लाइव न्यूज़ :

सपनों में छिपा है अच्छे और बुरे वक्त का राज, दुआ कीजिए आज रात आपको दिख जाए ये सपना

By गुणातीत ओझा | Published: October 30, 2020 10:04 PM

सपना सभी को आता है। कभी नींद में आया सपना डराने वाला होता है तो कभी यह सुखद अहसास दिलाने वाला होता है। सपने देखना एक सामान्य सी बात है। वहीं, स्वप्न शास्त्र कहता है कि सपना दिखना संयोग नहीं होता, यह बुरे और अच्छे वक्त का संकेत देता है।

Open in App
ठळक मुद्देस्वप्न शास्त्र कहता है कि सपना दिखना संयोग नहीं होता।नींद में आने वाले सपने बुरे और अच्छे वक्त का संकेत देते हैं।

सपना सभी को आता है। कभी नींद में आया सपना डराने वाला होता है तो कभी यह सुखद अहसास दिलाने वाला होता है। सपने देखना एक सामान्य सी बात है। वहीं, स्वप्न शास्त्र कहता है कि सपना दिखना संयोग नहीं होता, यह बुरे और अच्छे वक्त का संकेत देता है। पहले के जमाने में राजा-महाराज अपने शासन काल में स्वप्न विशेषज्ञों को दरबार में विशेष रूप से रखते थे। ये विशेषज्ञ राजा-महराजा को उनके सपनों से जुड़े रहस्यों की सच्चाई से रूबरू कराते थे। स्वप्न शास्त्र की मानें तो सपना कोई भी हो इसके मायने जरूर होते हैं। इसे ऐसे भी समझा जा सकता है कि सपने भविष्य के बारे में जानकारी देते हैं। कुछ सपने ऐसे होते हैं कि जो देखने में तो भयानक लगते हैं लेकिन वे सुख-समृद्धि का संकेत देते हैं, वहीं कुछ सपने ऐसे होते हैं, जिनको देखने में अच्छा लगता है लेकिन उसका जीवन पर विपरित प्रभाव पड़ता है। आइये आपको कुछ ऐसे ही सपनों के बारे में बताते हैं जिनको देखने से अच्छा वक्त आता है..

छिपकली दिख जाए तो

सपने में छिपकली देखना भी शुभ माना जाता है। इसका मतलब होता है कि आपके जीवन में खुशियां आने वाली हैं और अचानक से धन प्राप्त होने वाला है। साथ ही घर-परिवार में सुख-शांति का माहौल रहेगा। छिपकली देखना यह भी संकेत देता है कि आपको शत्रुओं से निजात मिलने वाली है।

सपने में खरीदारी करते देखना

सपने में अगर आप बाजार में खरीदारी करते हुए दिख रहे हैं तो यह आपके लिए शुभ संकेत है। इसका मतलब है कि आने वाले समय में आपके लिए सबकुछ अच्छा होने वाला है। आपको आर्थिक संकट से मुक्ति मिलने वाली है और लाभ व उन्नति का मार्ग भी प्रशस्त होगा।

सपने में उड़ान भरते हुए देखना

सपने में अगर आप हवाई जहाज में खुद को उड़ते हुए देख रहे हैं तो यह आपके लिए मुस्कराने वाला समय है। इसका मतलब है कि आप किसी यात्रा पर जा सकते हैं और आने वाला समय आपके लिए सुखदायक रहेगा। साथ ही जल्द ही आप सफलता का स्वाद चखने वाले हैं।"

नौकरी से निकाले जाना दिख जाए तो

सपने में अगर आप ऑफिस में छंटनी देख रहे हैं तो यह आपके लिए शुभ संकेत है। इसका मतलब है कि आपका प्रमोशन होने वाला है और आपको जीवन में कई नए अवसर प्राप्त होने वाले हैं। साथ ही यह सपना सुख-समृद्धि और वैभव से भी जोड़कर देखा जाता है।

सपने में टोपी पहनते हुए देखना

सपने में अगर आप खुद को टोपी पहनते हुए दिख रहे हैं तो यह आपके लिए लाभदायक संकेत है। इसका मतलब है कि कार्यक्षेत्र में आपका प्रभाव बढ़ने वाला है और नए लोगों से मेल-मिलाप लाभदायक होगा। साथ ही आने वाले समय में आपका सम्मान भी बढ़ने के योग बन रहे हैं।

सपने में तेज धूप दिख जाए तो

स्वपन शास्त्र के अनुसार, अगर आप सपने में तेज धूप देख रहे हैं तो आपको खुश होने की जरूरत है। इसका मतलब है कि नौकरी में प्रमोशन के योग बन रहे हैं और आपको कहीं से अचानक धन प्राप्ति होने वाली है। साथ ही जीवन में उन्नति के मार्ग भी खुलने वाले हैं।

कड़ाके की ठंड या ठिठुरन दिख जाए तो

सपने में अगर आप खुद को ठंड में ठिठुरते हुए देख रखें हैं तो यह आपके लिए शुभ है। इसका मतलब है कि आपके आने वाले दिन अच्छे होने वाले हैं। आने वाले दिनों में आपको रुके हुए कार्य पूरे हो सकते हैं, साथ ही आपको सफलता भी मिलने वाली है।

टॅग्स :सपने
Open in App

संबंधित खबरें

पूजा पाठसपने में दिखे काला सांप तो सावधान, जानें क्या है इसके पीछे का रहस्य?

भारतहरियाणा: पिता का सपना था चांद पर होता अपना घर, बेटे ने मून पर खरीद डाला 3 एकड़ जमीन, ऐसे दिया सरप्राइज गिफ्ट

पूजा पाठस्वप्न शास्त्र: आपको भी आते हैं अजीबो-गरीब सपनें! यहां जानिए कौन से होते हैं शुभ-कौन से अशुभ

पूजा पाठआपको भी अगर आते हैं डरावने सपने तो जरूर कर लें ये दस आसान काम, मिल जाएगा छुटकारा

पूजा पाठसपने में दिख जाए मां तो क्या होता है इसका मतलब, जानिए क्योंकि आपके लिए जरूरी हो सकता है ये संकेत

पूजा पाठ अधिक खबरें

पूजा पाठAaj Ka Rashifal 19 May 2024: आज एकादशी पर इन पांच राशिवालों के लिए बन रहा है धन योग, पढ़ें अपना दैनिक राशिफल

पूजा पाठआज का पंचांग 19 मई 2024: जानें आज कब से कब तक है राहुकाल और अभिजीत मुहूर्त का समय

पूजा पाठMohini Ekadashi 2024: मोहिनी एकादशी व्रत कल, इस दिन भगवान विष्णु की पूजा करने से मिटते हैं सारे पाप

पूजा पाठParshuram Dwadashi 2024: क्यों मनाई जाती है परशुराम द्वादशी, क्या है इसका महत्व, जानें इसकी तिथि और समय

पूजा पाठAaj Ka Rashifal 18 May 2024: आज आर्थिक फैसले लेते समय बरतें सावधानी, धन खर्च होने की संभावना