googleNewsNext

आज रात 8 बजे पीएम करेंगे देश को संबोधित क्या लॉकडाउन 4 की है तैयारी

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 12, 2020 02:05 PM2020-05-12T14:05:45+5:302020-05-12T14:05:45+5:30

 

आज रात 8 बजे पीएम फिर से देश को संबोधित करेंगे. इससे पहले पीएम मोदी ने 14 अप्रैल को राष्ट्र को संबोधित किया था. पीएम मोदी का संबोधन  लॉकडाउन राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कांन्फ्रेंसिग के अगले ही दिन हो रहा है. माना जा रहा है कि पीएम इस संबोधन में लॉकडाउन पर कोई बड़ा एलान कर सकते हैं. हालांकि 25 मार्च से 54 दिनों का लॉकडाउन पार्ट तीन 17 मई तक है. लॉकडाउन का दूसरा चरण तीन मई को खत्म हुआ था, जबकि पहला चरण 14 अप्रैल को खत्म हुआ था. देश में कोरानावायरस का कहर जारी है. सरकारी आंकड़ों के हिसाब से इस वक्त कोरोनावायरस को संक्रमित मरीज़ों की संख्या 46008 तक पहुंच गयी है जबकि 2293 लोगों की मौत हो गयी है.

तो क्या इस वजह से देश में चौथा लॉकडाउन भी आने वाला है. इस बारे में पीएम ने कल ही संकेत दे दिए थे. पीएम ने लॉकडाउन को पूरी तरह हटाने की जगह प्रतिबंधों में धीरे-धीरे राहत देने का इशारा करते हुए कहा था कि कि इनका मनना है कि लॉकडाउन के पहले तीन चरणों में जिन उपायों की जरूरत थी, उनकी चौथे में जरूरी नहीं है. 

पीएम ने कल राज्यों के मुख्यमंत्रियों से 15 मई तक व्यापक रणनीति के लिए सुझाव देने को कहा. इसमें पीएम ने सुजाव मांगे कि वो अपने-अपने राज्यों में लॉकडाउन की व्यवस्था से कैसे निपटना चाहते हैं. जिसे देखते हुए राज्यों ने अमल भी शुरु कर दिया है. आज दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने 17 मई के बाद लॉकडाउन में छूट दिए जाने के संबंध में लोगों, विशेषज्ञों से सुझाव मांगे. केजरीवाल नेकहा कि  मैं अपने दिल्ली के लोगों से अपने सुझाव पूछना चाहता हूं कि 17 मई के बाद क्या दिल्ली में लॉकडाउन में ढील देनी चाहिए? कितनी ढील देनी चाहिए?  

पीएम मोदी ने कल राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात करते हुए का था कि देश की इकॉनॉमी के पटरी पटरी पर लाने के लिए बैलेंस्ड रणनीत की जरूरत है. इस बात पर खास देने की जरुरत है कि गांव इस महमारी से मुक्त रहें. 
 

टॅग्स :नरेंद्र मोदीकोरोना वायरस लॉकडाउनकोरोना वायरसकोरोना वायरस हॉटस्‍पॉट्सकोरोना वायरस इंडियादिल्ली में कोरोनाNarendra ModiCoronavirus LockdownCoronavirusCoronavirus HotspotsCoronavirus in IndiaCoronavirus in Delhi