googleNewsNext

Arvind Joshi Death: Sharman Joshi के पिता और गुजराती अभिनेता अरविंद जोशी का मुंबई में निधन

By प्रतीक्षा कुकरेती | Published: January 29, 2021 02:58 PM2021-01-29T14:58:58+5:302021-01-29T14:59:11+5:30

 बॉलीवुड एक्टर शरमन जोशी के पिता और गुजराती सिनेमा के चर्चित निर्माता, निर्देशक, लेखक और अभिनेता अरविंद जोशी का निधन हो गया है. उन्होंने आज यानी 29 जनवरी को नानावटी अस्पताल में आखिरी सांस ली.  वो 84 साल के थे और उम्र संबंधी बीमारियों से जूझ रहे थे.

 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ट्रेड  एनालसिस्ट कोमल नाहटा ने इस बात की जानकारी दी है कि 'अरविंद का निधन मुंबई नानावटी हॉस्पिटल में हुआ है'. हालांकि वजह क्या थी इस बात की  कोई जानकारी नहीं मिल पाई है.

 

अरविंद जाने माने गुजराती थिएटर आर्टिस्ट थे. उन्होंने  कई हिट गुजराती फिल्मों में काम किया, मगर उनकी पहचान गुजराती नाटकों में अभिनय करने और गुजराती नाटकों के निर्देशक के तौर पर बनीं. अगर हिंदी फिल्मों की बात करें तो अरविंद जोशी ने 'इत्तेफाक', ''शोले' अपमान की आग, 'खरीदार', 'ठीकाना' 'नाम' जैसी तमाम फिल्मों में सहायक कलाकार के तौर पर छोटी-छोटी भूमिकाएं भी निभाईं थीं. उन्होंने कई हिंदी सीरियलों में भी काम किया था.

 

अरविंद ने निधन पर फिल्म अभिनेता परेश रावल ने भी दुख जताया है और भारतीय रंगमंच के लिए इसे एक बड़ा नुकसान बताया है। परेश ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक ट्वीट करते हुए लिखा, ‘भारतीय रंगमंच को बड़ा नुकसान। बेहद दु:ख के साथ हम जाने-माने अभिनेता श्री अरविंद जोशी को अलविदा कहते हैं। एक स्टालवार्ट, एक बहुमुखी अभिनेता, एक निपुण थीस्पियन, यो वो शब्द हैं जो उनके प्रदर्शन के बारे में सोचते हुए मेरे दिमाग में आते हैं।शरमान जोशी और उसके परिवार के साथ मेरी पूरी संवेदना। ओम शांति’।

 

वे अपने पीछे पत्नी, बेटे शरमन जोशी और बेटी मानसी जोशी रॉय को छोड़ गये हैं. मानसी भी टेलीविजन में एक्टिंग की दुनिया का एक जाना-माना नाम हैं और वे एक्टर रोहित रॉय की पत्नी हैं.वही  शरमन जोशी की शादी शादी फिल्म अभिनेता प्रेम चोपड़ा की बेटी प्रेरणा से हुई थी. 

 

एबीपी न्यूज़ को एक रिपोर्ट के अनुसार अरविंद जोशी के समधी और जाने-माने एक्टर प्रेम चोपड़ा  ने बताया की "अरविंद एक बहुत ही नेकदिल इंसान थे. वे पिछले 2 हफ्तों से नानावटी अस्पताल में भर्ती थे. उम्र संबंधी तमाम बीमारियों से जुड़ी जटिलताओं की वजह उनकी तबीयत काफी खराब हो गयी थी और इसीलिए उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था. गुजराती थिएटर में उनके योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा."

 

रिपोर्ट्स के अनुसार अरविंद जोशी का अंतिम संस्कार  मुम्बई के विले पार्ले स्थित श्मशान भूमि में हिंदू रीति रिवाज के साथ आज सुबह 11.00 और 12.00 के बीच किया गया. 


 

टॅग्स :शरमन जोशीSharman Joshi