सपने में दिखे काला सांप तो सावधान, जानें क्या है इसके पीछे का रहस्य?

By संदीप दाहिमा | Published: February 24, 2024 06:17 PM2024-02-24T18:17:35+5:302024-02-24T18:17:35+5:30

Next

कई धर्मों में सपनों को लेकर मायने बताये गये हैं और ऐसी भी मान्यता है कि कई बार कुछ सपने आने वाले दिनों को लेकर संकेत देते हैं। बहरहाल, आईए हम आपको बताते हैं कि ज्योतिषियों के अनुसार सपने में सांप दिखने का क्या मतलब है। (1.) ज्योतिषियों के अनुसार जब राहु की आहट होती है तो सपने में सांप दिखता है। इसका अर्थ है कि राहु आपको कोई फल देने वाला है। ये शुभ और अशुभ दोनों ही हो सकता है।

2. सपने में अगर सांप आपका पीछा करता दिख रहा है तो इसका मतलब है कि आप अपनी जिंदगी में भी किसी बात से भयभीत है और इस सच से दूर भागने की कोशिश कर रहे हैं।

3. ऐसी मान्यता है कि अगर आपने सपने में मरा हुआ सांप देख लिया या फिर कोई ऐसा सपना जिसमें आप सांप को मार रहे हैं तो इसका मतलब ये हुआ कि आपके कष्ट खत्म हो गये हैं। राहु आपको परेशान नहीं करेगा।

4. यदि आपने सपने में ये देखा है कि सांप ने आपको काट लिया तो ये एक चेतावनी है। इसका मतलब ये है कि भविष्य में आप किसी बड़ी समस्या या बीमारी से घिर सकते हैं।

5. सपने में सर्प का दिखना यौन इच्छा से भी संबंधित है। अगर आपको काला सांप सपने में दिख जाए तो समझे कि आपकी यौन इच्छा चरम पर है। ऐसे व्यक्ति को थोड़े संयम से काम लेना चाहिए, अगर सपने में आपने सांप और नेवले की लड़ाई देख ली इसका मतलब है कि आपको कोर्ट-कचहरी के चक्कर लगाने पड़ सकते हैं।