लाइव न्यूज़ :

पैसेंजर प्लेन में अकेले सफर करता दिखा शख्स, 'राजा' की तरह ऐशो-आराम से पहुंचा दूसरे देश, जानें क्या है पूरा मामला?

By अंजली चौहान | Published: April 13, 2023 3:44 PM

विमान में बैठे शख्स का नाम पॉल विल्किंसन है। विल्किंसन को ब्रिटेन के लंकाशायर से पुर्तगाल जाना था।

Open in App
ठळक मुद्देब्रिटेन के एक शख्स ने पैसेंजर प्लान में की अकेले यात्रा शख्स ने महज 1300 हजार में अकेले विमान में की यात्रा

वर्तमान समय में लोग एक देश से दूसरे देश जाने के लिए हवाई जहाज का सहारा लेते हैं। हजारों खर्च करके लोग विमान में बैठकर अपना सफर तय करते हैं लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर एक तस्वीर खूब वायरल हो रही है, जिसमें शख्स अकेला विमान में बैठा दिखाई दे रहा है।

दरअसल, विमान में बैठे शख्स का नाम पॉल विल्किंसन है। विल्किंसन को ब्रिटेन के लंकाशायर से पुर्तगाल जाना था। इसके लिए शख्स ने विमान का टिकट लिया था। अपनी यात्रा के लिए जब शख्स एयरपोर्ट पहुंचा तो उसने देखा कि विमान पर सवार होने के लिए कोई यात्री था ही नहीं।

इसके बाद उन्हें अनदेशा हुआ कि कहीं उड़ान रद्द तो नहीं हो गई। इस संबंध जब उसने एयरपोर्ट अधिकारियों से बातीचत की तो उसे बेहद हैरान करने वाला जवाब मिला। 

गौरतलब है कि यह एक विचित्र घटना है। जिसके बारे में एयरपोर्ट अधिकारियों ने विल्किंसन को बताया कि विमान में यात्रा करने वाले केवल वह एकमात्र शख्स है। विल्किंसन ने पुर्तगाल जाने वाले ब्रिटेन से केवल एक ही शख्स थे जिन्होंने टिकट बुक कराई थी।

एयरपोर्ट अधिकारियों ने शख्स को इस बात की सूचना दी और उन्हें प्लेन की ओर भेज दिया गया। इसके बाद जब वह विमान में सवार हुआ तो मानों किसी राजा की तरह अकेले विमान में पूरा सफर तय किया। 

जानकारी के अनुसार, अपने इस शानदार सफर का अनुभव साझा करते हुए विल्किंसन ने कहा कि फ्लाइट अटेंडेंट बहुत अच्छे और विनम्र थे और उनकी खूब सेवा की गई। विमान में उनके प्रवेश करते हुए क्रू मेंबर्स ने कहा 'किंग पॉल'। इस यात्रा की उन्होंने तस्वीरें भी ली और उसे सोशल मीडिया पर साझा भी किया। 

विल्किंसन ने विमान में क्रू मेंबर्स से मजाकिया अंदाज में कहा कि मेरी सीट का रिफंड मुझे दिया जाए जिसके लिए मैंने भुगतान किया था। यह बिल्कुल असली था। मैं विमान के चारों ओर घूमने गया। उन्हें उड़ान के बाद पासपोर्ट नियंत्रण और सामान के दावे के लिए कतार में नहीं खड़ा होना पड़ा।

विल्किन्सन ने कहा कि पासपोर्ट नियंत्रण अधिकारियों के लिए यह स्वीकार करना कठिन था कि विमान में केवल वही यात्री थे। यात्रा के सबसे अच्छे हिस्से का खुलासा करते हुए, आउटलेट ने कहा कि पूरी यात्रा में उन्हें केवल $162 (लगभग ₹ 13,000) का खर्च आया। 

एक टिप्पणी करना विल्किंसन ने कहा, "यह शानदार था, वे मेरे कहने और कॉल पर थे, मेरे लिए ये अनुभव बहुत अच्छा रहा और अगली बार मैं पूछूंगा कि विमान में कितने लोग हैं।"

टॅग्स :ब्रिटेनPortugalअजब गजबसोशल मीडिया
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीअनुष्का शर्मा ने की स्मृति मंदाना से मुलाकात, सोशल मीडिया पर तस्वीरें वायरल होते ही मचा तहलका

ज़रा हटकेअप्राकृतिक संबंध के दौरान पत्नी का बहने लगा खून, चेकअप के दौरान डॉक्टर ने बताया सच... अब पति मांग रहा तलाक

ज़रा हटकेWatch: बेजुबान पर अत्याचार की हदें पार; बुजुर्ग ने बेरहमी से पिल्लों की गर्दन मरोड़ी, वीडियो वायरल

विश्वUK PM Rishi Sunak-Akshata Murthy Rich List: कुल संपति 65.1 करोड़ पाउंड, 245वें स्थान पर, ब्रिटेन पीएम सुनक और पत्नी अक्षता और आगे बढ़े, देखें टॉप-5 लिस्ट

ज़रा हटकेफिटनेस फ्रीक महिला ने सोशल मीडिया पर पोस्ट की तस्वीरें, आए गंदे कमेंट, फिर दिया करारा जवाब, जानें

ज़रा हटके अधिक खबरें

ज़रा हटकेViral video: दिल्ली मेट्रो में इंस्टाग्राम रील बनाने का एक और वीडियो वायरल, लोगों ने कहा- इसे महामारी घोषित किया जाए

ज़रा हटकेWatch: कार चला रहे बिल्डर के बेटे ने 2 लोगों को मारी टक्कर, लोगों का फूटा गुस्सा ; कर दी जमकर धुनाई

ज़रा हटकेViral Video: सड़क पर इंस्टाग्राम रील बनाने के लिए नाच रहे पुलिसकर्मी की वीडियो वायरल, लोग भड़के, देखिए

ज़रा हटकेviral video: उबर ड्राइवर ने महिला से कहा- 'पाकिस्तान में होते तो अपहरण कर लेता', फिर क्या हुआ...देखें

ज़रा हटकेUP Viral Video: नशे में धुत्त शख्स ने लड़की से की छेड़छाड़, राह चलते पीछे से दबोचा; सीसीटीवी फुटेज में कैद घटना