लाइव न्यूज़ :

श्रीलंका में पूर्व क्रिकेटर सनथ जयसूर्या भी उतरे सड़कों पर, बोले- हम जीतेंगे

By शिवेंद्र राय | Published: July 09, 2022 5:20 PM

श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे पर लगातार इस्तीफा देने का दबाव बढ़ रहा है। राष्ट्रपति आवास को ही अपने कार्यालय के तौर पर इस्तेमाल कर रहे गोटबाया ने कोलंबो में प्रदर्शन शुरू होने से पहले ही आवास खाली कर दिया था।

Open in App
ठळक मुद्देश्रीलंका में सड़कों पर उतरे प्रदर्शनकारीराष्ट्रपति आवास पर किया कब्जासनथ जयसूर्या भी आए प्रदर्शनकारियों के साथ

कोलंबो: श्रीलंका में चल रहे सरकार विरोधी प्रदर्शनों के बीच पूर्व श्रीलंकाई क्रिकेटर सनथ जयसूर्या भी सड़क पर उतर गए हैं। ये प्रदर्शन श्रीलंकाई राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के खिलाफ हो रहे हैं। प्रदर्शनकारियों का साथ देते हुए पूर्व क्रिकेटर जयसूर्या ने कहा कि, मैं हमेशा श्रीलंका के लोगों के साथ खड़ा रहूंगा। हम जल्द ही जीत का जश्न मनाएंगे। ये सब बिना किसी हिंसा के शांतिपूर्ण तरीके से होगा।

राष्ट्रपति के घर पर प्रदर्शनकारियों का कब्जा

श्रीलंका में प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के इस्तीफे की मांग करते हुए शनिवार को उनके आधिकारिक आवास में घुस गए। सुरक्षा में तैनात जवानों ने प्रदर्शनकारियों को रोकने की कोशिश की लेकिन सफल नहीं हुए। श्रीलंकाई राष्ट्रपति परिवार सहित आधिकारिक आवास छोड़कर भाग गए हैं।

बता दें कि श्रीलंका में हालात लगातार खराब होते जा रहे हैं। बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी सड़कों पर हैं। यहां तक कि ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच चल रहे टेस्ट मैच के दौरान प्रदर्शनकारी स्टेडियम तक भी पहुंच गए। ये मैच गाले में खेला जा रहा है। श्रीलंका के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने हालात से निपटने के लिए तुरंत एक आपात भैठक भी बुलाई है।

इसलिए हो रहे हैं प्रदर्शन

श्रीलंका में सरकार की खराब नीतियों के कारण आर्थिक हालात बेहद खराब हो गए हैं। देश में खाद्यान और ईंधन का संकट खड़ा हो गया है। हालात यहां तक पहुंच गए हैं कि लोगों को रोजमर्रा के जरूरत के सामान भी नहीं मिल रहे हैं। मंहगाई बेतहाशा बढ़ गई है। इन्हीं हालातों की वजह से राष्ट्रपति पर पद छोड़ने का दबाव लगातार बढ़ रहा था। राष्ट्रपति के कार्यालय पर प्रदर्शनकारी पहले ही कब्जा कर चुके थे। कार्यालय पर कब्जा करने के बाद से ही राष्ट्रपति अपने आवास को कार्यालय के तौर पर इस्तेमाल कर रहे थे।

टॅग्स :Gotabaya Rajapaksaश्रीलंकाSri LankaColombo
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारफोनपे ने लंकापे के साथ भागीदारी की, श्रीलंका आने वाले सैलानी कर सकेंगे यूपीआई से भुगतान

क्रिकेटMatheesha Pathirana On MS Dhoni: 'धोनी मेरे पिता की तरह हैं', इंटरव्यू में बोले मथीशा पथिराना

भारतBJP ने 10 देशों के प्रतिनिधिमंडल के दौरे की बढ़ाई तारीख, आगमन के पीछे ये थी बड़ी वजह

भारततमिलनाडु के नागापट्टिनम से श्रीलंका के बीच यात्री नौका सेवा 13 मई से फिर शुरू होगी, जानिए कितना है किराया

विश्वइजरायल के खिलाफ एक साथ आए ईरान और पाकिस्तान, संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद से कार्रवाई करने का आह्वान किया

विश्व अधिक खबरें

विश्वप्रमोद भार्गव का ब्लॉग: चाबहार बंदरगाह पर अमेरिका क्यों बेचैन?

विश्वPM Narendra Modi Lok Sabha Elections 2024: पीएम मोदी ने पिछले 10 वर्षों में भारत की छवि बदली, भारतीय-अमेरिकी डॉक्टर कंसुपाड़ा ने कहा-सच्चे वैश्विक नेता के रूप में उभरे

विश्वWATCH: बिना मेकअप और हेयर डाई के पहचान में नहीं आ रहे हैं इमरान खान, PAK के पूर्व पीएम का शौकिंग लुक आया सामने

विश्व"भारत चंद्रमा पर उतर चुका है, जबकि हम...": पाकिस्तानी सांसद ने कराची में सुविधाओं की कमी पर कही ये बात

विश्वRussia-Ukraine war: रूसी सेना ने 10 अमेरिकी मिसाइलों को मार गिराया, खारकीव में फिर खोला मोर्चा, पीछे हट रही है यूक्रेनी फौज