सुषमा स्वराज वियतनाम पहुंची, हिंद महासागर सम्मेलन का करेंगी उद्घाटन

By भाषा | Published: August 27, 2018 09:46 AM2018-08-27T09:46:41+5:302018-08-27T10:02:37+5:30

Indian Ocean Conference Updates सुषमा स्वराज वियतनाम और कंबोडिया की चार दिन की यात्रा पर हैं जिसका मकसद आसियान क्षेत्र के दो अहम मुल्कों के साथ भारत के रिश्तों को गहरा करना है।

sushma swaraj arrives vietnam for deepen bilateral | सुषमा स्वराज वियतनाम पहुंची, हिंद महासागर सम्मेलन का करेंगी उद्घाटन

सुषमा स्वराज वियतनाम पहुंची, हिंद महासागर सम्मेलन का करेंगी उद्घाटन

हनोई, 26 अगस्त: विदेश मंत्री सुषमा स्वराज दो देशों की चार दिन यात्रा के पहले चरण में आज रात वियतनाम की राजधानी हनोई पहुंची। वह वियतनाम और कंबोडिया की चार दिन की यात्रा पर हैं जिसका मकसद आसियान क्षेत्र के दो अहम मुल्कों के साथ भारत के रिश्तों को गहरा करना है।

भारतीय दूतावास ने यहां ट्वीट किया कि स्वराज की अगवानी राजदूत पी हरीश, भारतीय बच्चों और वियतनाम के विदेश मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने की। भारतीय बच्चों ने उन्हें फूल दिए। भारत के रिश्ते शक्तिशाली आसियान समूह के दो अहम देशों वियतनाम और कंबोडिया के साथ प्रगति पर हैं।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने ट्वीट किया, ‘‘ आसियान में एक रणनीतिक साझेदार और एक अहम दोस्त! विदेश मंत्री सुषमा स्वराज वियतनाम के हनोई पहुंची जहां उनका गर्मजोशी से स्वागत हुआ। विदेश मंत्री की दक्षिण पूर्वी एशिया के दो देशों की यात्रा के पहले चरण के दो दिनों के दौरान (27-28 अगस्त को) व्यस्त कार्यक्रम हैं।’’ 

वियतनाम में स्वराज संयुक्त आयोग की 16वीं बैठक की देश के उप प्रधानमंत्री और विदेश मंत्री फाम बिन्ह मिन्ह के साथ सह अध्यक्षता करेंगी। वह प्रधानमंत्री न्यूयेन ज़ुआन फुक से भी मुलाकात करेंगी। स्वराज हिंद महासागर सम्मेलन के तीसरे संस्करण का भी उद्घाटन करेंगी।

English summary :
Indian Ocean Conference Updates: In Vietnam, Swaraj will co-chair the joint commission's 16th meeting with Deputy Prime Minister and Foreign Minister Pham Bin Minh. She will also meet Prime Minister Newen Zuan Fuk. Swaraj will also inaugurate the third edition of the Indian Ocean Conference.


Web Title: sushma swaraj arrives vietnam for deepen bilateral

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे