लाइव न्यूज़ :

होटल रेडिसन ब्लू में हुआ भीषण हादसा, तड़के सुबह 5.50 बजे हुआ ब्लास्ट, मची अफरा-तफरी

By सत्या द्विवेदी | Published: December 16, 2022 4:14 PM

जर्मनी की राजधानी बर्लिन के रैडिसन ब्लू होटल में तड़के सुबह हुआ धमाका, 14 मीटर ऊंचा, दुनिया का सबसे बड़ा फ्रीस्टैंडिंग मछलीघर धमाके से हुआ तहस नहस।

Open in App
ठळक मुद्दे रैडिसन ब्लू होटल में हुआ धमाका।दुनिया का सबसे बड़ा बेलनाकार मछलीघर फूटा।उस मछलीघर में थीं लगभग 15,000 मछलियां।

बर्लिन: जर्मनी की राजधानी बर्लिन में सुबह तड़के भीषण हादसा हो गया। रैडिसन ब्लू होटल में दुनिया का सबसे बड़ा  बेलनाकार मछलीघर(एक्वेरियम) सुबह करीबन 5.50 पर एक जोरदार आवाज के साथ फूट गया। इस 14 मीटर ऊंचा मछलीघर में अचानक हुए धमाके से पूरे होटल में और आस-पास वाली सड़कों पर पानी फैल गया। होटल में रह रहे लोगों की बीच भी अफरा-तफरी का माहौल बन गया। 

यातायात हुआ बाधित 

बर्लिन की यातायात एजेंसी वीआईजेड ने कहा कि एक बहुत बड़ी मात्रा  में पानी बाहर सड़क पर फैल गया था, जिसके चलते उस सड़क पर आवक-जावक रोकनी पड़ गई। सूत्रों के मुताबिक इस हादसे में 2 लोगों को चोंटे आईं हैं वहीं इस बात की पुष्टी नहीं हो पाई है कि उस मछलीघर में रहने वाली 15,000 मछलियों  में से कितनी मछलियां बच पाईं हैं। होटल में ठहरे सभी 400 मेहमानों को सुरक्षित निकाल लिया गया है।

दुनिया का सबसे बड़ा फ्रीस्टैंडिंग मछलीघर

बता दें यह बेलनाकार मछलीघर 15 साल की सेवा के बाद 2019 में नवीनीकरण किया गया था। इस मछलीघर को 11 मई, 2004 में खोला गया था। यह 71,428 वर्ग मीटर की कुल जगह में फैला हुआ था। इस मछलीघर में एक मिलियन लीटर से अधिक पानी था और लगभग 56 विभिन्न प्रजातियों की 1,500 उष्णकटिबंधीय मछलियों का घर था। सी लाइफ वेबसाइट के मुताबिक, एक्वाडोम दुनिया का सबसे बड़ा बेलनाकार, फ्रीस्टैंडिंग मछलीघर था। यहां तक ​​कि एक छोटा सा चट्टान भी था, जो टैंक जीव के लिए रहने के लिए बनाया गया था। होटल बर्लिन के सी लाइफ एक्वेरियम के ठीक बगल में स्थित है, जो होटल की मछलियों की देखभाल भी करता था। यह पसंदीदा पर्यटक आकर्षण केंद्र था। इस मछलीघर के बीच से 10 मिनट की लिफ्ट की सवारी मुख्य आकर्षण थी। 

टॅग्स :जर्मनीBerlinबम विस्फोट
Open in App

संबंधित खबरें

क्राइम अलर्टMumbai train blast: लोकल ट्रेन में 2006 को सात बम विस्फोट, 189 लोग मारे गए और 824 घायल, क्या दोषी ऑनलाइन परीक्षा दे सकता है, उच्च न्यायालय ने विवि से पूछा

ज़रा हटकेNaked Football Match: इस देश में नग्न खिलाड़ी खेलते हैं फुटबॉल, बदन पर नहीं होता एक भी कपड़ा; जानें क्यों

कारोबारटेक सेक्टर में 2024 के शुरू के 4 महीने में करीब 80 हजार कर्मियों की हुई छुट्टी, यहां पढ़ें पूरी रिपोर्ट

कारोबारGoogle Layoff: छंटनी पर गूगल की मुहर, कहा- 'हां, हुई छंटनी', लेकिन अभी भी दरवाजे खुले

भारतलोकसभा चुनाव से पहले पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में हुए दो धमाके

ज़रा हटके अधिक खबरें

ज़रा हटकेबरेली तहसील में दो होमगार्डों ने चौकीदार को पीटा, मुक्का-लात से किया वार, बर्बरता का वीडियो वायरल

ज़रा हटकेViral Video: यात्रियों से भरी बस में कपल ने की ऐसी हरकत, वीडियो वायरल होते ही उठी कार्रवाई की मांग; देखें

ज़रा हटकेपति लाना भूल गया 5 रुपये का कुरकुरे का पैकेट तो नाराज बीवी ने मांगा तलाक, जानें पूरा मामला

ज़रा हटकेWatch: कार छोड़ टायर चुरा ले गए चोर, करनाल में चोरों का कारनामा, लोकसभा चुनाव कवर करने गए पत्रकार ने शेयर किया वीडियो

ज़रा हटकेBado Badi Viral Song: 'बदो बदी' फेम पाकिस्तानी एक्ट्रेस आना चाहती हैं भारत, जानें कौन हैं चाहत फतेह अली खान? जिसके 'बदो बदी सॉन्ग' ने मचाया तहलका