लाइव न्यूज़ :

China Corona: खिड़कियों से चीख रहे भूखे-प्यासे लोगों का वीडियो हुआ वायरल, सरकार ने ड्रोन से मैसेज भेज कहा, “ज्यादा छटपटाने की जरूरत नहीं”

By आजाद खान | Published: April 11, 2022 12:19 PM

आपको बता दें कि शंघाई शहर में 9 अप्रैल को 25 हजार कोरोना के केस सामने आए थे। इससे सरकार ने और सख्ती बढ़ा दी है।

Open in App
ठळक मुद्देशंघाई में कोरोना के हालात बेकाबू है। लोगों को खाने-पीने के सामान भी नहीं मिल रहे हैं। ऐसे में सरकार ने शहर में और सख्ती को बढ़ा दी है।

शंघाई:चीन (China) में कोरोना (Corona) से हालाता बेकाबू होते जा रहे है। सरकार ने महामारी को रोकने के लिए कई सख्त कदम उठाएं हैं। सरकार की नीतियों के चलते आम लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में लोगों को खाने-पीने की चीजें भी नहीं मिल पा रही है जिससे वे बहुत गुस्सा में है और सोशल मीडिया पर कई ऐसे वीडियो वायरल हो रहे हैं जिसमें लोग सरकार की नीतियों का कड़ा विरोध करते दिख रहे हैं। ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है जहां लोग अपने घरों का खिड़की और बालकनी से चीख-चिल्लाकर और नारे लगाकर सरकार के इस लॉकडाउन का विरोध कर रहे हैं। कुछ वीडियो सरकार के आदेशों पर भी वायरल हो रहे है जिससे यह पता चल रहा है कि चीन की सरकार अपने नागरिकों पर कितना सख्ती कर रही है। 

लोगों के बालकनी से चिल्लाने वाले वीडियो वायरल

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, चीन के शंघाई का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है जिसमें शाम के वक्त लोग अपने घरों के बालकनी में खड़े होकर चीख और चिल्ला रहे हैं। शंघाई की करीब ढाई करोड़ की वाले शहर के लोगों को खाने-पीने के साथ मेडिकल सुविधाएं भी नहीं मिल रही है जिससे लोगों में काफी डर और गुस्सा है। वीडियो में यह देखा गया है कि कैसे लोग अपने बालकनी से नारे लगा रहे हैं। 

चीनी सरकार ने लोगों को शांत रहने को कहा

इसके बाद चीनी सरकार ने ड्रोन के जरिए मैसेज भेज लोगों को शांत रहने की बात कही है। चीनी सरकार द्वारा इस फरमान वाले मैसेज में कहा गया है, “आजादी की चाह पर काबू रखो और गाने गाने के लिए अपनी खिड़कियां मत खोलो। इस तरह का व्यवहार महामारी को और फैला सकता है।” एक और रिपोर्ट में यह बात निकल कर सामने आई है कि चीन सरकार ने विरोध कर रहे लोगों को “आजादी के लिए ज्यादा छटपटाने की जरूरत नहीं है।” बात कही है। 

डॉक्टरों पर बढ़ रहा है काम का प्रेशर

कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए डॉक्टरों पर इसका ज्यादा असर पड़ रहा है। एक तरफ जहां पूरे शंघाई में एक अप्रैल से पूरा लॉकडाउन लगा है, वहीं चीन के अलग-अलग जगहों से डॉक्टरों को शंघाई भेजा जा रहा ताकि रोगियों को मेडिकल सेवा दी जा सके। ऐसे में एक और वीडियो सामने आ रहा है जिसमें एक डॉक्टर के बेहोश होने की खबर सामने आई है। डॉक्टर अपनी ड्यूटी के दौरान बेहोश हो गया जिसे उठाकर मरीज उसे आइसोलेशन सेंटर ले जा रहा है। 

चीन अपना रही है ‘डायनैमिक जीरो’ की नीति

शंघाई में 9 अप्रैल को कोविड 19 के मामलों में भारी बढ़ोतरी देखने को मिली है। इस दिन 25 हजार नए मामले सामने आए थे। इसके बाद चीन सरकार ने ‘डायनैमिक जीरो’ की नीति को अपनाते हुए सख्ती की है। ऐसे में खराब हालात को लेकर शंघाई शहर के अधिकारियों ने माफी भी मांगी है और जल्द हालात नार्मल करने की बात कही है। 

 

टॅग्स :चीनCoronaकोरोना वायरसकोविड-19 इंडियाशंघाईवायरल वीडियो
Open in App

संबंधित खबरें

क्राइम अलर्टSaharanpur: जानवर बना इंसान... जिंदा कछुए को चूल्हे पर जलाया, बनाते रहे वीडियो, दो गिरफ्तार

ज़रा हटकेमौत का खेल साबित हुई ट्रैक्टरों की रेस, अचानक एक हुआ बेकाबू और फिर जो सामने आया..., VIDEO वायरल

ज़रा हटकेLucknow Salon: गंदी हरकत... सैलून में 'थूक वाली मसाज', देखें वीडियो

ज़रा हटकेLucknow Hospital: 5 मिनट में निकाह, न बैंड न बाजा, न कोई बाराती, देखें वीडियो

भारतMedak Violence: तेलंगाना के मेडक में गौ तस्करी के चलते दो समुदायों में हिसंक झड़प, तनाव के बाद धारा 144 लागू

विश्व अधिक खबरें

विश्वPakistan: ईद-उल-अजहा से पहले टमाटर की कीमतें 200 पाकिस्तानी रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंचीं, हाहाकार मचा

विश्वक्या जस्टिन ट्रूडो 2025 में G7 के लिए पीएम मोदी को आमंत्रित करेंगे? कनाडाई पीएम ने दिया यह जवाब

विश्वIsrael Hamas War: इजरायल ने कुछ देर के लिए रोकी जंग, दक्षिणी गाजा में घातक हमले में आठ इजरायली सैनिक मारे गए

विश्वपिता ने अपनी नाबालिग बेटी का सौदा किया, 5 लाख में 72 साल के बूढ़े को बेच दी बेटी, पुलिस ने पकड़ा

विश्वएलन मस्क का दावा- ईवीएम को AI से हैक किया जा सकता है, EVM से चुनाव को खत्म करने की सलाह दी