'यह हमारा 9/11 है', हमास द्वारा इजराइल पर अचानक हमले पर इजरायली राजदूत की प्रतिक्रिया

By रुस्तम राणा | Published: October 8, 2023 05:02 PM2023-10-08T17:02:27+5:302023-10-08T17:02:27+5:30

हमले की निंदा करते हुए, संयुक्त राष्ट्र में इजरायली राजदूत ने इसे "अभूतपूर्व" वृद्धि बताया और इसकी तुलना संयुक्त राज्य अमेरिका पर 9/11 के आतंकवादी हमले से की।

This Is Our 9/11 Israeli Ambassador After Hamas Launches Surprise Attack On Israel | 'यह हमारा 9/11 है', हमास द्वारा इजराइल पर अचानक हमले पर इजरायली राजदूत की प्रतिक्रिया

'यह हमारा 9/11 है', हमास द्वारा इजराइल पर अचानक हमले पर इजरायली राजदूत की प्रतिक्रिया

Highlightsसंयुक्त राष्ट्र में इजरायली राजदूत ने इसे "अभूतपूर्व" वृद्धि बताया और इसकी तुलना संयुक्त राज्य अमेरिका पर 9/11 से की"फॉक्स न्यूज लाइव" पर एक साक्षात्कार में, गिलाद एर्दान ने हमास के आतंकवादियों को ''जानवर'' कहा उन्होंने कहा, इन जानवरों को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी

Israel-Palestine war: फिलिस्तीनी आतंकवादी समूह हमास ने इजराइल पर एक अभूतपूर्व हमला किया है, जिसके लड़ाकों ने इजरायली नागरिकों और सैनिकों को बंधक बना लिया है। हमले में 300 से अधिक इजरायली मारे गए हैं, जबकि तटीय क्षेत्र पर तीव्र हवाई हमलों के परिणामस्वरूप गाजा में फिलिस्तीनी मरने वालों की संख्या न्यूनतम 232 हो गई है।

हमले की निंदा करते हुए, संयुक्त राष्ट्र में इजरायली राजदूत ने इसे "अभूतपूर्व" वृद्धि बताया और इसकी तुलना संयुक्त राज्य अमेरिका पर 9/11 के आतंकवादी हमले से की। शनिवार को "फॉक्स न्यूज लाइव" पर एक साक्षात्कार में, गिलाद एर्दान ने हमास के आतंकवादियों को ''जानवर'' कहा और नागरिकों की हत्या के लिए सैन्य समूह की निंदा की। 

उन्होंने फॉक्स न्यूज के एरिक शॉन से कहा, ''बच्चों, महिलाओं और बुजुर्गों को उनके घरों से बाहर खींच लिया गया, उन्हें बंधक बना लिया गया। नागरिकों को गोली मार दी गई और अधिकांश को सड़कों पर चलते हुए बेरहमी से मार डाला गया।'' राजनयिक ने बताया कि चूंकि इजराइल की आबादी संयुक्त राज्य अमेरिका से कम है, इसलिए हताहतों की संख्या 9/11 में खोई गई जानों के अनुपात में है।

उन्होंने कहा, ''हम पहले ही 250 मौतें झेल चुके हैं [जो] यहां 7500 मौतों की तरह है। हमारे पास पहले से ही 1500 लोग हताहत हैं। यह संयुक्त राज्य अमेरिका में 50,000 हताहतों के समान है। यह हमारा 9/11 है। हम समीकरण बदलने, पुराने प्रतिमान को तोड़ने के लिए प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा, ''इन जानवरों को भारी कीमत चुकानी पड़ेगी और वे सीखेंगे कि हमारे नागरिकों के खिलाफ इस तरह के अत्याचार दोबारा नहीं किए जा सकते।''

हमास के यह कहने के एक दिन बाद हिंसा भड़क उठी कि "लोगों को कब्ज़ा ख़त्म करने के लिए एक रेखा खींचनी होगी" और कहा कि इजराइल फिलिस्तीनी भूमि पर और विशेष रूप से यरूशलेम में अल-अक्सा के पवित्र स्थल पर अपराध करता रहता है।

हमास के अचानक हमले के बाद इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि उनका देश युद्ध में है और हमास को अभूतपूर्व कीमत चुकानी पड़ेगी। उन्होंने एक वीडियो संदेश में कहा, "इजरायल के नागरिकों, हम युद्ध में हैं। यह कोई ऑपरेशन नहीं है, कोई तनाव नहीं है - यह युद्ध है और हम जीतेंगे। हमास को अभूतपूर्व कीमत चुकानी पड़ेगी।"

Web Title: This Is Our 9/11 Israeli Ambassador After Hamas Launches Surprise Attack On Israel

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे