लाइव न्यूज़ :

Meizu ने लॉन्च किया दुनिया का पहला होललेस फोन 'जीरो', स्पीकर की जगह डिस्प्ले से आएगी आवाज

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: February 01, 2019 5:42 PM

मीजू जीरो और वीवो एपेक्स 2019 दोनों ही फोन बाजार में पहले से उपलब्ध फोन से एकदम अलग टेक्नॉलॉजी पर बनाए गए हैं...

Open in App
ठळक मुद्देर्टफोन्स में चार्जिंग, हेडफोन जैक, स्पीकर इत्यादि के लिए अगल-अलग डेडिकेटेड होल होते थे, लेकिन मीजू के इस फोन में ऐसा कुछ भी नहीं है।फोन क्राउडफंडिंग प्लैटफॉर्म Indeigogo पर प्री-ऑर्डर करने के लिए उपलब्ध करा दिया गया है।

स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां अपने ग्राहकों को पहले से अच्छा एक्पीरियंस देने के लिए डिवाइस में लगातार कुछ नया करने की कोशिश करते रहते हैं। स्मार्टफोन की शुरूआत में आपने देखा होगा कि उनमें सिंगल कैमरा होता था, फिर डुअल कैमरे और अब ट्रिपल कैमरे तक के डिवाइस मार्केट मे हैं। ऐसा करके कंपनियां भी एक दूसरे को टक्कर देती हैं। इसी बीच मीजू (Meizu) ने अपने एक फोन से बाकी कंपनियों को बेचैन कर दिया है। बात करते हैं उस फोन की खासियत की... 

मीजू ने जीरो (zero) नाम से फोन लांच किया है और यह दुनिया का पहला होललेस फोन है। स्मार्टफोन्स में चार्जिंग, हेडफोन जैक, स्पीकर के लिए अगल-अलग पोर्ट या होल होते थे, लेकिन मीजू के इस फोन में ऐसा कुछ भी नहीं है।

मीजू का जीरो फोन क्राउड फंडिंग प्लैटफॉर्म Indeigogo पर प्री-ऑर्डर करने के लिए उपलब्ध करा दिया गया है। फोन की कीमत 1,299 डॉलर, लगभग 92,000 रुपये है। 

मीजू जीरो के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्सवॉटर और डस्ट प्रूफ मीजू जीरो में वैल्यूम, पॉवर, होम बटन कुछ भी नहीं है। इनबिल्ट फिंगरप्रिंट सेंसर वाला यह फोन 5.99 इंच का फुल एचडी+ एएमओएलईडी डिस्प्ले के साथ आता है। फोन में मीजू का ही साउंड स्क्रीन टेक्नॉलजी 'msound2.0' का यूज किया गया है। इस टेक्नॉलजी की स्क्रीन ही स्पीकर और ईयरपीस का काम करती है।

अब तक तो आपके दिमाग में एक सवाल तो आया ही होगा कि सिम कहां लगाएंगे तो आपको बता दें इस फोन में लेटेस्ट ई-सिम(eSIM) टेक्नॉलजी दी गई है। फोन के रियर में 12 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर और 20 मेगापिक्सल का सेकंडरी सेंसर मौजूद है। सेल्फी के लिए 20 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। 

vivo apex 2019मीजू जीरो के बाद जल्दी ही वीवो ने एपेक्स 2019 नाम से होललेस फोन लॉन्च कर दिया। वीवो का फोन 12जीबी रैम के साथ आता है। 

टॅग्स :स्मार्टफोनएंड्रॉयडवीवोमेज़ू
Open in App

संबंधित खबरें

कारोबारRealme के इस फोन का जलवा, मिनटों में बिके 1 लाख से ज्यादा फोन

कारोबारफोन लेने का बना ले रहें प्लान, तो अभी करें बुक, वरना जून के बाद बढ़ जाएगी कीमत, जानें यहां..

क्रिकेटTATA-IPL Title Sponsorship: बीसीसीआई पोटली में रुपये ही रुपये!, हर सीजन इतना करोड़ देगा टाटा, इस कंपनी को दी मात, जानें डील की राशि और कब तक

टेकमेनियादिसंबर से इन एंड्रॉइड डिवाइस में नहीं चलेगा गूगल कैलेंडर ऐप, देखें कहीं आपका फोन तो नहीं लिस्ट में शामिल

कारोबारऑटो गैजेट्स ने नवंबर'23 के लिए कैलेंडर लॉन्च किया, देखें कौनसी कार और फोन्स होंगे इस माह लॉन्च

टेकमेनिया अधिक खबरें

टेकमेनियाOpenAI Chat GPT-4o: गूगल से पहले OpenAI ने ये नया वर्जन किया लॉन्च, GPT-4o करेगा अब आपका ये खास काम

टेकमेनियाBSNL to launch 4G services: लो जी हो जाएं तैयार!, स्वदेशी प्रौद्योगिकी पर आधारित 4जी सेवाएं अगस्त में होगी लॉन्च, बीएसएनएल ने कसी कमर, जानें क्या होगा असर

टेकमेनियाBajaj Pulsar 400 Launch: लॉन्च से पहले 'बजाज पल्सर 400' की जानकारी लीक, जानें प्रीमियम बाइक की खासियत

टेकमेनियाभारत में WhatsApp ने बनाया 'अकाउंट बैन' करने में नया रिकॉर्ड, 1 फरवरी से 29 फरवरी के बीच 76 लाख से ज्यादा अकाउंट हो चुके हैं प्रतिबंधित

टेकमेनिया'एक्स' पर क्या चल रहा है वायरल?, जानने के लिए यहां क्लिक करें, क्या है माजरा, यहां समझिये