है।

Open in App

ऑडी इंडिया अगले साल यानी जनवरी, 2020 में अपने बहुप्रतीक्षित Q8 गाड़ी को लॉन्च कर सकती है। इससे पहले इसके इसी साल के आखिर में लॉन्च होने की बात कही गई थी। हालांकि, फिर इसे टालने का फैसला किया गया। बहरहाल, अब लॉन्च की नई तारीख सामने आ गई है। लंबे समय से इंतजार में रही, ऑडी की एसयूवी Q8 भारत में 15 जनवरी को बिक्री के लिए बाजार में आ जाएगी। दिलचस्प बात यह है सभी नये Q8 ऑटो एक्सपो 2020 से कुछ ही हफ्ते बाजार में आ रहे हैं। ऑडी जर्मनी की लग्जरी कार कमंपनी है।

ऑडी इंडिया ने भारतीय बाजार के लिए मजबूत उत्पाद की योजनी बनाई है और ऑडी A6 के नये-जेन के बाद Q8 अगला बड़ा मॉडल होने जा रहा है। ऑडी Q8 लॉन्चिंग के साथ ही भारत स्टेज VI (BS6) के अनुरूप होगा। A6 सेडान के बाद ये कंपनी की ओर से दूसरा BS6 मॉडल है। इस तथ्य को देखते हुए कि कंपनी ने केवल पेट्रोल कारों को भारत में लॉन्च करने की घोषणा की है, माना जा रहा है कि आगामी ऑडी Q8 को 3.0-लीटर TFSI पेट्रोल इंजन द्वार संचालित होगा जो लगभग 340 बीएचपी देगा। 

ऑडी का इरादा भारत के लग्जरी वाहन के महंगे मॉडलों के बाजार में अपनी उपस्थिति को मजबूत करने का है। ऑडी Q8 पांच सीटर केबिन होगी। हालांकि, 2987 एनएम व्हीलबेस के कारण इसमें स्पेस की कमी नहीं रहने वाला और यह आरामदायक साबित होगा। इसमें LED हेडलैम्पस लगे होंगे जो एचडी मैट्रिक्स एलईडी तकनीक से लैस होंगे।

बता दें कि भारत में अगले साल अप्रैल से लागू होने वाले बीएस-6 नियमों को देखते हुए देश में पेट्रोल, हाइब्रिड और बैटरी चालित वाहनों पर जोर दे रही है। कंपनी डीजल कारों को ज्यादा तवज्जो नहीं दे रही है। देश में वाहन उद्योग में नरमी को देखते हुए ऑडी इंडिया को आशंका है कि अगले साल भी बिक्री सुस्त रहेगी। कंपनी ने बीएस-6 को लागू किये जाने के बाद 2021 में ही मांग के गति पकड़ने की उम्मीद जाहिर की है। 

टॅग्स :ऑडी क्यू8ऑडी
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारमारुति सुजुकी जनवरी 2024 से बढ़ाएगी कारों की कीमतें, कंपनी ने किया ऐलान

कारोबारAudi Cars 2024: रहे तैयार, 35 दिन में लगेगा झटका!, एक जनवरी 2024 से ऑडी इंडिया की कीमत में बढ़ोतरी, जानें पूरा मामला

कारोबारत्योहारी सीजन में लग्जरी कारों की मांग बढ़ने से मर्सिडीज, ऑडी की हुई रिकॉर्ड बिक्री

ज़रा हटकेसड़क किनारे सब्जी बेचने के लिए लग्जरी कार ऑडी से आता है किसान, Viral Video देख हैरान हुए लोग

ज़रा हटकेसड़क किनारे सब्जी बेचने के लिए लग्जरी कार ऑडी से आता है किसान, वीडियो देख हैरान हुए लोग

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें