googleNewsNext

Corona Vaccine पर PM Narendra Modi ने दी Good News, वैक्‍सीन पर PM Modi की 3 बड़ी बातें

By गुणातीत ओझा | Published: December 31, 2020 08:52 PM2020-12-31T20:52:22+5:302020-12-31T20:53:19+5:30

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आज गुरुवार को साल के अंतिम दिन देशवासियों को कोरोना वैक्सीन (Coronavirus Vaccine) को लेकर गुड न्यूज दी है। उन्होंने इससे जुड़ी तीन प्रमुख बातें भी बताई हैं।

Good News
कोरोना वैक्सीन पर पीएम मोदी की 3 बड़ी बातें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने आज गुरुवार को साल के अंतिम दिन देशवासियों को कोरोना वैक्सीन (Coronavirus Vaccine) को लेकर गुड न्यूज दी है। उन्होंने इससे जुड़ी तीन प्रमुख बातें भी बताई हैं। उन्‍होंने कहा कि साल 2021 कोरोना के इलाज की आशा लेकर आ रहा है। साल 2020 में संक्रमण की निराशा थी, चिंताएं थी, चारों तरफ सवालिया निशान थे लेकिन 2021 इलाज की आशा लेकर आ रहा है। उन्‍होंने कहा कि कोरोना वैक्‍सीन की तैयारियां तेजी से चल रही हैं। प्रधानमंत्री मोदी नए साल 2021 के लिए देशवासियों को नया मंत्र भी दिया, दवाई भी, कड़ाई भी। आइए जानते हैं साल के आखिरी दिन पीएम मोदी के संबोधन की तीन प्रमुख बातें और उनके दिए इस मंत्र का अर्थ..

दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण की तैयारियां अंतिम चरण में

पीएम मोदी ने कहा, "वैक्सीन को लेकर भारत में हर जरूरी तैयारियां चल रही हैं। भारत में बनी वैक्सीन तेजी से हर जरूरी वर्ग तक पहुंचे, इसके लिए कोशिशें अंतिम चरणों में हैं। दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान चलाने के लिए भारत की तैयारियां जोरों पर हैं। जिस तरह बीते साल संक्रमण को रोकने के लिए हमने एकजुट होकर प्रयास किए, उसी तरह टीकाकरण को सफल बनाने के लिए पूरा भारत एकजुटता के साथ आगे बढ़ेगा।"

पीएम मोदी बोले- अफवाहों के बाजार को गर्म न होने दें

कोरोना वैक्‍सीन लॉन्चिंग की अटकलों के बीच पीएम मोदी ने कहा, "हमारे देश में अफवाहों का बाजार जरा तेज रहता है। भांति-भांति के लोग अपने निजी स्वार्थ के लिए अफवाहें फैलाते रहते हैं। हो सकता है जब वैक्सीन का काम शुरू हो , तो भी अफवाहों को बाजार उतनी ही तेज चले। किसी को बुरा दिखाने के लिए, न जाने अनगिनत काल्पनिक झूठ फैलाए जाएंगे। कुछ मात्रा में तो शुरू भी हो गया है। भोले-भाले गरीब लोग बड़े कन्विक्‍शन के साथ इसे फैलाते हैं। कोरोना के खिलाफ एक अनजान दुश्मन के खिलाफ लड़ाई है। मेरा देश के लोगों से आग्रह है कि अफवाहों के बाजार को गर्म न होने दें। सोशल मीडिया में कुछ भी देखे बिना फॉरवर्ड न करें।"

कोरोना पर पीएम मोदी का नया मंत्र

साल के आखिरी दिन, पीएम मोदी ने देशवासियों को कोविड से लड़ाई का नया मंत्र दिया। उन्‍होंने कहा, "मैं पहले कहता था,- जब तक दवाई नहीं, तब तक ढिलाई नहीं। बार बार कहता था। अब दवाई सामने दिख रही है। कुछ ही समय का सवाल है। अब मैं फिर से कहूंगा- दवाई भी, कड़ाई भी। कड़ाई भी बरतनी है और दवाई भी लेनी है। दवाई आ गई तो छूट मिल गई, इस भ्रम में मत रहना। दुनिया यही कहती है। वैज्ञानिक यही कहते हैं। इसलिए 2021 का मंत्र रहेगा, दवाई और कड़ाई भी।"

टॅग्स :कोरोना वायरसनरेंद्र मोदीCoronavirusNarendra Modi