Coronavirus Update: दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस के मामलों में गिरावट, अप्रैल में संख्या 100 से नीचे रही

By भाषा | Published: May 2, 2020 11:32 AM2020-05-02T11:32:39+5:302020-05-02T11:32:39+5:30

दक्षिण कोरिया में अब कोरोना वायरस के मामलों में गिरावट दर्ज की गई है। यहां इस महीने कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या 100 से नीचे रही है।

Continuous decrease in cases of coronavirus infection in South Korea | Coronavirus Update: दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस के मामलों में गिरावट, अप्रैल में संख्या 100 से नीचे रही

दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में लगातार आ रही कमी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Highlightsसरकार ने विदेशों से आने वाले सभी यात्रियों के लिए 14 दिन तक पृथक-वास में रहना अनिवार्य कर दिया है।अब पूरा ध्यान अर्थव्यवस्था को नुकसान से उबारने की तरफ दिया जा रहा है।

सियोल: दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के मामलों में लगातार कमी आ रही है। देश में इस महामारी के छह नए मामले सामने आए हैं और पिछले एक महीने से मामलों की संख्या 100 से नीचे रही है। देश के सर्वाधिक प्रभावित दाएगू शहर में संक्रमण के मामलों का घटना लगातार जारी है जहां एक भी नया मामला सामने नहीं आया है। 

कोरोना वायरस के मामलों में आई कमी

दक्षिण कोरिया रोग नियंत्रण एवं बचाव केंद्र की ओर से शनिवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक देश में संक्रमित लोगों की संख्या 10,780 है और वायरस से 250 लोगों की मौत हुई है। देश में कम से कम 1,081 मामलों को अंतरराष्ट्रीय आगमन से जुड़ा बताया गया है लेकिन हाल के कुछ हफ्तों में सरकार की ओर से सीमा नियंत्रण प्रक्रिया मजबूत किए जाने के बाद इन मामलों में भी कमी आई है। 

सरकार ने विदेशों से आने वाले सभी यात्रियों के लिए 14 दिन तक पृथक-वास में रहना अनिवार्य कर दिया है। मामलों की संख्या घटने के साथ, सरकारी अधिकारी भौतिक दूरी बनाकर रखने संबंधी निर्देशों में राहत दे रहे हैं और अब पूरा ध्यान अर्थव्यवस्था को नुकसान से उबारने की तरफ दिया जा रहा है।

Web Title: Continuous decrease in cases of coronavirus infection in South Korea

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे