फ्लाइट डिले हो जाने पर बोरियत से बचने के लिए करें ये 4 काम, आसानी से बीत जाएगा वक्त

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: March 6, 2019 02:04 PM2019-03-06T14:04:14+5:302019-03-06T14:04:14+5:30

ज्यादातर इंटरनेशनल हवाई अड्डों पर आप स्पा और मसाज का भी आनंद ले सकते हैं। जिससे आप अपने शरीर को मसाज के जरिये आराम दे सकते हैं। लंबे सफर तय करने से पहले फूट मसाज से लेकर के पेडीक्योर भी करा सकते हैं। 

Do these fun filling things at airport when your flight gets delayed | फ्लाइट डिले हो जाने पर बोरियत से बचने के लिए करें ये 4 काम, आसानी से बीत जाएगा वक्त

फ्लाइट डिले हो जाने पर बोरियत से बचने के लिए करें ये 4 काम, आसानी से बीत जाएगा वक्त

अगर आप अक्सर हवाई यात्रा करते हैं और कई बार फ्लाइट डिले हो जाने की समस्या से जूझना पड़ता है तो अब परेशान ना हों। किसी कारणवश फ्लाइट देर हो जाने पर कई बार घंटो-घंटो तक प्रतीक्षा करनी पड़ती है। एयर पोर्ट पर समय काटना भारी हो जाता है, लेकिन हवाई अड्डे पर कई ऐसी सर्वश्रेष्ठ चीजें है जिनका आप पूरी तरह  से लुत्फ उठा सकते हैं। इससे आप बोर भी नहीं होंगे और वक्त भी जल्दी बीत जाएगा। तो चलिए जानते हैं उन 8 चीजों के बारे में जो फ्लाइट लेट होने पर आपको बोर होने से बचाती हैं। 

1) एयरपोर्ट पर आस-पास घूमने जाये 

अगर यात्री हवाई अड्डे पर अपनी फ्लाइट का इंतजार कर रहे है तो इससे अच्छा है आप हवाई अड्डे के आसपास देखे की कोई मनोरंजन प्रदर्शनी के लिये देखने लायक चीज है या नहीं। जैसे आप कभी वैंकूवर हवाई अड्डे पर जायें तो आपको वहां की कला प्रदर्शन आपका मन मोह लेगी। इसके अलावा कई हवाई अड्डों पर आपको देश और शहर से जुड़ी हुई कला प्रदर्शनी देखने को मिलेगी।

2) जिम जाएं

यह आपको थोड़ा-सा अजीब लगेगा क्योकि सफर के दौरान व्यायाम करना बहुत अजीब सा महसूस होता है। अगर आपकी फ्लाइट में ज्यादा देरी हो रही है तो आप जिम भी जा सकते हैं। हवाई अड्डे के पास कई होटलों में फिटनेस सेंटर बनाये गये है, जिसमें आम लोगों के लिये जिम की पूरी सुविधा उपलब्ध हैं। कुछ ऐसे जिम भी है जो 24 घंटे खुले रहते है। अगर आपको जिम जाने के लिये अपने कपड़े उतारने में कष्ठ है तो आप टर्मिनल पर बनीं ब्रिस्क वॉल्क (BRISK WALK) चलने वाली मशीन पर अपने पैरों की एक्सरसाइज कर सकते हैं।

3) लाउंज बार

लाउंज बार की सुविधा आपको ज्यादातर हवाई अड्डे पर देखने को मिलती है, जिसमें आप दो-तीन घंटे आराम लाउंज बार में बिता सकते हैं। जिसमें आपको अपना मनपसंद खाना और ड्रिंक भी मिल सकती हैं। यह सुविधा केवल प्रथम श्रेणी के लिये नहीं अन्य श्रेणी के यात्रियों के लिये भी उपलब्ध हैं। जिससे उनकी जेब पर भी ज्यादा असर नहीं पड़ेगा।

4) शॉपिंग करें

ज्यादातर इंटरनेशनल हवाई अड्डों पर आप स्पा और मसाज का भी आनंद ले सकते हैं। जिससे आप अपने शरीर को मसाज के जरिये आराम दे सकते हैं। लंबे सफर तय करने से पहले फूट मसाज से लेकर के पेडीक्योर भी करा सकते हैं।

English summary :
Best Time Pass idea at airport: If you love to travel via air and have to struggle with the problem of flight delays, then do not be disturbed anymore. Lokmat News Hindi sharing best fun activity that anyone can do to time pass.


Web Title: Do these fun filling things at airport when your flight gets delayed

मुसाफ़िर से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे