लाइव न्यूज़ :

KBC 12: इस सवाल का जवाब देकर अनूपा दास बनी इस सीजन की तीसरी करोड़पति, क्या आपको पता है इसका सही जवाब ?

By प्रतीक्षा कुकरेती | Published: November 26, 2020 10:38 AM

दिल्ली की नाजिया नसीम और हिमाचल की आईपीएस ऑफिसर मोहिता शर्मा के बाद अब अनुपा दास ने भी एक करोड़ रुपये अपने नाम कर लिए हैं. अनुपा ने 15 सवालों के सही जवाब देकर एक करोड़ जीत लिए.

Open in App

KBC 12 में इस बार महिलाओं का दबदबा देखने को मिल रहा है.  कौन बनेगा करोड़पति  के इस सीजन की तीसरी करोड़पति बन गई हैं बस्तर की अनूपा दास.  दिल्ली की नाजिया नसीम और हिमाचल की आईपीएस ऑफिसर मोहिता शर्मा के बाद अब अनुपा दास ने भी एक करोड़ रुपये अपने नाम कर लिए हैं.  अनुपा ने 15 सवालों के सही जवाब देकर एक करोड़ जीत लिए. पूरे गेम शो के दौरान उन्होंने बेहतरीन खेल दिखाया और हर सवाल का सोच समझकर जवाब दिया. 

इस सवाल का जवाब देकर अनूपा बनी करोड़पति

18 नवंबर 1962 को लद्दाख के रेजांग ला में उनकी बहादुरी के लिए किन्हें परमवीर चक्र से सम्मानित किया गया था?

A. मेजर धन सिंह थापा

B. लेफ्टनंट कर्नल अर्देशिर तारापोर

C. सुबेदार जोगिन्दर सिंह

D. मेजर शैतान सिंह

इस सवाल का सही जवाब- मेजर शैतान सिंह था. अनूपा ने 50-50 लाइफलाइन के मदद से इस सवाल का सही जवाब दिया. करोड़पति बनने के बाद अनूपा दास काफी भावुक हो गई थी. उन्होंने बताया कि उनकी मां को तीसरी स्टेज का कैंसर है. 

7 करोड़ के प्रश्न में उलझीं अनूपा, क्विट कियो शोरियाज पूनावाला और शौकत दुकानवाला ने एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय किक्रेट में किस टीम का प्रतिनिधित्व किया है? A. केन्याB. संयुक्त अरब अमीरातC. कनाडा D. ईरानजवाब-  संयुक्त अरब अमीरात इस सवाल का सही जवाब अनूपा  को पता था. उन्होंने एकदम सटीक अंदाजा लगाया था, लेकिन सभी लाइफ लाइन खत्म हो गई थी. लेकिन अनूपा इस सवाल के जवाब पर कॉंफिडेंट नहीं थी, जिस वजह से उन्होंने शो को क्विट करना ही सही समझा. शो के फॉर्मेट के अनुसार जब उनसे सही जवाब चुनने के लिए कहा गया तो उन्होंने सही जवाब गेस किया. 

अनुपा दास पेशे से एक स्कूल टीचर हैं। वे बस्तर, छत्तीसगढ़ की रहने वाली हैं. उन्होंने बताया कि वो जीती हुई राशि से अपनी मां का कैंसर का इलाज कराएंगी. मां के इलाज के लिए फिलहाल वे छत्तीसगढ़ से मुंबई पहुंची हैं. वो अपने स्कूल की लड़कियों के लिए भी कुछ खास करना चाहती हैं. 

टॅग्स :कौन बनेगा करोड़पतिअमिताभ बच्चन
Open in App

संबंधित खबरें

बॉलीवुड चुस्कीKalki 2898 AD: प्रभास, दीपिका पादुकोण-स्टारर मूवी अब जून में होगी रिलीज़, देखें फिल्म का नया पोस्टर

बॉलीवुड चुस्कीJaya Bachchan Birthday Special: जब अमिताभ बच्चन को प्यार से 'लंबू जी' बुलाती थीं जया बच्चन, फिर इस वजह से छोड़ दी ये आदत

बॉलीवुड चुस्कीजब कर्ज में डूब गए थे अमिताभ बच्चन... अंबानी परिवार ने बढ़ाया था मदद का हाथ, जानिए बिग बी ने क्या कहा?

बॉलीवुड चुस्कीअमिताभ बच्चन को मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में कराया गया भर्ती, जानें वजह

ज़रा हटकेISPL: 'नाटू-नाटू', गाने पर सचिन, अक्षय और राम चरण ने थिरकाए कदम, देखें वीडियो

टीवी तड़का अधिक खबरें

टीवी तड़काTaarak Mehta ka Ooltah Chashmah फेम गुरुचरण सिंह 25 दिनों बाद घर लौटे, इतने दिनों तक लापता रहने की एक्टर ने बताई वजह

टीवी तड़काड्रामा क्वीन राखी सावंत 'गंभीर हृदय समस्या' के कारण मुंबई के अस्पताल में हुईं भर्ती

टीवी तड़कातारक मेहता का उल्टा चश्मा के अभिनेता गुरुचरण सिंह के पिता ने कहा- "मुझे अपने बेटे की आर्थिक स्थिति के बारे में कोई अंदाजा नहीं था"

टीवी तड़काGurucharan Singh Missing Case: 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' फेम एक्टर के मिसिंग केस में पुलिस का खुलासा, एक्टर के पास 10 से ज्यादा बैंक खाते

टीवी तड़काBharti Singh Hospitalisation: भारती सिंह से अस्पताल में मिलने पहुंचा बेटा, कॉमेडियन ने वीडियो शेयर कर दिया हेल्थ अपडेट; देखें