US Open 2019: कनाडा की बियांका एंद्रीस्कू सेमीफाइनल में, बेनसिच से होगी भिड़ंत

By भाषा | Published: September 5, 2019 06:07 PM2019-09-05T18:07:49+5:302019-09-05T18:07:49+5:30

बेनसिच ने कहा, ‘‘सेमीफाइनल में पहुंचना अच्छा लग रहा है। मैं इस दिन का सपना देख रही थी। मैंने इसके लिये काफी कड़ी मेहनत की है और हां, यह बहुत अच्छा अहसास है।’’

A 19-year-old Canadian Bianca Andreescu reached in US Open semifinal | US Open 2019: कनाडा की बियांका एंद्रीस्कू सेमीफाइनल में, बेनसिच से होगी भिड़ंत

US Open 2019: कनाडा की बियांका एंद्रीस्कू सेमीफाइनल में, बेनसिच से होगी भिड़ंत

Highlightsकनाडा की बियांका एंद्रीस्कू ने बेल्जियम की एलीसे मर्टन्स को हराकर अमेरिकी ओपन के अंतिम चार में जगह पक्की की।यूएस ओपन के सेमीफाइनल मुकबाले में बियांका एंद्रीस्कू का सामना बेलिंडा बेनसिच से होगा।

न्यूयार्क, पांच सितंबर। कनाडा की बियांका एंद्रीस्कू ने बुधवार को बेल्जियम की एलीसे मर्टन्स को हराकर अमेरिकी ओपन टेनिस ग्रैंडस्लैम के महिला एकल वर्ग के अंतिम चार में जगह पक्की की, जिसमें उनकी भिड़ंत बेलिंडा बेनसिच से होगी।

उन्नीस साल की खिलाड़ी एंद्रीस्कू ने 25वीं वरीय मर्टन्स को 3-6 6-2 6-3 से शिकस्त दी और अब वह गुरुवार को होने वाले सेमीफाइनल में स्विट्जरलैंड की 13वीं वरीय बेनसिच से खेलेंगी जिन्होंने क्रोएशिया की 23वीं वरीयता प्राप्त डोना वेकिच का सफर 7-6 6-3 से समाप्त किया।

एंद्रीस्कू इस तरह एक दशक में अमेरिकी ओपन के अंतिम चार में जगह बनाने वाली पहली युवा खिलाड़ी बन गयीं। एंद्रीस्कू और बेनसिच कभी भी एक दूसरे से नहीं खेली हैं। वहीं सेरेना विलियम्स 24वां ग्रैंडस्लैम एकल खिताब जीतकर मार्गेट कोर्ट के रिकार्ड की बराबरी करने की कोशिश करेंगी और गुरुवार को दूसरे सेमीफाइनल में उनका सामना यूक्रेन की पांचवीं वरीय एलिना स्वितोलिना से होगा।

बेनसिच ने कहा, ‘‘सेमीफाइनल में पहुंचना अच्छा लग रहा है। मैं इस दिन का सपना देख रही थी। मैंने इसके लिये काफी कड़ी मेहनत की है और हां, यह बहुत अच्छा अहसास है।’’ इस साल इंडियन वेल्स और टोरंटो की विजेता एंद्रीस्कू 2009 में कैरोलिन वोज्नियाकी के बाद अमेरिकी ओपन के अंतिम चार में पहुंचने वाली पहली युवा खिलाड़ी बन गयीं।

Web Title: A 19-year-old Canadian Bianca Andreescu reached in US Open semifinal

टेनिस से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे