वीडियो: अपना एआई अवतार देखकर चौंक गए रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, प्रतिक्रिया हुई वायरल, देखिए

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: December 15, 2023 02:08 PM2023-12-15T14:08:06+5:302023-12-15T14:09:35+5:30

पुतिन के एआई-डबल ने उनसे कुछ सवाल भी पूछे। यह घटना एक वार्षिक समाचार सम्मेलन के दौरान हुई जहां देश भर से दर्जनों कॉल करने वाले एक वीडियो लिंक के माध्यम से पुतिन से जुड़े हुए थे।

Russian President Vladimir Putin shocked to see his AI avatar reaction went viral | वीडियो: अपना एआई अवतार देखकर चौंक गए रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन, प्रतिक्रिया हुई वायरल, देखिए

अपने एआई अवतार को देखकर चौंके पुतिन

Highlights एआई अवतार को देखकर चौंकते हुए नजर आ रहे हैं पुतिनपुतिन के एआई-डबल ने उनसे कुछ सवाल भी पूछेवीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है

नई दिल्ली: रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें वह अपने एआई अवतार को देखकर चौंकते हुए नजर आ रहे हैं।  यह घटना एक वार्षिक समाचार सम्मेलन के दौरान हुई जहां देश भर से दर्जनों कॉल करने वाले एक वीडियो लिंक के माध्यम से पुतिन से जुड़े हुए थे। 

इस दौरान पुतिन के एआई-डबल ने उनसे कुछ सवाल भी पूछे। रूसी राष्ट्रपति के एआई अवतार ने उनसे पूछा, "मैं व्लादिमीर व्लादिमीरोविच, सेंट पीटर्सबर्ग स्टेट यूनिवर्सिटी का छात्र हूं। मैं पूछना चाहता हूं, क्या यह सच है कि आपके पास बहुत सारे डबल्स हैं?"

इसे देखकर पुतिन जहां चौंक गए वहीं मौजूद लोग हंसने लगे। पुतिन के एआई-डबल ने उनसे पूछा कि आप उन खतरों को कैसे देखते हैं जो कृत्रिम बुद्धिमत्ता और एल्गोरिदम हमारे जीवन में लाते हैं? व्लादिमीर पुतिन इस वार्षिक समाचार सम्मेलन में पिछले चार घंटे से सवालों का जवाब दे रहे थे। इसलिए जैसे ही उनके सामने अपना ही दूसरा रूप आया वैसे ही वह चौंक गए। 

जवाब में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि "मैं देख रहा हूं कि आप मेरे जैसे हो सकते हैं और मेरी आवाज में बोल सकते हैं। लेकिन मैंने इसके बारे में सोचा है और फैसला किया है कि केवल एक व्यक्ति को मेरे जैसा होना चाहिए और मेरी आवाज में बोलना चाहिए, और वह मैं हूं।" इसके अलावा, बाद में विचार करने के बाद, पुतिन ने कहा: "वैसे, यह मेरा पहला डबल है।"

बता दें कि इसी कार्यक्रम में व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन युद्ध से जुड़े सवालों का भी जवाब दिया।  पुतिन ने कहा कि यूक्रेन को लेकर उनके देश के लक्ष्यों में कोई बदलाव नहीं आया है। पुतिन ने एक बार फिर जोर देकर कहा कि लक्ष्यों के हासिल होने तक शांति कायम नहीं होगी।

व्लादिमीर पुतिन ने कहा कि यूक्रेन को लेकर रूस के लक्ष्यों में नाजीवाद का खात्मा, असैन्यकरण और देश की तटस्थ स्थिति स्थापित करना शामिल है और इनमें कोई बदलाव नहीं आया है। पुतिन ने फरवरी 2022 में जब सैनिकों को यूक्रेन भेजा था तब भी उन्होंने इन लक्ष्यों को रेखांकित किया था। रूस का आरोप है कि यूक्रेन सरकार पर कट्टर राष्ट्रवादी और नव-नाजीवादी समूहों का प्रभाव है, जिसे खत्म करने को वह नाजीवाद का खात्मा बताता है।

Web Title: Russian President Vladimir Putin shocked to see his AI avatar reaction went viral

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे