लाइव न्यूज़ :

Australian Open: क्वितोवा-ओसाका के बीच होगी खिताबी भिड़ंत, पहली बार फाइनल में पहुंची दोनों खिलाड़ी

By सुमित राय | Published: January 24, 2019 1:11 PM

Australian Open: ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के वुमंस सिंगल्स के फाइनल में जापान की नाओमी ओसाका का मुकाबला चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा से होगा।

Open in App

जापान की नाओमी ओसाका ने ऑस्ट्रेलियन ओपन टेनिस टूर्नामेंट के वुमंस सिंगल्स के फाइनल में जगह बना ली है। अब फाइनल मुकाबले में नाओमी का सामना चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा से होगा। नाओमी ओसाका और पेत्रा क्वितोवा ने पहली बार ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में जगह बनाई है।

वुमंस सिंगल्स के दूसरे सेमीफाइनल में नाओमी ओसाका ने चेक गणराज्य की कैरोलिना प्लिसकोवा को 6-2, 4-6, 6-4 से हराया। इससे पहले अन्य सेमीफाइनल में चेक गणराज्य की पेत्रा क्वितोवा ने अमेरिका की गैर वरीय डेनियेले कोलिंस को 7-6, 6-0 से हराकर फाइनल में जगह बनाई थी।

पिछले साल ओसाका ने अमेरिकी ओपन के फाइनल में दिग्गज खिलाड़ी सेरेना विलियम्स को हराकर खिताबी जीत अपने नाम करते हुए काफी सुर्खियां बटोरी थीं। ओसाका ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहुंचने वाली एशिया की दूसरी टेनिस खिलाड़ी हैं। उनसे पहले चीन की ली ना ने तीन बार (2011, 2013, 2014) इस टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बनाई थी और 2014 में चैंपियन बनी थीं।

पेत्रा का इससे पहले ऑस्ट्रेलियन ओपन में सबसे अच्छा प्रदर्शन साल 2012 में रहा था, जब उन्होंने सेमीफाइनल तक का सफर तय किया था। दुनिया की आठवीं नंबर की महिला टेनिस खिलाड़ी क्वितोवा किसी ग्रैंड स्लैम के फाइनल में तीसरी बार पहुंची हैं। इससे पहले वे 2011 और 2014 में विंबलडन के फाइनल में पहुंची थीं और चैंपियन भी बनी थीं।

टॅग्स :ऑस्ट्रेलियन ओपनपेत्रा क्वितोवानाओमी ओसाका
Open in App

संबंधित खबरें

अन्य खेलAustralian Open title 2024: मेदवेदेव को 3-6, 3-6, 6-4, 6-4, 6-3 से हराकर पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीता, ऑस्ट्रेलियन ओपन जीतने वाले इटली के पहले खिलाड़ी

अन्य खेलAustralian Open 2024: हसिह सु-वेई, एलिस मर्टेंस ने ऑस्ट्रेलियन ओपन महिला युगल का खिताब जीता

अन्य खेलग्रैंड स्लैम जीतने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बनने पर पीएम मोदी ने रोहन बोपन्ना को दी बधाई, बोले- 'उम्र कोई बाधा नहीं'

अन्य खेल43 वर्षीय रोहन बोपन्ना ऑस्ट्रेलियन ओपन पुरुष युगल जीतने वाले सबसे उम्रदराज ग्रैंड स्लैम चैंपियन बने

अन्य खेलAustralian Open 2024: चीन की झेंग को 6-3, 6-2 से हराकर खिताब का बचाव, सबालेंका लगातार दूसरी बार चैंपियन

टेनिस अधिक खबरें

टेनिसAustralia Open 2024: सुमित नागल ने विश्व के नंबर 31 अलेक्जेंडर बुब्लिक को हराया

टेनिसयौन शोषण का आरोप लगा गायब हुईं चीनी टेनिस स्टार पेंग शुआई की पूरी कहानी

टेनिसचीन की टेनिस खिलाड़ी पेंग शुआई ने IOC के अध्यक्ष से वीडियो कॉल पर कहा "मैं सुरक्षित हूँ"

टेनिसUS Open: एम्मा रादुकानू ने रचा इतिहास, ब्रिटेन की 18 वर्षीय खिलाड़ी ने यूएस ओपन खिताब जीता, अपने सभी सेट जीते

टेनिसUS OPEN: ओलंपिक गोल्‍ड मेडलिस्‍ट एलेक्जेंडर ज्वेरेव को हराकर फाइनल में नोवाक जोकोविच, इतिहास रचने से एक कदम दूर, रोजर फेडरर और राफेल नडाल से आगे!