लाइव न्यूज़ :

24 साल के इस लड़के ने 4 घंटे तक अपने चेहरे पर बिठाईं 60 हजार मधुमक्खियां, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, देखें वायरल वीडियो

By पल्लवी कुमारी | Published: June 23, 2020 10:37 AM

केरल के रहने वाले 24 साल के इस शख्स का जन्म एक ऐसे परिवार में हुआ जहां मधुमक्खियों को पालने का बिजनेस किया जाता था। शख्स का नाम नेचर एमएस है। जिसका नाम 'गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड' में भी दर्ज है।

Open in App
ठळक मुद्देनेचर एमएस का कहना है कि मधुमक्खियां समाज के महत्वपूर्ण कीड़े हैं, उनकी रक्षा करना हमारा कर्तव्य है। नेचर एमएस के पिता संजय कुमार  एक 'मधुमक्खी पालक' हैं और शहद का बिजनेस करते हैं।

नई दिल्ली:केरल के 24 वर्षीय लड़के ने अपने चेहरे पर चार घंटे दस मिनट तक 60 हजार मधुमक्खियों को बिठाए रखने का 'गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड' बनाया है। 24 साल के इस लड़के का नाम नेचर एमएस है। नेचर एमएस का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, दिसमें उन्होंने वर्ल्ड रिकॉर्ड के लिए अपने चेहरे पर 60 हजार मधुमक्खियों बिठाया है। नेचर एमएस का नाम 'गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड' में तो 2018 में ही दर्ज हुआ है लेकिन अंग्रेजी वेबसाइट डेलीमेल में हाल ही में नेचर एमएस का इंटरव्यू किया है, जिसके बाद उसका पुराना वीडियो फिर से वायरल होने लगा है और वह चर्चा में आ गया है।

वीडियो में दिख रहा है कि किस तरह नेचर एमएस का पूरा चेहरा और कंधा मधुमक्खियों के झुंड से ढ़का हुआ है। डेली मेल को दिए इंटरव्यू में नेचर एमएस ने बताया है कि मधुमक्खियां उसकी सबसे अच्छी दोस्त हैं और ये सब वह सात साल की उम्र से कर रहा है। उसका कहना है कि वह बाकी लोगों को भी मधुमक्खियों से प्यार करना सीखना चाहता है।

नेचर एमएस ने कहा- सात साल की उम्र से मधुमक्खियों को अपने शरीर पर बिठाता था 

नेचर एमएस के पिता संजय कुमार  एक 'मधुमक्खी पालक' हैं और शहद का बिजनेस करते हैं। यही वजह है कि नेचर एमएस मधुमक्खियों के साथ बचपन से फ्रेंडली है। नेचर एमएस के पिता संजय कुमार को  मधुमक्खी पालन के लिए कई अवार्ड भी मिल चुके हैं। 

नेचर एमएस ने बताया, मैं मधुमक्खियों के साथ जो कुछ भी कर पाता हूं या उसके लिए मुझे जितने भी अवार्ड मिले हैं इन सब का श्रेय मेरे पिता जी को जाता है। पिता जी ने मैं बच्चा था तभी मुझे यह सीखाते थे कि किस तरह से मधुमक्खियों को अपना दोस्त बनाना है और उनके साथ रहना है। मेरे पिता जी ने ही मुझे सिखाया है कि मधुमक्खियों से कैसा बर्ताव करना है। 

नेचर एमएस ने बताया, मैं जब सात साल का था, तब से मैं मधुमक्खियों को अपने शरीर और चेहरे पर बिठाता हूं। 

नेचर एमएस ने बताया कैसे करता है ये स्टंट 

नेचर एमएस ने बताया, जब भी किसी भी शरीर के अंग पर मधुमक्खियों को बिठाना हो तो उसके लिए सबसे पहले मधुमक्खियों की रानी को ढूंढ़ कर उसे उस जगह रखिए...धीरे-धीरे सारी मधुमक्खियां आ जाएगी। जैसे अगर मुझे अपने चेहरे पर  मधुमक्खियों को बिठाना है तो मैं सिर पर मधुमक्खियों की रानी को रख लेता हूं और कुछ ही देर में  सारी मधुमक्खियां आकर मेरे मुंह पर बैठ जाती हैं और मेरा सिर ढ़क जाता है। 

नेचर एमएस कहते हैं, मधुमक्खियों से लोग बहुत डरते हैं लेकिन मेरे पिता जी ने बताया है कि मधुमक्खियां जब आसपास हो तो मन और दिमाग शांत करके रहो और ज्यादा हलचल ना करो तो वह तुमसे डरेंगी नहीं। मैं अक्सर ऐसा ही करता हूं...जब भी मैं कोई मधुमक्खियों के साथ स्टंट करता हूं दिमाग और मन शांत कर लेता हूं... आराम से लंबी-लंबी सांसे लेता हूं। नेचर एमएस का कहना है कि मधुमक्खियां समाज के महत्वपूर्ण कीड़े हैं, उनकी रक्षा करना हमारा कर्तव्य है। 

टॅग्स :केरलवायरल वीडियोगिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड्स
Open in App

संबंधित खबरें

ज़रा हटकेViral Video: भैरव घाट पर विशाल मगरमच्छ देख लोग डरे हुए हैं, देखें वीडियो

ज़रा हटकेViral Video: प्रपोज करने के लिए बॉयफ्रेंड ने किया कुछ ऐसा कि उड़ गए गर्लफ्रेंड के होश, देखें वीडियो

भारतकेरल: भाजपा नेता रंजीत श्रीनिवासन की हत्या में कोर्ट ने 15 पीएफआई कार्यकर्ताओं को सुनाई मौत की सजा

विश्वMaldives Parliament: मालदीव की संसद में सांसदों में मारपीट, President Muizzu को लगा झटका

ज़रा हटकेउत्तराखंड: कवि को आया मंच पर हार्ट-अटैक, अचानक से गिर पड़े, वीडियो हुआ वायरल

ज़रा हटके अधिक खबरें

ज़रा हटकेViral Video: 6 साल के बच्चे ने राहुल से पूछा शादी कब करेंगे, देखें वीडियो

ज़रा हटकेनगर निगम की गाड़ी से अवारा कुत्ते हुए 'नौ दो ग्यारह', पीछे से आ रहे व्यक्ति की कारस्तानी ने दिया मौका

ज़रा हटके26 वर्षीय युवती ने किया 4000 शवों का अंतिम संस्कार, वजह जानकार आंखें हो जाएंगी नम

ज़रा हटकेViral Video: ठंड का ऐसा प्रकोप की तालाब के साथ जम गया मगरमच्छ, बेबस जानवर का वीडियो वायरल

ज़रा हटकेBHOPAL News: पति हनीमून पर गोवा के बजाय अपने माता-पिता के साथ वाराणसी और अयोध्या ले गया था, मुझे तलाक चाहिए, पत्नी ने शादी के आठ महीने बाद...