संदिग्ध गुब्बारा मामला: लैटिन अमेरिका में दिखा दूसरा चीनी गुब्बारा, पेंटागन ने कहा- कर रहे आकलन

By मनाली रस्तोगी | Published: February 4, 2023 08:17 AM2023-02-04T08:17:20+5:302023-02-04T08:19:20+5:30

पेंटागन के प्रेस सचिव ब्रिगेडियर जनरल पैट राइडर ने एक बयान में कहा, "हम एक गुब्बारे के लैटिन अमेरिका से गुजरने की रिपोर्ट देख रहे हैं। अब हम आकलन करते हैं कि यह एक और चीनी निगरानी गुब्बारा है।"

2nd Chinese spy balloon spotted over Latin America Says Pentagon | संदिग्ध गुब्बारा मामला: लैटिन अमेरिका में दिखा दूसरा चीनी गुब्बारा, पेंटागन ने कहा- कर रहे आकलन

संदिग्ध गुब्बारा मामला: लैटिन अमेरिका में दिखा दूसरा चीनी गुब्बारा, पेंटागन ने कहा- कर रहे आकलन

Highlightsपेंटागन ने कहा कि एक दूसरा चीनी गुब्बारा देखा गया है।इस बार इसे लैटिन अमेरिका के आसमान में देखा गया।पेंटागन ने कहा कि अब हम आकलन करते हैं कि यह एक और चीनी निगरानी गुब्बारा है।

वॉशिंगटन: पेंटागन ने कहा कि एक दूसरा चीनी गुब्बारा देखा गया है। हालांकि, इस बार इसे लैटिन अमेरिका के आसमान में देखा गया। पेंटागन के हवाले से एएफपी ने यह जानकारी दी। एएफपी की रिपोर्ट के अनुसार, पेंटागन के प्रेस सचिव ब्रिगेडियर जनरल पैट राइडर ने एक बयान में कहा, "हम एक गुब्बारे के लैटिन अमेरिका से गुजरने की रिपोर्ट देख रहे हैं। अब हम आकलन करते हैं कि यह एक और चीनी निगरानी गुब्बारा है।"

अमेरिका ने चीन के दावे को किया खारिज

इससे पहले पेंटागन ने शुक्रवार को कहा था कि एक चीनी जासूसी गुब्बारे को मध्य अमेरिका के ऊपर देखा गया है। अमेरिका ने चीन के इस दावे को खारिज कर दिया कि इसका उपयोग निगरानी के लिए नहीं किया जा रहा है। चीन ने दावा किया था कि गुब्बारे का उपयोग मुख्य रूप से मौसम संबंधी अनुसंधान के लिए किया जा रहा है। 

पेंटागन के प्रेस सचिव ब्रिगेडियर जनरल पैट राइडर ने इस संबंध में और विवरण देने से इनकार कर दिया कि गुब्बारा वास्तव में कहां है और इसे नीचे गिराने पर कोई विचार किया जा रहा है या नहीं। अमेरिकी सेना ने गुब्बारे को मार गिराने के विकल्प को खारिज किया था। राइडर ने कहा कि यह लगभग 60,000 फुट की ऊंचाई पर है और फिलहाल इससे कोई खतरा नहीं है। उन्होंने कहा कि केवल एक गुब्बारा देखा गया है। 

(भाषा इनपुट के साथ)

Web Title: 2nd Chinese spy balloon spotted over Latin America Says Pentagon

विश्व से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे