लाइव न्यूज़ :

चीन: पश्चिमी किंघाई प्रांत में अचानक आई बाढ़ में 16 लोगों की हुई मौत, 36 लापता

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: August 18, 2022 1:26 PM

इस पर बोलते हुए स्थानीय आपदा प्रबंधन विभाग ने बताया कि दोनों कस्बों में बाढ़ के आने की खबर मिली है जिसके बाद नियंत्रण एवं राहत कार्य के लिए तत्काल कदम उठाए गए है।

Open in App
ठळक मुद्देचीन में आई अचानक बाढ़ के कारण 16 लोगों की मौत हो गई है। इसके साथ ही 36 लोगों के लापता होने की भी खबर सामने आई है। यह बाढ़ दातोंग हुई और तू स्वायत्तशासी कस्बे में आई है।

बीजिंग:चीन के पश्चिमी किंघाई में अचानक आए बाढ़ से 16 लोगों की मौत हो गई है। वहीं 36 लोगों के लापता होने की भी खबर सामने आई है। इस बात की जानकारी चीन की सरकारी समाचार एजेंसी ने दी है। हालांकि किंघाई प्रांत में राहत कार्य जारी है और बाढ़ में फंसे हुए लोगों को सुरक्षित जगहों पर पहुंचाया जा रहा है। 

आपको बता दें कि चीन में अचानक बाढ़ आती रहती है, इस कारण जान-माल का नुकसान होते रहता है। पिछले महीने ही ऐसे ही आई एक बाढ़ में 12 लोगों की मौत हो गई थी, जिसमें कई लोग घायल भी हो गए थे। 

अचानक बाढ़ से 16 लोगों की हुई मौत, 36 लापता

चीन के पश्चिमी किंघाई प्रांत में गुरुवार को अचानक आई बाढ़ से 16 लोगों की मौत हो गई तथा 36 लोग लापता हैं। चीन की सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ की खबर में स्थानीय आपदा प्रबंधन विभाग के हवाले से बताया गया है कि दातोंग हुई और तू स्वायत्तशासी कस्बे में अचानक बाढ़ आ गई है। 

विभाग ने बताया कि दोनों कस्बों का प्रशासन संभालने वाले शिनिंग शहर से उसे आपदा की सूचना मिली है। इसके बाद नियंत्रण एवं राहत कार्य के लिए तत्काल कदम उठाए गए। 

पिछले महीने बाढ़ के कारण 12 लोगों की हुई थी मौत 

इससे पहले पिछले महीने में चीन में अचानक आई बाढ़ में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई थी और कई लोग घायल भी हुए थे। सरकारी स्वामित्व वाले समाचार संस्थान 'सीजीटीएन' की खबर के अनुसार सिशुआन प्रांत में मूसलाधार बारिश के कारण अचानक आई बाढ़ में कम से कम छह लोगों की मौत हुई है और 12 लोग लापता हैं। 

खबर में कहा गया है कि पिछले महीने आए इस बाढ़ में फंसे लगभग 1,300 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया था। इस बीच, सरकारी प्रसारक सीसीटीवी ने बताया था कि गान्सू प्रांत के लोंगनन शहर में छह लोगों की मौत हो गई थी और 3,000 से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया था।  

टॅग्स :चीनबाढ़शंघाई
Open in App

संबंधित खबरें

विश्वपरमाणु युद्ध हुआ तो दुनिया में सिर्फ दो देशों में ही जीवन बचेगा, लगभग 5 अरब लोग मारे जाएंगे, होंगे ये भयावह प्रभाव, शोध में आया सामने

कारोबारIndia-China Foreign Investment: भारत को बंपर फायदा, चीन में विदेशी निवेश कम, संयुक्त राष्ट्र विशेषज्ञ ने कहा- भारत में निवेश कर रही पश्चिमी कंपनी, आखिर क्या है पीछे की वजह!

भारतPoK पर नियंत्रण खोना, 'गलती' या 'कमजोरी', विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने कांग्रेस पार्टी पर बोला हमला

भारत"न्यूजक्लिक के संस्थापक प्रबीर पुरकायस्थ की UAPA के तहत गिरफ्तारी अवैध": सुप्रीम कोर्ट ने तत्काल रिहाई का दिया आदेश

कारोबार'हिंदी चीनी भाई-भाई' की नई मिसाल! दोनों देशों के बीच व्यापार में हुई वृद्धि, अमेरिका को छोड़ा पीछे

विश्व अधिक खबरें

विश्वIsrael–Hamas war: शनि लौक का शव मिला, हत्या के बाद अर्धनग्न अवस्था में सड़कों पर घसीटा गया था, गाजा से दो अन्य बंधकों के शव भी बरामद

विश्वLok Sabha Elections 2024: 96 करोड़ 90 लाख लोग वोट देंगे, दुनिया को भारतीय लोकतंत्र से सीखना चाहिए, व्हाइट हाउस सुरक्षा संचार सलाहकार जॉन किर्बी ने तारीफ में बांधे पुल

विश्वRussia-Ukraine War: खार्किव पर रूसी सेना ने पकड़ मजबूत की, 200 वर्ग किलोमीटर जमीन पर कब्जा किया

विश्वKyrgyzstan: पाकिस्तानी छात्रों पर हुए हमले के बाद भारतीय दूतावास ने एडवाइजरी जारी की, छात्रों को बाहर ना निकलने की सलाह

विश्वUK PM Rishi Sunak-Akshata Murthy Rich List: कुल संपति 65.1 करोड़ पाउंड, 245वें स्थान पर, ब्रिटेन पीएम सुनक और पत्नी अक्षता और आगे बढ़े, देखें टॉप-5 लिस्ट