इस वीकेंड पिकनिक के लिए जा रहे हैं तो बैग में जरूर रखें ये काम की चीजें

By मेघना वर्मा | Published: June 10, 2018 08:08 AM2018-06-10T08:08:10+5:302018-06-10T08:08:10+5:30

पिकनिक पर कोशिश करें कि अपने साथ हेल्दी खाना रखें। इसमें आप घर के बने व्यंजन, फल, जूस आदि शामिल कर सकते हैं।

Picnic Ideas: 5 Tips for the Perfect Picnic | इस वीकेंड पिकनिक के लिए जा रहे हैं तो बैग में जरूर रखें ये काम की चीजें

इस वीकेंड पिकनिक के लिए जा रहे हैं तो बैग में जरूर रखें ये काम की चीजें

जो लोग अपने वेकेशन पर दूर छुट्टियां मनाने नहीं जा पाते वो आस-पास की जगह पिकनिक मनाने जाते हैं। पिकनिक का मतलब उनके लिए खाने-पीने की चीजों के साथ ढेर सारी मस्ती होती है। अपने साथ जरूरी चीजों को रखकर अगर आप घर से बाहर नकलेगें तो अपनी छोटी सी ही पिकनिक को जमकर इंज्वाय कर पाएंगें। आप भी अगर इस वीकेंड अपने घर वालों के साथ पिकनिक मनाने जा रहे हैं तो कुछ बातों का ध्यान देना आवश्यक है। 

1. सबसे जरूरी है दवाइयां

आप कहीं बाहर जा रहे हों तो जिस तरह अपने मोबाइल को लेना नहीं भूलते उसी तरह पिकनिक पर जाते समय अपने साथ मेडिसन रखना ना भूलें। अगर आप अपने पूरे परिवार के साथ कहीं भी जा रहे हों तो दवाइयां रखना ना भूलें। इसमें साधारण सी दवाइयां जैसे उल्टी, बुखार, सिर दर्द या थकान से बचने की दवाइयां जरूर होनी चाहिए। इसके अलावा अगर आप कोई अन्य दवाइयां खाते हैं तो उसे भी अपने साथ जरूर रखें।

2. डस्टबिन बैग रखना ना भूलें

आप पिकनिक मनाने जा रहे हैं तो जाहिर सी बात है कि वहां खाने-पीने की चीजों से गंदगी फैलने की संभावना भी होती है। इसी कारण से आप जब भी पिकनिक पर जाएं अपने साथ डस्टबिन बैग जरूर ले जाएं। इससे आपको कहीं बार-बार डस्टबिन ढूढनें की जरूर नहीं होगी साथ ही बाहर गंदगी नहीं फैलेंगे। 

ये भी पढ़े- बियर में चाहते हैं नहाना तो चले आइए स्पेन, रोमांटिक कपल के लिए बेस्ट है ये जगह

3. डिस्पोजल जरूर रखें

पिकनिक जा रहे हैं तो अपने साथ बड़े-बडें बर्तन रखने के बजाय डिस्पोजल बर्तन जरूर रखें। हल्के होने के साथ ये यूज एंड थ्रो भी होते हैं तो आप इन्हें कैरी करेंगे तो आपका बैग हल्का रहेगा। साथ ही किसी तरह की गंदगी नहीं फैलेगी। 

4. हेल्दी स्नैक

पिकनिक पर कोशिश करें कि अपने साथ हेल्दी खाना रखें। इसमें आप घर के बने व्यंजन, फल, जूस आदि शामिल कर सकते हैं। जहां तक सम्भंव हो अपने हाथ से ही खाना बनाकर कैरी करें ये आपके घर वालों के लिए स्पेशल जैसा होगा।

ये भी पढ़ें- ट्रैवेलिंग के दौरान दिखना चाहते हैं स्टाइलिश तो इन 5 बातों का रखें ध्यान 

5. कुछ गेम को कैरी करें

पिकनिक का मतलब ये बिल्कुल नहीं है कि आप कहीं बाहर जा रहे है तो कुछ खेल नहीं सकते। आप अपने साथ अच्छे-अच्छे गेम जैसे चेस, लूडो और बिजनेस रख सकते हैं। खासकर अगर आपके बच्चे आपको साथ सफर कर रहे हों तो ये चीज जरूर साथ रखें। 

Web Title: Picnic Ideas: 5 Tips for the Perfect Picnic

मुसाफ़िर से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे