लाइव न्यूज़ :

वीडियो: यूपी के मिर्ज़ापुर में बड़ी लापरवाही! डिलीवरी के दौरान डॉक्टरों ने नवजात का काटा अंगूठा, परिजनों के साथ किया बुरा व्यवहार

By आजाद खान | Published: August 10, 2023 9:36 AM

आरोप है कि डॉक्टरों ने लापरवाही के कारण बच्ची का अंगूठा काट दिया था जिसके बाद उसका सही से इलाज भी नहीं किया था और बच्ची समेत उसकी मां को घर वापस भेज भी दिया था।

Open in App
ठळक मुद्देयूपी के मिर्ज़ापुर में डॉक्टरों की बड़ी लापरवाही सामने आई है। लापरवाही के कारण डॉक्टरों ने एक नवजात की डिलीवरी के समय अंगूठा काट दिया था। ऐसे में जब परिजनों ने इलाज की गुहार की तो उनके साथ गलत व्यवहार किया गया।

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश के मिर्ज़ापुर की एक घटना सामने आई है जहां चार दिन पहले जन्मी एक बच्ची की डिलीवरी के दौरान डॉक्टरों द्वारा कथित लापरवाही से उसका अंगूठा काट गया था। घटना के सामने आने के बाद नवजात के परिवार वालों ने कटे हुए अंगूठे का इलाज करने को कहा था जिस पर अस्पताल वालों द्वारा उनके साथ गलत व्यवहार किया गया था। 

इस बीच नवजात के कटे हुए अंगूठे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया यूजर्स इस पर सख्त कार्रवाई की बात कह रहे है लेकिन प्रशासन द्वारा अभी तक इस पर कोई भी एक्शन नहीं लिया गया है। 

क्या है पूरा मामला

जानकारी के अनुसार, मिर्ज़ापुर जिले के इस घटना में चार दिन पहले एक नवजात ने जन्म लिया था। ऐसे में डिलीवरी के दौरान कथित डॉक्टरों की लापरवाही के कारण बच्ची का अंगूठा कट गया था जिसका सही से इलाज नहीं हुआ है। परिजनों के मुताबिक, अस्पताल की नर्सों ने अंगूठे पर टेप चिपका दिया और परिजनों से बच्ची को घर ले जाने को कहा था। 

आरोप है कि डॉक्टरों ने बच्ची का इलाज करने के बजाय दोबारा बच्ची को अस्पताल ले गए परिजनों के साथ उन लोगों ने गलत व्यवहार भी किया और उन्हें धक्का देकर वहां से भगा दिया। यही नहीं आरोप यह भी है कि शुरुआत में इलाज के नाम पर अंगूठे में खाली एक टेप चिपका दिया था। बताया जा रहा है कि बच्ची के अंगूठी में काफी चोट आई है। 

क्या है पूरा मामला

यह घटना उत्तर प्रदेश के मिर्ज़ापुर जिले के मातृ एवं शिशु अस्पताल में घटी है। जारी एक वीडियो में चार दिन की नवजात बच्ची का दादा ने बताया कि अस्पताल में उनके साथ क्या हुआ है। बच्ची के दादा ने कहा कि उन्होंने डॉक्टर से बच्ची के उचित इलाज की गुहार लगाई थी लेकिन डॉक्टर ने उन्हें धक्का दे दिया और वहां से चले गए। उन्होंने यह भी कहा कि यहां जानवरों का भी इससे बेहतर इलाज किया जाता है।

टॅग्स :उत्तर प्रदेशसोशल मीडियावायरल वीडियोमिर्जापुर
Open in App

संबंधित खबरें

भारतस्वाति मालीवाल को लेकर पूछे गए सवाल पर भड़क गए दिग्विजय सिंह, बोले- मुझे इस बारे में कोई बात नहीं करनी

ज़रा हटकेViral Video: सड़क पर इंस्टाग्राम रील बनाने के लिए नाच रहे पुलिसकर्मी की वीडियो वायरल, लोग भड़के, देखिए

भारतNorth-West India Weather Alert: बचके रहना रे बाबा!, भीषण गर्मी की मार जारी, अगले 5 दिन घर से जरूरी काम हो तो निकले, आईएमडी ने अलर्ट किया, ऐसे देखें अपने शहर तापमान

क्राइम अलर्टGhaziabad Husband-Wife Case: 28 वर्षीय पत्नी प्रिया की गला दबाकर हत्या, 30 साल के पति श्याम गोस्वामी ने खुद फांसी लगाकर दी जान, खुदकुशी से पहले कई तस्वीरें खींची और रिश्तेदारों को भेजा

ज़रा हटकेWatch: बेजुबान पर अत्याचार की हदें पार; बुजुर्ग ने बेरहमी से पिल्लों की गर्दन मरोड़ी, वीडियो वायरल

उत्तर प्रदेश अधिक खबरें

उत्तर प्रदेश"हमारे परमाणु बम क्या फ्रिज में रखने के लिए हैं?", CM योगी आदित्यनाथ का मणिशंकर अय्यर पर पलटवार

उत्तर प्रदेशपूर्व सांसद धनंजय सिंह को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने जमानत दी, लेकिन सजा पर रोक से किया इनकार

उत्तर प्रदेशउत्तर प्रदेश के ​विकास को लगेंगे पंख, लखनऊ और विस्तार देगा मिग्सन लखनऊ सेंट्रल

उत्तर प्रदेशUP Board Result 2024: सीतापुर की प्राची निगम ने किया टॉप, 12वीं और 10वीं में इतने फीसदी छात्र हुए पास

उत्तर प्रदेशLok Sabha Election 2024: डिंपल यादव ने दाखिल किया नामांकन, अखिलेश-शिवपाल समेत पार्टी के ये नेता रहे मौजूद