त्योहारी सीजन में लग्जरी कारों की मांग बढ़ने से मर्सिडीज, ऑडी की हुई रिकॉर्ड बिक्री

By रुस्तम राणा | Published: November 19, 2023 04:39 PM2023-11-19T16:39:20+5:302023-11-19T16:40:24+5:30

मर्सिडीज और ऑडी ने उत्सव समारोह की अवधि के दौरान रिकॉर्ड बिक्री देखी। दोनों लग्जरी कार निर्माताओं ने इस त्योहारी सीजन में रिकॉर्ड इकाइयां बेची हैं।

Mercedes, Audi witness record sales as festive season boosts demand for luxury cars | त्योहारी सीजन में लग्जरी कारों की मांग बढ़ने से मर्सिडीज, ऑडी की हुई रिकॉर्ड बिक्री

त्योहारी सीजन में लग्जरी कारों की मांग बढ़ने से मर्सिडीज, ऑडी की हुई रिकॉर्ड बिक्री

Highlightsओणम से लेकर दिवाली तक इस साल का त्योहारी सीजन लग्जरी कार निर्माताओं के लिए पिछले साल की तुलना में बेहतर रहा नई कारों की लॉन्चिंग और आकर्षक पोर्टफोलियो के कारण मांग में बढ़ोतरी के कारण बिक्री में सुधार हुआभारत का लक्जरी कार उद्योग चालू त्योहारी सीजन में कुछ लाभ कमाने को लेकर आशावादी है

नई दिल्ली: इस त्योहारी सीजन में अधिक भारतीयों द्वारा लक्जरी कारें खरीदने के साथ, मर्सिडीज और ऑडी ने उत्सव समारोह की अवधि के दौरान रिकॉर्ड बिक्री देखी। दोनों लग्जरी कार निर्माताओं ने इस त्योहारी सीजन में रिकॉर्ड इकाइयां बेची हैं। पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, पूरे साल धीमी मांग देखने के बाद, भारत का लक्जरी कार उद्योग चालू त्योहारी सीजन में कुछ लाभ कमाने को लेकर आशावादी है।
 
ओणम से लेकर दिवाली तक इस साल का त्योहारी सीजन लग्जरी कार निर्माताओं के लिए पिछले साल की तुलना में बेहतर रहा। मर्सिडीज-बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक संतोष अय्यर ने बताया कि मजबूत उपभोक्ता भावना, कई नई कारों की लॉन्चिंग और आकर्षक पोर्टफोलियो के कारण मांग में बढ़ोतरी के कारण बिक्री में सुधार हुआ है। उन्होंने कहा, "हमने दशहरा, धनतेरस और दिवाली के दौरान रिकॉर्ड डिलीवरी देखी है जो ग्राहकों के उत्साह को दर्शाता है।" 

वहीं मर्सिडीज बेंज के एमडी ने शेष वर्ष के लिए उद्योग पर भरोसा जताया और कहा कि उनकी कंपनी इस साल रिकॉर्ड बिक्री का अनुभव करेगी। हालांकि, आपूर्ति-श्रृंखला में व्यवधान उद्योग के लिए चुनौतियाँ पैदा करता रहेगा, जिससे एसयूवी, विशेषकर जीएलसी के उत्पादन और उपलब्धता पर असर पड़ेगा।

उन्होंने कहा, "हम उद्योग का दृष्टिकोण सकारात्मक बनाए हुए हैं और इस साल रिकॉर्ड बिक्री की उम्मीद कर रहे हैं। हालांकि हम आने वाले महीनों में भी आपूर्ति श्रृंखला से संबंधित व्यवधान जारी रहने का अनुमान लगाते हैं।"

Web Title: Mercedes, Audi witness record sales as festive season boosts demand for luxury cars

कारोबार से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे