नेपाल के राष्ट्रपति राम चंद्र पौडेल अस्पताल में हुए भर्ती, सीने में दर्द की थी शिकायत

By मनाली रस्तोगी | Published: June 17, 2023 09:59 AM2023-06-17T09:59:26+5:302023-06-17T10:00:49+5:30

नेपाल के राष्ट्रपति के निजी सचिव चिरंजीबी अधिकारी ने बताया, "सीने में दर्द की शिकायत के बाद आज सुबह उन्हें त्रिभुवन यूनिवर्सिटी टीचिंग हॉस्पिटल के मनमोहन कार्डियोथोरेसिक वैस्कुलर एंड ट्रांसप्लांट सेंटर में भर्ती कराया गया। उनकी स्वास्थ्य स्थिति सामान्य है।"

Nepal President Ram Chandra Poudel hospitalized after chest pain | नेपाल के राष्ट्रपति राम चंद्र पौडेल अस्पताल में हुए भर्ती, सीने में दर्द की थी शिकायत

(फोटो क्रेडिट- ANI)

Highlightsनेपाल के राष्ट्रपति राम चंद्र पौडेल को सीने में दर्द के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है।इस साल अप्रैल में पौडेल को छाती और पेट की समस्याओं के उन्नत इलाज के लिए दिल्ली लाया गया था।राम चंद्र पौडेल को मार्च 2023 में नेपाल के प्रधानमंत्री बने।

काठमांडू: नेपाल के राष्ट्रपति राम चंद्र पौडेल को सीने में दर्द के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है। नेपाल के राष्ट्रपति के निजी सचिव चिरंजीबी अधिकारी ने एएनआई से पुष्टि करते हुए बताया, "सीने में दर्द की शिकायत के बाद आज सुबह उन्हें त्रिभुवन यूनिवर्सिटी टीचिंग हॉस्पिटल के मनमोहन कार्डियोथोरेसिक वैस्कुलर एंड ट्रांसप्लांट सेंटर में भर्ती कराया गया। उनकी स्वास्थ्य स्थिति सामान्य है।"

इस साल अप्रैल में पौडेल को छाती और पेट की समस्याओं के उन्नत इलाज के लिए दिल्ली लाया गया था। उन्हें काठमांडू के महाराजगंज में त्रिभुवन यूनिवर्सिटी टीचिंग अस्पताल से एम्स दिल्ली में स्थानांतरित किया गया था क्योंकि उनका ऑक्सीजन स्तर गिर गया था। रॉयटर्स ने बताया कि पौडेल ने पहले नेपाल की राजधानी काठमांडू में त्रिभुवन यूनिवर्सिटी टीचिंग हॉस्पिटल में छाती की समस्या की शिकायत के बाद पांच दिन बिताए थे।

नेपाली कांग्रेस के राम चंद्र पौडेल को मार्च 2023 में प्रधानमंत्री 'प्रचंड' के नेतृत्व वाली नाजुक गठबंधन सरकार को राहत देते हुए नेपाल के नए राष्ट्रपति के रूप में चुना गया था। नेपाली कांग्रेस और प्रधान मंत्री 'प्रचंड' के नेतृत्व वाली सीपीएन (माओवादी सेंटर) सहित आठ दलों के गठबंधन के एक आम उम्मीदवार पौडेल को संसद के 214 सांसदों और 352 प्रांतीय विधानसभा सदस्यों का वोट मिला।

Web Title: Nepal President Ram Chandra Poudel hospitalized after chest pain

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे