लाइव न्यूज़ :

लंदन में भारतीय छात्र हुआ लापता, भाजपा नेता ने विदेश मंत्री जयशंकर से लगाई मदद की गुहार

By अंजली चौहान | Published: December 17, 2023 6:55 AM

यूनाइटेड किंगडम के लॉफबोरो विश्वविद्यालय में पढ़ने वाला जीएस भाटिया नाम का एक भारतीय छात्र लापता हो गया है।

Open in App

नई दिल्ली: यूनाइटेड किंगडम के लॉफबोरो विश्वविद्यालय में पढ़ने वाला जीएस भाटिया नाम का एक भारतीय छात्र के15 दिसंबर से पूर्वी लंदन से लापता होने की खबर आ रही है। छात्र के लापता होने की जानकारी बीजेपी के नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने सोशल मीडिया के जरिए दी है। बीजेपी नेता ने जानकारी देते हुए भारत सरकार से मदद की गुहार लगाई है।

गौरतलब है कि घटना को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया गया और इसे विदेश मंत्री एस जयशंकर के ध्यान में लाया गया। उच्चायोग उसे ढूंढने के प्रयास में शामिल होगा।

मनजिंदर सिंह सिरसा ने पोस्ट में छात्र की तस्वीर साझा करते हुए लिखा, "जीएस भाटिया, लॉफबोरो विश्वविद्यालय का छात्र, 15 दिसंबर से लापता है। आखिरी बार कैनरी घाट, पूर्वी लंदन में देखा गया था। @DrSजयशंकर जी का ध्यान आकर्षित करते हुए हम @lborouniversity और @HCI_London से उसे ढूंढने के प्रयासों में शामिल होने का आग्रह करते हैं। आपकी सहायता महत्वपूर्ण है। कृपया साझा करें और संदेश फैलाएं।"

उन्होंने एक्स पर भाटिया का निवास परमिट और कॉलेज पहचान पत्र भी पोस्ट किया। भाजपा नेता ने लोगों से समाचार साझा करने के लिए कहा और भारतीय छात्र के बारे में कोई भी जानकारी प्रदान करने के लिए दो संपर्क नंबर साझा किए।

पहले भी लापता हो चुके हैं कई भारतीय

बता दें कि विदेश में पढ़ रहे छात्रों के गायब होने की यह पहली घटना नहीं है। इससे पहले भी एक भारतीय छात्र के लापता होने की खबर सामने आई थी। 17 नवंबर 2023 को मीत पटेल नाम के भारतीय छात्र के लापता होने की खबर मिली थी।

मीत को शेफील्ड हॉलम यूनिवर्सिटी से डिग्री लेने और अमेजन में नौकरी शुरू करने के लिए 20 नवंबर को शेफील्ड जाना था। वह 17 नवंबर को घर नहीं लौटा जिसके बाद उसके परिचितों ने खबर पुलिस को दी। पुलिस ने जांच शुरू की तो 23 वर्षीय छात्र का शव टेम्स नदी से बरामद किया गया। पुलिस ने जांच में पाया कि मौत संदिग्ध नहीं है। 

टॅग्स :S JaishankarJaishankarभारतManjinder Singh SirsaIndia
Open in App

संबंधित खबरें

विश्वभारतीय सैन्यकर्मियों को वापस भेजकर मुसीबत में फंसा मालदीव, हेलीकॉप्टर और डोर्नियर विमान उड़ाने वाला एक भी पायलट सेना में नहीं

भारतब्लॉग: मतदान के आंकड़ों की उपलब्धता में देरी पर उठते सवाल

कारोबार'हिंदी चीनी भाई-भाई' की नई मिसाल! दोनों देशों के बीच व्यापार में हुई वृद्धि, अमेरिका को छोड़ा पीछे

विश्वनेपाल के कामी रीता शेरपा ने 29 बार माउंट एवरेस्ट की चढ़ाई कर रचा इतिहास, तोड़ा अपना रिकॉर्ड

भारतMother’s Day 2024: जानिए मदर्स डे का इतिहास, पढ़िए मां पर लिखे गए ये खूबसूरत शेर, 12 मई को मनाया जाएगा मातृ दिवस

विश्व अधिक खबरें

विश्वNepal Rs 100: 100 रुपए के नए नोट पर रार, नेपाल राष्ट्रपति पौडेल के आर्थिक सलाहकार चिरंजीवी ने दिया इस्तीफा, नक्शे में कालापानी, लिपुलेख और लिम्पियाधुरा को किया शामिल...

विश्वIsrael–Hamas war: जबालिया पर आक्रमण के दौरान भीषण झड़पें, सेना और हमास लड़ाकों के बीच हुई आमने-सामने की लड़ाई

विश्वपाकिस्तान के करेंसी पर छप सकती है जुल्फिकार अली भुट्टो की फोटो, पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी ने पास किया प्रस्ताव

विश्वProtest in POK: प्रदर्शन कुचलने के लिए दरिंदगी पर उतरी पाकिस्तान सेना, लोगों को नदी में फेंका, एके-47 से फायरिंग, वीडियो

विश्वAfghanistan floods: अफगानिस्तान में विनाशकारी बाढ़ ने ली अब तक 315 लोगों की जान, ऐड एजेंसियों ने भयंकर तबाही की दी चेतावनी