महाराष्ट्र: ठाणे के कोविड-19 अस्पताल के प्रमुख के खिलाफ कर्मचारी का यौन शोषण करने का आरोप

By भाषा | Published: July 15, 2021 12:04 PM2021-07-15T12:04:38+5:302021-07-15T12:04:38+5:30

Maharashtra: Charges against the head of Thane's Kovid-19 hospital for sexually abusing employee | महाराष्ट्र: ठाणे के कोविड-19 अस्पताल के प्रमुख के खिलाफ कर्मचारी का यौन शोषण करने का आरोप

महाराष्ट्र: ठाणे के कोविड-19 अस्पताल के प्रमुख के खिलाफ कर्मचारी का यौन शोषण करने का आरोप

ठाणे (महाराष्ट्र), 15 जुलाई ठाणे नगर निगम (टीएमसी) के एक वरिष्ठ अधिकारी के खिलाफ सरकारी कोविड-19 अस्पताल की 35 वर्षीय महिला कर्मचारी का यौन शोषण करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।

एक अधिकारी ने बृहस्पतिवार को बताया कि उप नगर आयुक्त विश्वनाथ केलकर के खिलाफ कपूरबावडी थाने में बुधवार शाम मामला दर्ज किया गया। केलकर ‘ग्लोबल हब कोविड हॉस्पिटल’ के प्रभारी हैं।

अधिकारी ने कहा, ‘‘ पीड़िता अस्पताल में सहायक मैट्रन है, उसने आरोप लगाया है कि आरोपी उस पर भद्दी टिप्पणियां करता था और उससे यौन संबंध बनाने की कोशिश करता था। एक बार उसने उसके साथ अश्लील हरकत भी की। लेकिन जब वह उसकी बातों में नहीं आई तो उसने उसे बर्खास्त कर दिया।’’

उन्होंने बताया कि नगर निगम आयुक्त और टीएमसी के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों से भी शिकायत की थी, लेकिन आरोपी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई।

भाजपा की प्रदेश इकाई की उपाध्यक्ष चित्रा वाघू और पार्टी के ठाणे शहर की महिला शाखा के पदाधिकारियों ने नगर आयुक्त विपिन शर्मा से मुलाकात की और महिला के आरोपों के संबंध में जानकारी दी तथा अधिकारी के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग भी की।

वाघ ने कोई कार्रवाई ना होने पर कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करने की चेतावनी भी दी है। उन्होंने ठाणे के पुलिस आयुक्त जय जीत सिंह से मुलाकात कर लिखित शिकायत भी सौंपी।

अधिकारी ने बताया कि केलकर के खिलाफ भादंस की धारा 354 (ए) (1) के तहत मामला दर्ज किया गया है। उसको अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है।

‘ग्लोबल हब कोविड हॉस्पिटल’ की स्थापना पिछले साल कोविड-19 की पहली लहर के दौरान की गई थी। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इसका ऑनलाइन उद्घाटन किया था।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: Maharashtra: Charges against the head of Thane's Kovid-19 hospital for sexually abusing employee

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे