लाइव न्यूज़ :

जब Samsung Galaxy Note 9 में लगी आग, जानें क्या है पूरा मामला

By जोयिता भट्टाचार्या | Published: September 17, 2018 1:03 PM

न्यूयॉर्क पोस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, चुंग एक रियल स्टेट एजेंट है। चुंग ने कोर्ट को बताया कि 3 सितंबर की आधी रात को वह लिफ्ट में थीं और फोन इस्तेमाल कर रही थी, तभी उन्हें एहसास हुआ कि Galaxy Note 9 बहुत ज्यादा गर्म हो रहा है।

Open in App

नई दिल्ली, 17 सितंबर: साउथ कोरियन कंपनी सैमसंग का नोट सीरीज एक बार फिर से सुर्खियों में है। सैमसंग के लेटेस्ट फ्लैगशिप डिवाइस गैलेक्सी नोट 9 में आग लगने की घटना सामने आई है। खबर है कि न्यूयॉर्क की एक महिला के पर्स में रखे Samsung Galaxy Note 9 में आग लग गई। डियान चुंग (Diane Chung) नाम की महिला ने फोन में आग लगने दावा किया है। चुंग के मुताबिक, जिस वक्त स्मार्टफोन में आग लगी उन्होंने फोन को अपने पर्स में रखा था। चुंग ने इस बाबत सुप्रीम कोर्ट में शिकायत करके सैमसंग से नुकसान की भरपाई की मांग की है। साथ ही चुंग ने कोर्ट में गैलेक्सी नोट 9 की बिक्री पर रोक लगाने की भी मांग की है।

न्यूयॉर्क पोस्ट की एक रिपोर्ट के मुताबिक, चुंग एक रियल स्टेट एजेंट है। चुंग ने कोर्ट को बताया कि 3 सितंबर की आधी रात को वह लिफ्ट में थीं और फोन इस्तेमाल कर रही थी, तभी उन्हें एहसास हुआ कि Galaxy Note 9 बहुत ज्यादा गर्म हो रहा है। इसके बाद उन्होंने फोन को बंद कर पर्स में रख दिया। जिसके थोड़ी देर बाद ही उन्हें फोन में सीटी की आवाज आने लगी और बैग से धुआं निकलने लगा।

इस घटना के बाद डियान डर गई और उन्होंने फोन को पर्स से बाहर निकाला। फोन को पर्स से निकालने के दौरान चुंग की उंगली भी जल गईं। पर्स से निकालकर फेंकने के बाद भी फोन काफी देर तक जलता रहा। इसके बाद वहां मौजूद एक शख्स ने फोन को कपड़े में लपेटा और फिर पानी से भरी बाल्टी में डुबो दिया। चुंग ने इस घटना के बारे में बताते हुए कहा कि वह किसी क्लाइंट को कॉल नहीं कर पाईं। फोन में आग लगने के बैग में रखा उनका दूसरा सामान भी बरबाद हो गया।

Samsung ने कहा कि हमें इस बाबत कोई जानकारी अभी तक नहीं मिली है। सैमसंग गैलेक्सी नोट 9 में आग लगने की यह पहली घटना सामने आई है। इस बारे में जांच कर रहे हैं। सैमसंग के सीईओ कोह डॉन्ग-जिन ने फोन के लॉन्चिंग के दौरान दावा किया था कि नोट 9 में मल्टी स्टेप 'बैटरी सेफ्टी चेक' फीचर्स हैं। उन्होंने यह कहा था कि यह फोन आग बिल्कुल भी नहीं पकड़ेगा।

बता दें कि इससे पहले कंपनी के गैलेक्सी नोट 7 को लेकर ऐसी घटना घट चुकी है। जिसके बाद साउथ कोरियन कंपनी सैमसंग को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। Galaxy Note 7 में आग लगने की खबरों के बाद कंपनी ने अपने 2.5 मिलियन फोन्स को वापस मंगा लिया था और इसका प्रॉडक्शन बंद कर दिया था।

टॅग्स :सैमसंग गैलेक्सीसैमसंग गैलेक्सी नोट 8स्मार्टफोन
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारफोन लेने का बना ले रहें प्लान, तो अभी करें बुक, वरना जून के बाद बढ़ जाएगी कीमत, जानें यहां..

टेकमेनियाकेंद्र ने सैमसंग गैलेक्सी फोन यूजर्स के लिए हाई रिस्क चेतावनी जारी की, जानिए क्यों

टेकमेनियादिसंबर से इन एंड्रॉइड डिवाइस में नहीं चलेगा गूगल कैलेंडर ऐप, देखें कहीं आपका फोन तो नहीं लिस्ट में शामिल

कारोबारऑटो गैजेट्स ने नवंबर'23 के लिए कैलेंडर लॉन्च किया, देखें कौनसी कार और फोन्स होंगे इस माह लॉन्च

टेकमेनियाApple iPhone Lovers: सबसे ज्यादा आईफोन प्रेमी दिल्ली में, मुंबई को पीछे छोड़ा..

टेकमेनिया अधिक खबरें

टेकमेनियावैश्विक आंकड़े 75% की तुलना में भारत में 92% नॉलेज वर्कर्स एआई का करते हैं उपयोग

टेकमेनियाReliance Jio launches Rs 888: जियो धमाका, ₹888 की कीमत पर बेहतरीन OTT स्ट्रीमिंग प्लान पेश, कैसे उठाएं फायदा

टेकमेनियाOpenAI Chat GPT-4o: गूगल से पहले OpenAI ने ये नया वर्जन किया लॉन्च, GPT-4o करेगा अब आपका ये खास काम

टेकमेनियाBSNL to launch 4G services: लो जी हो जाएं तैयार!, स्वदेशी प्रौद्योगिकी पर आधारित 4जी सेवाएं अगस्त में होगी लॉन्च, बीएसएनएल ने कसी कमर, जानें क्या होगा असर

टेकमेनियाBajaj Pulsar 400 Launch: लॉन्च से पहले 'बजाज पल्सर 400' की जानकारी लीक, जानें प्रीमियम बाइक की खासियत