googleNewsNext

Ghaziabad में दर्दनाक हादसा, श्मशान में छत गिरने से 18 की मौत, CM Yogi ने दिए जांच के आदेश

By गुणातीत ओझा | Published: January 3, 2021 09:03 PM2021-01-03T21:03:56+5:302021-01-03T21:08:19+5:30

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गाजियाबाद (Ghaziabad) से एक बुरी खबर आई है। गाजियाबाद के श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार में शामिल होने गए लोगों पर निर्माणाधीन छत काल बनकर आई। छत गिरने से करीब 50 लोग इसकी चपेट में आ गए।

श्मशान में 18 लोगों की दर्दनाक मौत 
सीएम योगी ने दिए जांच के आदेश

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गाजियाबाद (Ghaziabad) से एक बुरी खबर आई है। गाजियाबाद के श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार में शामिल होने गए लोगों पर निर्माणाधीन छत काल बनकर आई। छत गिरने से करीब 50 लोग इसकी चपेट में आ गए। इस हादसे में अबतक 18 लोगों की मौत हो चुकी है। 38 लोगों को मलबे से सुरक्षित निकाला गया है। सभी घायलों को गाजियाबद के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक घायलों में कई की हालत गंभीर बनी हुई है। इस हादसे ने क्षेत्रीय प्रशासनिक अधिकारियों की नींद उड़ा दी है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने गाजियाबाद में हुए इस हादसे को खुद संज्ञान में लिया है। उन्होंने मामले की जांच के लिए तत्काल संबंधित अधिकारियों को आदेश दिए हैं।

सीएम योगी ने मृतकों के आश्रितों को दो-दो लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं और घटना पर गहरा शोक व्यक्त किया है। साथ ही सीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे लोगों की सभी संभव मदद करें। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने भी इस हादसे पर संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि गाजियाबाद के मुरादनगर में श्मशान घाट की छत गिर जाने के कारण कई लोगों की मृत्यु के समाचार से मुझे अत्यंत दुख पहुंचा है। दुख की इस घड़ी में मैं मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं, साथ ही कामना करता हूं कि हादसे में घायल हुए लोग जल्द से जल्द स्वस्थ हों। हादसे की जानकारी मिलने के बाद मौके पर गाजियाबाद के जिला अधिकारी अजय शंकर पांडेय, एसपी कलानिधि नैथानी और कमिश्नर अनीता सी मेश्राम घटना स्थल पर पहुंचे और जायजा लिया।

बताया जा रहा है कि दयानंद कॉलोनी निवासी दयाराम की शनिवार की रात बीमारी के चलते मौत हो गई थी। रविवार को उनके अंतिम संस्कार के लिए परिजन मुरादनगर स्थित श्मशान घाट पहुंचे। अंतिम संस्कार कुल मिलाकर 100 लोग पहुंचे थे। सुबह से हो रही बारिश के कारण लोग श्मशान घाट परिसर में बने भवन के अंदर खड़े थे। तभी अचानक जमीन धंसने से दीवार बैठ गई और छत गिर गई।

हादसे में 40 से अधिक लोग दब गए। चीखपुकार के बीच कुछ लोगों ने बड़ी मुश्किल से भागकर अपनी जान बचाई। तुरंत घटना की जानकारी पुलिस और प्रशासन को दी गई। मौके पर पहुंच कर रेस्क्यू टीम ने लोगों को निकालना शुरू किया और इलाज के लिए गाजियाबाद जिला अस्पातल में भर्ती कराया गया।

टॅग्स :गाज़ियाबादउत्तर प्रदेश समाचारGhaziabadup news