रूस में नवलनी की रिहाई की मांग करने वाले 350 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया गया

By भाषा | Published: January 23, 2021 08:05 PM2021-01-23T20:05:25+5:302021-01-23T20:05:25+5:30

350 protesters demanding the release of Navalny were arrested in Russia | रूस में नवलनी की रिहाई की मांग करने वाले 350 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया गया

रूस में नवलनी की रिहाई की मांग करने वाले 350 प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार किया गया

मॉस्को, 23 जनवरी (एपी) रूसी पुलिस ने शनिवार को सरकार के धुर विरोधी अलेक्सी नवलनी की रिहाई की मांग करने के लिए सड़कों पर प्रदर्शन करने वाले सैकड़ों प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर लिया। शून्य से 50 डिग्री सेल्सिय नीचे तापमान होने के बावजूद लोग प्रदर्शन करने सड़कों पर उतरे।

राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के सबसे बडे आलोचक और धुर विरोधी नवलनी को 17 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था, जब वह जर्मनी से मॉस्को लौटे। जर्मनी में पांच महीने से उनका इलाज चल रहा था। उन्होंने रूस सरकार पर उनको जहर देने का आरोप लगाया है।

अधिकारियों का कहना है कि जर्मनी में उनके प्रवास से एक आपराधिक मामले में एक निलंबित सजा की शर्तों का उल्लंघन हुया है, जबकि नवलनी का कहना है कि उनकी गिरफ्तारी अवैध है। उन्हें फरवरी की शुरुआत में अदालत में पेश होना है कि जब उनकी सजा को लेकर फैसला होगा।

गिरफ्तारी-निगरानी समूह ‘ओवीडी-इन्फो’ के अनुसार, सुदूर पूर्व और साइबेरिया में विरोध प्रदर्शनों में शामिल 350 से अधिक लोगों को हिरासत में लिया गया है।

मॉस्को, सेंट पीटर्सबर्ग और देश के अन्य भागों में दोपहर बाद बड़े प्रदर्शनों की उम्मीद है।

Disclaimer: लोकमत हिन्दी ने इस ख़बर को संपादित नहीं किया है। यह ख़बर पीटीआई-भाषा की फीड से प्रकाशित की गयी है।

Web Title: 350 protesters demanding the release of Navalny were arrested in Russia

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे