Mumbai Bomb: मुंबई पुलिस को धमकी भरा कॉल, मैकडोनाल्ड में बम, नहीं मिली कुछ भी.. और जांच पूरी

By आकाश चौरसिया | Published: May 19, 2024 11:40 AM2024-05-19T11:40:41+5:302024-05-19T11:54:59+5:30

Mumbai Bomb: पुलिस कंट्रोल रूम को आई एक धमकी भरी कॉल, जिसमें बताया गया कि दादर में एक धमाका हो सकता है, लेकिन पुलिस ने जांच शुरू की, तो पता चला ऐसा कुछ नहीं है।

Mumbai Bomb Threatening call to Mumbai Police bomb in mcdonald after investigation completed nothing found | Mumbai Bomb: मुंबई पुलिस को धमकी भरा कॉल, मैकडोनाल्ड में बम, नहीं मिली कुछ भी.. और जांच पूरी

फाइल फोटो

Highlightsमुंबई पुलिस कंट्रोल रूम को एक धमकी भरी कॉलदादर क्षेत्र में बम होने की बात कबूलीलेकिन, पुलिस की जांच के बाद कुछ भी नहीं मिला

Mumbai Bomb: मुंबई पुलिस कंट्रोल रूम को एक धमकी भरी कॉल मिली, जिसमें बताया गया कि दादर क्षेत्र में स्थित मैकडोनाल्ड में ब्लास्ट होने की आशंका जताई गई। इस बात की जानकारी एक रिपोर्ट में सामने आई। कॉल करने वाले ने कथित तौर पर कहा कि वह बस में यात्रा कर रहा था, जब उसने दो लोगों को मैकडॉनल्ड्स को उड़ाने के बारे में बात करते हुए सुना।

हालांकि, कॉल आने के तुरंत बाद, पुलिस फोर्स एक्शन में आ गई और मामले की छानबीन शुरू की और जांच पूरी की। लेकिन, पुलिस को ऐसे किसी भी सामान की होने की जानकारी उस लोकेशन पर नहीं मिली। मुंबई पुलिस के हवाले से एएनआई की रिपोर्ट में कहा गया है कि पुलिस इस मामले में आगे की जांच कर रही है।

हालांकि, ये धमकी ऐसे समय मुंबई में सामने आई है कि जब पांचवें चरण के मतदान महाराष्ट्र की 13 सीटों और खासकर मुंबई में 20 मई होने जा रहे हैं। मुंबई शहर की छह सीटों जिनमें मुंबई उत्तर, मुंबई उत्तर-पश्चिम, मुंबई उत्तर-पूर्व, मुंबई उत्तर-मध्य, मुंबई दक्षिण-मध्य और मुंबई दक्षिण के साथ ठाणे, कल्याण, भिवंडी, पालघर, नासिक, धुले और डिंडोरी में कल मतदान होगा। 

मुंबई पुलिस ने कल होने वाले मतदान के लिए 36,000 पुलिस फोर्स की तैनाती मुंबई के आसपास की गई है और इस बात को पुलिस ने सुनिश्चित किया है कि कोई अनहोनी न होने पाए। 

मुंबई पुलिस के अनुसार, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (5), उपायुक्त (25) और सहायक आयुक्त (77) जैसे वरिष्ठ अधिकारी मतदान के दिन अपने-अपने अधिकार क्षेत्र की निगरानी करेंगे। इसके अतिरिक्त, तीन दंगा नियंत्रण पुलिस कर्मियों के साथ 2,475 पुलिस अधिकारी और 22,100 पुलिस कर्मी ड्यूटी पर होंगे।

अतिरिक्त सहायक सेना के लिए, 170 पुलिस अधिकारियों और 5,360 पुलिस कर्मियों को तैनात किया जाएगा, जिनके अतिरिक्त 6,200 होम गार्ड पुलिस कर्मी होंगे। इसके अलावा, केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) और विशेष सशस्त्र पुलिस (एसएपी) के 36 जवान संवेदनशील स्थानों पर तैनात रहेंगे।

 

Web Title: Mumbai Bomb Threatening call to Mumbai Police bomb in mcdonald after investigation completed nothing found

महाराष्ट्र से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे