लाइव न्यूज़ :

सिंगापुर ने बढ़ाई श्रीलंका के पूर्व राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे के यात्रा पास की अवधि, दो हफ्ते बाद कोलंबो लौटने की संभावना

By मनाली रस्तोगी | Published: July 27, 2022 1:05 PM

श्रीलंका के पूर्व राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे को नया वीजा जारी करते हुए देश में उनके रहने की अवधि सिंगापुर सरकार ने और 14 दिन बढ़ा दी है। मीडिया में आयी एक खबर में बुधवार को बताया गया कि राजपक्षे के यात्रा पास की अवधि 11 अगस्त तक के लिए बढ़ा दी गई है।

Open in App
ठळक मुद्देगोटाबाया राजपक्षे श्रीलंका की अर्थव्यवस्था को न संभाल पाने के कारण अपने खिलाफ जन आक्रोश के बीच देश छोड़कर 13 जुलाई को मालदीव चले गए थे।राजपक्षे वहां से अगले दिन निजी यात्रा पर सिंगापुर आए थे।‘द स्ट्रेट्स टाइम्स’ की खबर के अनुसार, राजपक्षे को नया वीजा जारी किया गया है, यहां उनके रहने की अवधि 11 अगस्त तक बढ़ा दी गई है।

सिंगापुर: सिंगापुर ने श्रीलंका के पूर्व राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे को अतिरिक्त 14 दिनों के लिए द्वीप गणराज्य में रहने की अनुमति दी है। स्थानीय मीडिया ने यह जानकारी दी। श्रीलंका के कैबिनेट प्रवक्ता बंडुला गुणवर्धन ने मंगलवार को कोलंबो में एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा था कि राजपक्षे के सिंगापुर से देश लौटने की उम्मीद है। हालांकि, अब उन्हें सिंगापुर में अतिरिक्त 14 दिन रहने की इजाजत मिल गई है। 

'द स्ट्रेट्स टाइम्स' की खबर के अनुसार, राजपक्षे को नया वीजा जारी किया गया है, यहां उनके रहने की अवधि 11 अगस्त तक बढ़ा दी गई है। राजपक्षे श्रीलंका की अर्थव्यवस्था को न संभाल पाने के कारण अपने खिलाफ जन आक्रोश के बीच देश छोड़कर 13 जुलाई को मालदीव चले गए थे और वहां से अगले दिन निजी यात्रा पर सिंगापुर आए थे। 

राजपक्षे 14 जुलाई को मालदीव से सिंगापुर पहुंचे और चांगी हवाई अड्डे पर पहुंचने पर उन्हें 14 दिनों का यात्रा पास जारी किया गया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने द स्ट्रेट्स टाइम्स के हवाले से बताया कि वह शुरू में सिटी सेंटर के एक होटल में रुके थे, लेकिन माना जाता है कि वह एक निजी आवास में चले गए। सिंगापुर के विदेश मंत्रालय ने 14 जुलाई को कहा था कि गोटाबाया राजपक्षे ने न तो शरण मांगी थी और न ही उन्हें कोई शरण दी गई थी।

मंत्रालय ने ये भी कहा था कि सिंगापुर आमतौर पर शरण के लिए अनुरोध नहीं देता है। श्रीलंका के संसद अध्यक्ष महिंदा यापा अभयवर्धने ने 15 जुलाई को राजपक्षे के आधिकारिक इस्तीफे की घोषणा की थी। राजपक्षे के देश छोड़कर इस्तीफा देने के बाद संसदीय वोट में जीत के बाद छह बार के प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे ने राष्ट्रपति के रूप में पदभार संभाला।

बता दें कि श्रीलंका सात दशकों में सबसे खराब आर्थिक संकट से जूझ रहा है, जिसके चलते लोग खाद्य पदार्थ, दवा, ईंधन और अन्य जरूरी वस्तुएं खरीदने के लिए संघर्ष कर रहे हैं। 22 मिलियन लोगों का देश कई महीनों के लिए विनाशकारी आर्थिक संकट से अपंग हो गया है। ईंधन, भोजन और अन्य आवश्यकताओं की कमी के कारण आवश्यक आयात के लिए आवश्यक विदेशी मुद्रा भंडार रिकॉर्ड निम्न स्तर पर गिर गया है। 

टॅग्स :Gotabaya RajapaksaसिंगापुरSingapore
Open in App

संबंधित खबरें

विश्वCovid-19 का एक बार फिर मंडराता खतरा! सिंगापुर में 1 हफ्ते में केस हुए दोगुना, एडवाइजरी जारी

कारोबारMDH, एवरेस्ट पर फिर लटकी तलवार, सिंगापुर, हॉन्ग-कॉन्ग के बाद नेपाल में आयात और बिक्री पर लगा प्रतिबंध

कारोबारफोनपे ने लंकापे के साथ भागीदारी की, श्रीलंका आने वाले सैलानी कर सकेंगे यूपीआई से भुगतान

कारोबारSpice Products Import Guidelines: मसाला उत्पाद को लेकर हंगामा, हांगकांग और सिंगापुर ने एमडीएच और एवरेस्ट को किया बैन, ईटीओ ने जारी किया गाइडलाइन, पढ़िए

कारोबारअमेरिकी का न्यूयॉर्क शहर शीर्ष पर, जानें दुनिया के सबसे धनी शहरों में दिल्ली और मुंबई कहां

विश्व अधिक खबरें

विश्वEbrahim Raisi Helicopter Crash: ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रायसी को ले जा रहा हेलीकॉप्टर हुआ क्रैश

विश्वNepal Vote: आखिर क्यों संकट में 'प्रचंड' सरकार!, कल नेपाल प्रतिनिधि सभा में विश्वास मत पेश करेंगे, जानिए किसके पास कितने वोट

विश्वकहां हैं 11वें पंचेन लामा! अमेरिका ने चीन से किया सवाल, 6 साल की उम्र हुआ था अपहरण, 27 साल से लापता हैं

विश्वमिलिए भारतीय पायलट कैप्टन गोपीचंद थोटाकुरा से, जो 19 मई को अंतरिक्ष के लिए भरेंगे उड़ान

विश्वIsrael–Hamas war: शनि लौक का शव मिला, हत्या के बाद अर्धनग्न अवस्था में सड़कों पर घसीटा गया था, गाजा से दो अन्य बंधकों के शव भी बरामद