लाइव न्यूज़ :

इस दमदार लुक में दिखेगी नई महिंद्रा स्कॉर्पियो, मजबूत होगी सुरक्षा

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 14, 2019 12:36 PM

साल 2019 के जाते-जाते कई पुरानी कारें सड़कों पर दिखना बंद हो जाएंगी साथ ही कुछ पुरानी गाड़ियों के नए अवतार भी देखने को मिलेंगे।

Open in App
ठळक मुद्देनई स्कॉर्पियो में 8 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा। नई स्कॉर्पियो 2.0 लीटर फोर सिलिंडर डीजल इंजन के साथ आएगी साथ ही यह BS-6 एमिशन के अनुरूप भी होगी।

महिंद्रा की काफी ज्यादा पसंद की जाने वाली एसयूवी स्कॉर्पियो की नवंबर 2019 में 14,240 यूनिट बिकीं। जबकि पिछले साल 2018 के नवंबर महीने में इसकी 15,155 यूनिट गाड़ियां बिकी थी। मतलब इसकी बिक्री में 6 परसेंट की गिरावट आई है। देश में लंबे समय से ऑटो सेक्टर में चल रही मंदी के बावजूद स्कॉर्पियो ऐसी गाड़ी रही जिसकी बिक्री पिछले महीने सकारात्मक रही। 

अपनी इसी शानदार बिक्री के साथ स्कॉर्पियो बंद हो रही है लेकिन यह पूरी तरह से बंद नहीं हो रही। अब नए जेनरेशन की स्कॉर्पियो देखने को मिलेगी और जल्द ही इसके लॉन्च होने की उम्मीद है। नई स्कॉर्पियो टेस्टिंग के दौरान कई बार देखी गई है।यह भी पढ़ें: आज आधी रात से लागू हो जाएगा फास्टैग, इस बात का रखें ध्यान नहीं लग जाएगा भारी जुर्माना

टेस्टिंग के दौरान दिखी स्कॉर्पियो में कई बड़े बदलाव भी नजर आए। नई स्कॉर्पियो के इंटीरियर और एक्सटीरियर दोनों में काफी बदलाव दिखेंगे। नई स्कॉर्पियो की हेडलाइट, ग्रिल और बंपर सेक्शन को रीडिजाइन किया जाएगा। 

नई स्कॉर्पियो में 8 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा। नई महिंद्रा स्कॉर्पियो को क्रैश टेस्ट के मानकों के अनुरूप अपडेट किया जाएगा। संभावना यह भी है कि कार की सबसे पिछली सीट भी आमने-सामने की बजाय बीच वाले सीट की तरह फॉरवर्ड फेसिंग हो सकती है। नई स्कॉर्पियो 2.0 लीटर फोर सिलिंडर डीजल इंजन के साथ आएगी साथ ही यह BS-6 एमिशन के अनुरूप भी होगी।

टॅग्स :महिंद्रामहिंद्रा स्कॉर्पियो
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारTech Mahindra के पूर्व कार्यकारी उपाध्यक्ष विनीत नैय्यर का निधन, उद्योग जगत में शोक की लहर

कारोबारमहिंद्रा एंड महिंद्रा फाइनेंशियल सर्विसेज में KYC के जरिए हुआ फ्रॉड, अब शेयरों में भी आई गिरावट

कारोबार'एलेक्सा' की मदद से यूपी की इस लड़की ने कुछ ऐसा कर दिया, आनंद महिंद्रा हुए खुश और कर दिया जॉब ऑफर

कारोबारमैथ्यू हैडन ने एसयूवी की चाभी ग्राहक को सौंपी, स्कीम के तहत मिला क्रिकेटर से मिलने का मौका

कारोबारआनंद महिंद्रा के चाचा केशब महिंद्रा का 99 वर्ष की आयु में निधन, लगभग 5 दशकों तक संभाली महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप की कमान

हॉट व्हील्स अधिक खबरें

हॉट व्हील्सटोयोटा ने अपने तीन मॉडल- इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर और हाइलक्स की आपूर्ति अस्थायी तौर पर रोकी, इंजन में अनियमितता मिली थी

हॉट व्हील्सट्रक डाइवरों का सफर सुविधानजनक बनाने के लिए सरकार का फैसला, आज से केबिन में AC लगवाना अनिवार्य

हॉट व्हील्सलग्जरी कार लेने का सपना हर इंसान का होता!, नई कार लेना ही जरूरी नहीं, यहां जानें सबकुछ

हॉट व्हील्सAAP MLA Amit Ratan: पंजाब में आप विधायक अमित रतन का पीए गिरफ्तार, 4 लाख रुपये की रिश्वत लेने का आरोप

हॉट व्हील्सऑटो एक्सपो 2023: मारुति, टाटा से टोयोटा तक, यहां देखिए एक्सपो में प्रदर्शित सभी कान्सेप्ट कारें