googleNewsNext

शराब के लिए डेढ़ किलोमीटर लंबी कतारें, लाठी चार्ज में भी नहीं डिगे लोग

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: May 4, 2020 08:54 PM2020-05-04T20:54:14+5:302020-05-04T20:54:46+5:30

कृष्णा जिले में कुछ लोग संस्कारी लोग थे लेकिन चितूर में भेद मिटाने वाली मधुशाला के सामने सोशल डिस्टेंगिंग टिक नहीं पायी. नशे की खातिर नियम-कानून ताक पर रख दिया गया. शराब की खातिर ऐसी मारामारी आपने पहले कहीं नहीं देखी होगी. कुछ कमजोर दिलवाले भीड़ से बाहर खड़े होकर बेबस नजरों से चूकने पर पछता रहे है. शराब मिले ना मिले लाठियां जरूर मिली . सरकार लगातार सोशल डिस्टेंसिंग की बातें कर रही है लेकिन शराब की दुकानें खोल कर उसने बीमारी को खुला रास्ता दे दिया है.  

यहां तो आपको शालीनता दिखी लेकिन दिलवालों की दिल्ली कुछ ज्यादा ही बेताब है. सब्र का पैमाना झलक रहा है. दिल्ली के कश्मीर गेट में महीनों से प्यासे लोगों पर नशा ऐसा चढ़ा है कि पुलिस की लाठियां भी बर्दाश्त करने के लिए तैयार है. लाठी टूट गयी लेकिन मतवालों का हौसला कायम है. पुलिस के पहरे में शराब बिक रही है. सारे भेद मिट गये है औरत आदमी सब कतारों में है. ये महिला मौका मिलते ही शराब पर टूट पड़ी है. शायद लोगों को डर है कि कहीं ये दुकाने बंद ना हो जाए इसलिए अधिक से अधिक कोटा जमा कर लेना चाहते है. दिल्ली के वसंत विहर सी ब्लॉक में कुछ ऐसा ही नज़ारा था. 
 

टॅग्स :कोरोना वायरस लॉकडाउनशराबदिल्ली में कोरोनाकोरोना वायरस हॉटस्‍पॉट्समहाराष्ट्र में कोरोनाCoronavirus LockdownliqueurCoronavirus in DelhiCoronavirus HotspotsCoronavirus in Maharashtra