ट्रैवेलिंग के दौरान दिखना चाहते हैं स्टाइलिश तो इन 5 बातों का रखें ध्यान

By मेघना वर्मा | Published: June 9, 2018 10:30 AM2018-06-09T10:30:40+5:302018-06-09T11:32:16+5:30

5 Amazing Travel Fashion Tips:देश में मॉनसून ने भी दस्तक दे दी है। अगर आप इस मौसम में कहीं घूमने जा रहे हैं तो अपने साथ स्टाइलिश रेनकोट तो जरूर ही रखें।

top 5 travel fashion tips that you must know | ट्रैवेलिंग के दौरान दिखना चाहते हैं स्टाइलिश तो इन 5 बातों का रखें ध्यान

5 Amazing Travel Fashion Tips| Fashion Tips During Travel | 5 simple tips for better travel fashion

सफर करना हर किसी को पसंद होता है फिर चाहे वो हिल स्टेशन हो, बीच हो या कोई गर्म जगह। लोग हर वेकेशन अपने परिवार, पार्टनर या दोस्तों के साथ घूमना बहुत पसंद करते हैं। घूमते हुए फोटो खिचाना भी लोगों का शौक हो गया है। सेल्फी के इस ट्रेंड में लोग हमेशा सुंदर और फ्रेश दिखना चाहते हैं। स्टाइलिश दिखना उनके लिए पहली प्राटोरिटी बनती जा रही है। आज हम आपको कुछ ऐसे ही टिप्स देने जा रहे हैं जिनकी मदद से आप ट्रैवेलिंग के दौरान भी खुद को फ्रेश और खुबसूरत रख सकते हैं। 

1. कर रहें हैं हिल स्टेशन का सफर

अगर आप इस वेकेशन किसी पहाड़ी इलाके या हिल स्टेशन का सफर करने जा रहे हैं तो आपको इस बात को ध्यान में रखना चाहिए कि यहां के ऊबड़-खाबड़ जैसे रास्तों और बदलते मौसम में आपको स्टाइलिश दिखने के लिए अपने साथ ढीले कपड़े रखे। इसका कारण ये है कि पहाड़ी इलाके में आपको सफर के दौरान कई तरह से रास्तों पर से गुजरकर आपको जाना पड़ता है ऐसे में आप खुद के कंर्फट को ध्यान में रखे और ढ़ीले-ढाले कपड़े पहने। अगर किसी ऐसी जगह पर जा रहे हैं जहां ठंड पड़ती है तो कोशिश करें कि सफेद और काले रंग के ही स्वेटर रखें ये हर ड्रेस के साथ मैच हो जाते हैं। इससे आपके बैग का वजन भी कम रहेगा।

2. समुद्र किनारे का है ट्रिप प्लान

बीच पर सफर का प्लान बना रहे हों तो आपको बहुत सावधानी से अपनी पैंकिग करनी चाहिए। पांव तले आपके समुद्र का पानी होगा तो सर पर धूप ऐसे में आपको सुंदर दिखने के साथ खुद की स्किन की और बालों कि केयर करनी होगी। इसके लिए आप अपने साथ सन्सक्रीम और सन ग्लास रखना ना भूलें। कपड़ों की बात करें तो उसमें आप शॉट ड्रेसेज और केपरी रख सकती हैं।

3. गर्म जगहों पर करने जा रहे हैं सफर

किसी गर्म जगह पर सफर करने जा रहे हैं तो अपने कपड़े कॉटन फैब्रिक के चुनें। इसका कारण ये है कि ऐसी जगहों पर टैनिंग का खतरा रहता है इसलिए हाफ की जगह फुल स्लीव्स के आरामदायक और ढीले कपड़ों का चुनाव करें। हल्के रंग के कपड़े शरीर को राहत दिलाएंगे। लॉन्ग स्कट्र्स भी पहनी जा सकती हैं, ताकि पैरों को धूप और टैनिंग से बचाया जा सके।

ये भी पढ़ें- पहली बार जा रहे हैं वैष्णो देवी तो इन 5 बातों का रखें ध्यान

4. ठंड जगहों का बना है प्लान

ठंडी जगहों पर घूमने जा रहे हों तो कोशिश करें कि अपने लिए वजन में हल्के और गाढ़े रंग के स्वेटर्स खरीदें। इसका कारण ये है इससे आपके बैग का वजन भी कम रहेगा साथ ही आपको बहुत ज्यादा सामान रखने की जरूरत नहीं होगी। गाढ़े रंग के स्वेटर्स हर कपड़े के साथ मैच हो जाते हैं तो आप कम बैग पैक के साथ सफर का मजा ले पाएंगे। 

5. मॉनसून में कर रहें हैं सफर

देश में मॉनसून ने भी दस्तक दे दी है। अगर आप इस मौसम में कहीं घूमने जा रहे हैं तो अपने साथ स्टाइलिश रेनकोट तो जरूर ही रखें। कपड़ों की बात करें तो कोशिश करें शॉर्ट ड्रेस रखें इसका कारण ये है कि पानी बरसने के बाद यदि आप कहीं घूमने निकलेंगें तो पानी के छिट्टों से आपकी ड्रेस खराब भी नहीं होगी और आप स्टाइलिश भी दिखेगें। मेकअप और फुटवियर का चुनाव ध्यान से करें। वॉटर प्रूफ मेकअप के साथ बिना स्लिप करने वाले फुटवियर रखें। 

English summary :
5 Amazing Travel Fashion Tips: The monsoon season has also knocked at some stats in india. Today, we are going to give you some Amazing Travel Fashion Tips that you can keep yourself fresh and beautiful even during the traveling.


Web Title: top 5 travel fashion tips that you must know

मुसाफ़िर से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे