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अब हिंदी में भी बात करेगा Amazon का मैसेजिंग असिस्टेंट

By जोयिता भट्टाचार्या | Updated: August 14, 2019 17:54 IST

अब हिंदी को तरजीह देने वाले लाखों उपभोक्ता अपनी पसंदीदा भाषा में अपने सवालों के जवाब पा सकेंगे। उसने कहा कि उसका लक्ष्य इसके जरिए भाषा के बंधन से परे होकर उपभोक्ताओं को निर्बाध सेवाएं मुहैया कराना है।

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ठळक मुद्देअमेजन पर शॉपिंग करने के दौरान करोड़ो यूजर्स जो हिंदी में बात करना पसंद करते हैं Automated Messaging Assistant अब हिंदी भाषा को भी सपोर्ट करेगी

देश की दूसरी सबसे बड़ी ई-कॉमर्स साइट Amazon India ने ऐलान किया है कि उसकी Automated Messaging Assistant अब हिंदी भाषा को भी सपोर्ट करेगी। कंपनी ने अपने बयान में कहा है कि अमेजन पर शॉपिंग करने के दौरान करोड़ो यूजर्स जो हिंदी में बात करना पसंद करते हैं वह अब अपनी पसंदीदा भाषा के हिसाब से अपने सवालों को हल कर पाएंगे।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि अब हिंदी को तरजीह देने वाले लाखों उपभोक्ता अपनी पसंदीदा भाषा में अपने सवालों के जवाब पा सकेंगे। उसने कहा कि उसका लक्ष्य इसके जरिए भाषा के बंधन से परे होकर उपभोक्ताओं को निर्बाध सेवाएं मुहैया कराना है।

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अमेजन इंडिया के निदेशक (उपभोक्ता सेवाएं) अक्षय प्रभु ने कहा, "हिंदी में चैट असिस्टेंट एक अरब भारतीय उपभोक्ताओं को सेवा मुहैया कराने तथा अमेजन से खरीदारी का अवसर देने की दिशा में हमारी प्रतिबद्धता दर्शाता है।"

ऑटोमेटिड असिस्टेंट एक चैटबोट है जो अमेजन कस्टमर सर्विस ट्यून्ड आर्टिफिशियल इटेलीजेंस प्लेटफॉर्म के तहत काम करता है। इस बातचीत को आप मैसेजिंग विंडो में जाकर कर सकते हैं। आप इसके जरिए Amazon पर अपने सवालों को पूछ सकते हैं। आप इसके जरिए अपने ऑर्डर से संबंधित सवाल या फिर किसी दूसरे सवालों को पूछ सकते हैं। 

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