Twitter blocked 70,000 Qinan accounts after violence in US Parliament complex | अमेरिकी संसद परिसर में हिंसा के बाद ट्विटर ने 70 हजार क्यूएनन खातों को ब्लॉक किया
अमेरिकी संसद परिसर में हिंसा के बाद ट्विटर ने 70 हजार क्यूएनन खातों को ब्लॉक किया

लंदन, 12 जनवरी (एपी) ट्विटर ने कहा है कि उसने धुर दक्षिणपंथी क्यूएनन साजिश के सिद्धांत के मामले से जुड़े 70 हजार खातों को अमेरिका की कैपिटल बिल्डिंग (संसद परिसर) में हुई हिंसा के बाद बंद कर दिया है।

सोशल मीडिया कंपनी ने मंगलवार को कहा कि पिछले हफ्ते वाशिंगटन डीसी के घटनाक्रमों के मद्देनजर वह ऑनलाइन व्यवहारों के खिलाफ कदम उठा रही है, क्योंकि ऐसे व्यवहारों की वजह से ऑफलाइन नुकसान पहुंचने की घटनाएं हो सकती हैं। पिछले सप्ताह निवर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों ने कैपिटल बिल्डिंग पर धावा बोल दिया था।

कंपनी ने कहा कि कई ऐसे अकेले व्यक्ति हैं, जो कई खाते चला रहे हैं। ट्विटर शुक्रवार से ही क्यूएनन खातों का सफाया कर रही है। इस निलंबन का मतलब है कि कुछ ट्विटर उपयोगकर्ताओं के फॉलोअरों की संख्या में कमी आएगी।

क्यूएनन षड्यंत्र सिद्धांत यह मानता है कि छोटे बच्चों का यौन शोषण करने वाले कुछ लोग दुनिया को चला रहे हैं। ये उस निराधार मान्यता को तवज्जो देते हैं कि ट्रंप गुप्त तरीके से देश के दुश्मनों और शैतान की पूजा करने वाले उन लोगों से लड़ रहे हैं जो बच्चों के यौन उत्पीड़न का रैकेट चलाते हैं।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Twitter blocked 70,000 Qinan accounts after violence in US Parliament complex

विश्व से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे